अंकिता लोखंडे की अनकही कहानी: जानिए सुशांत सिंह राजपूत के साथ ब्रेकअप से लेकर विकास जैन संग नए रिश्ते तक

अंकिता लोखंडे इन दिनों विक्की जैन के साथ अपने किसिंग वीडियो को लेकर काफी चर्चे में रही। इससे पहले ये सुशांत सिंह राजपूत के साथ रिलेशनशिप में रह चुकी हैं। जानिए सुशांत सिंह से उनके ब्रेकअप से लेकर विक्की जैन संग रिश्ते की पूरी कहानी।

अंकिता लोखंडे(फोटो:विरल/मानव)

कुछ वक्त पहले ही अंकिता लोखेंडे और उनके बॉयफ्रेंड विकास जैन, जोकि विक्की जैन के नाम से भी फेमस हैं उन दोनों का एक वीडियो काफी वायरल हो रहा है। इसमें ये दोनों पब्लिकली एक दूसरे को किस करते नजर आए हैं। अब इससे ये अटकलें लगाई जा रही हैं कि ये दोनों जल्द ही शादी के बंधन में बंधने वाले हैं। अपने इस रिश्ते को नाम कब देंगे ये तो आने वाला वक्त ही बताएगा।

ये पहली बार नहीं हुआ है कि इस एक्ट्रेस का नाम किसी के साथ जुड़ा और शादी की खबरों की कयास लगाई जा रही है। इससे पहले भी अंकिता और सुशांत सिंह राजपूत की प्रेम कहानी काफी चर्चे में रही थी। लेकिन उनसे उनका ब्रेकअप होने के बाद अंकिता का नाम कुशाल टंडन और फिर विकास जैन के साथ जुड़ा। आईए जानते हैं अंकिता के ब्रेकअप और लव स्टोरी की पूरी कहानी।

अंकिता की लाइफ और सीरियल में आने की कहानी
इंदौर में जन्मीं अंकिता लोखेंडे एक महाराष्ट्रिएन फैमिली से आती हैं। उनके पिता शशिकांत लोखंडे एक बैंकर और मां वंदना पांडिस लोखंडे टीचर हैं। इसके अलावा अंकिता के घर में उनकी एक छोटी बहन ज्योती लोखंडे और छोटा भाई सूरज लोखंडे हैं। कॉलेज टाइम में अंकिता लोखंडे स्टेट लेवल पर बैडमिंटन प्लेयर रह चुकी हैं। अपना एक्टिंग का सपना पूरा करने के लिए 2005 में अपनी पढ़ाई पूरी करने के बाद ये एक्ट्रेस इंदौर से मुंबई आ गईं।

बहुत कम लोगों को मालूम होगा कि सीरियल ‘पवित्र रिश्ता’ में आने से पहले अंकिता लोखंडे 2006 में जीटीवी के टैलेंट-हंट रियालिटी शो ‘जी सिने स्टार्स की खोज’ में नजर आई थीं। लेकिन उन्हें असली पहचान इसी चैनल के शो ‘पवित्र रिश्ता’ से मिली। एकता कपूर के इस सीरियल ने उन्हें घर-घर में एक अलग पहचान दी। काफी लंबे वक्त तक चलने वाले इस सीरियल में अर्चना का किरदार निभाने वाली एक्ट्रेस के अपोजिट लीड रोल में सुशांत सिंह राजपूत नजर आए थे। इसी शो से उन दोनों की लव स्टोरी शुरू हुई थी।

पहले सुशांत को पसंद नहीं करती थीं अंकिता
‘पवित्र रिश्ता’ में उनकी जोड़ी काफी पसंद की गई थी और आगे चलकर यहीं सीरियल उनकी प्रेम कहानी का आधार बना, लेकिन आपको जानकर हैरानी होगी कि शुरूआत में अंकिता सुशांत सिंह राजपूत को बिल्कुल पसंद नहीं करती थीं। उस वक्त मीडिया में आई खबरों की मानें तो अंकिता ने अपने एक इंटरव्यू में कहा था कि पहली बार जब वो दोनों मिले थे तब एक दूसरे को बिल्कुल पसंद नहीं करते थे। वो हमेशा सीरियल के सेट पर किसी बात पर लेकर बहस करते थे। लेकिन धीरे-धीरे सेट पर घंटों साथ बिताने की वजह से दोनों एक दूसरे के करीब आए और उनकी नजदीकियां बढ़ने लगी।

सुशांत सिंह राजपूत और अंकिता लोखंडे की प्रेम कहानी को तब खुलेआम सबके सामने आया जब उन्होंने डांस रियालिटी शो ‘नच बलिए’ के स्टेज पर इस एक्टर ने अंकिता को प्रपोज किया था। 2014 में जब ये दोनों दुबई में वेकेशन मनाने गए थे तब भी वहां से ऐसी खबर आई थी कि सुशांत ने ‘नच बलिए’ के बाद नए साल के मौके पर अंकिता को दोबारा प्रपोज किया है। उस वक्त ये सबसे ज्यादा चर्चा में रहने वाले कपल में से एक बन चुका था।

सिंदूर और मंगलसूत्र में नजर आई तो मचा बवाल

जब ये रिलेशनशिप में थे तब उनकी शादी की खबरें तक आई थीं। असल में अंकिता की एक करीबी दोस्त ने उनकी एक फोटो अपने इंस्टाग्राम पर पोस्ट की थी जिसमें ये एक्ट्रेस सिंदूर और मंगलसूत्र में नजर आईं थी। इस तस्वीर को देखने के बाद ये खबर आग की तरह फैल गई कि घरवालों के दबाव की वजह से सुशांत और अंकिता ने उज्जैन में गुपचुप तरीके से शादी कर ली है। लेकिन इस खबर को बाद में अंकिता ने अफवाह बताकर सिरे से खारिज कर दिया।

इनका रिश्ता सिर्फ यहीं नहीं रुका अपने 6 साल के रिलेशनशिप में ये दोनों ने लिव इन में रहकर एक दूसरे के साथ वक्त भी बिताया। उन दोनों ने मिलकर मलाड में एक फ्लैट खरीदा था जहां ये 3 साल तक लिव इन रिलेशनशिप में रहे थे। लेकिन इस रिश्ते को जाने किसकी नजर लग गई और धीरे-धीरे इनमें दूरियां आ गईं। ऐसा कहा जाता है कि सुशांत सिंह राजपूत के बॉलीवुड में एंट्री के बाद इनके रिश्ते में धीरे-धीरे खटास आने लगी और आखिरकार उनका ब्रेकअप हो गया। खबरों की मानें तो उनके इस ब्रेकअप की वजह सुशांत सिंह राजपूत का फिल्म ‘राब्ता’ की कोस्टार कृति सेनन के साथ नजदीकियां भी थी।

कुशाल टंडन के साथ भी जुड़ चुका है नाम
सुशांत सिंह राजपूत के साथ ब्रेकअप के बाद एक्ट्रेस का नाम कुछ वक्त पहले ‘बेहद’ सीरियल के एक्टर कुशाल टंडन के साथ जुड़ चुका है। उन दोनों के अफेयर की खबरें आईं थी। लेकिन इस अफवाह पर विराम लगते हुए एक्ट्रेस ने कहा कि वो इस वक्त बिल्कुल सिंगल हैं।

उन्होंने इस बारे में बात करते हुए कहा था कि कुशाल उनके सिर्फ अच्छे दोस्त हैं। अपना तर्क रखते हुए अंकिता ने कहा कि अगर कोई एक्ट्रेस अगर सिंगल हो, तो सभी ये जानने के लिए बैचेन होते हैं कि वो किसे डेट कर रही है। वो इस वक्त किसी के साथ रिलेशनशिप में नहीं हैं।

इस तरह हुई विकास उर्फ विक्की जैन की एंट्री
अंकिता लोखंडे और विक्की जैन दोनों एक कॉमन दोस्त के जरिए एक पार्टी में मिले थे। उसके बाद ये कई और मौकों पर साथ नजर आए। खबरों की मानें तो विक्की कई बार एक्ट्रेस के मलाड वाले फ्लैट में भी स्पॉट हो चुके हैं। लेकिन उस वक्त अंकिता ने इस रिश्ते से साफ मना कर दिया था। बाद में उन्होंने एक इंटरव्यू में अपने बॉयफ्रेंड के बारे में बात करते हुए कहा, ‘वो बिजनेसमैन हैं और एक अच्छे इंसान हैं। हां, मैं प्यार में हूं और सही वक्त आने पर आप सबको इसके बारे में पता चलेगा।’

छत्तीसगढ़ की राजधानी रायपुर के रहने वाले विकास जैन मुंबई के बड़े बिजनेसमैन हैं। ये विक्की जैन के नाम से भी फेमस हैं। विकास बॉक्स क्रिकेट लीग में मुंबई टीम के को-ओनर भी हैं। अंकिता और विक्की अक्सर कई मौकों पर एक दूसरे के साथ लाजवाब बॉन्डिंग शेयर करते नजर आ चुके हैं। अब उनका ये किसिंग वीडियो उनके रिश्ते की गहराई बयां कर रहा है। हम उम्मीद करते हैं कि ये कपल जल्द शादी के बंधन में बंधे।

वीडियो में देखिए सुशांत सिंह राजपूत और अंकिता लोखंडे की ब्रेकअप की असली कहानी…

जागृति प्रिया :मुझे एंटरटेंमेंट, लाइफस्टाइल, हेल्थ, ट्रेंड और ब्यूटी की खबरें लिखना पसंद है। पाठकों को इनसे जुड़ी खबरों से अवगत कराती हूं। मैंने पॉलिटिकल साइंस में ग्रेजुएशन करने के बाद माखनलाल यूनिवर्सिटी से मास्टर इन जर्नलिज्म किया है।