#MeToo: इंडियन आइडल से बाहर किए गए अनु मलिक, इन महिलाओं ने लगाए यौन शोषण के आरोप

सोना महापात्रा,श्वेता पंडित और दो अन्य महिलाओं द्वारा लगाए यौन शोषण के आरोपों से अनु मलिक Indian Idol शो की जज की कुर्सी से हटाए गए...

MeToo मूवमेंट की चल रही हवा का असर अनु मलिक (Anu Malik ) पर देखने को मिला। यौन शोषण के आरोपों के चलते अनु मलिक सिंगिंग रिऐल्टी शो इंडियन आइडल 10 से हट गए हैं। जब इस मामले में अनु मलिक से बात की गई तो उन्होंने कहा कि वो इस शो से ब्रेक ले रहे हैं। इसके साथ ही उन्होंने ये भी कहा कि अभी जो हालिया स्थितियां बनीं हुई हैं उसमें वो काम नहीं कर पा रहे हैं। इस कारण वो खुद को शो से अलग कर रहे हैं।

अनु मलिक का शो से हट जाने पर चैनल की तरफ से भी एक बयान आया है। इसमें उन्होंने साफ कहा, ‘अनु मलिक अब इस शो का हिस्सा नहीं हैं। हम जल्द ही भारतीय म्यूजिक के किसी बड़े नाम को गेस्ट के तौर पर विशाल और नेहा के साथ जोड़ेंगे।’ अनु मलिक पर सोना महापात्रा, श्वेता पंड़ित और दो अन्य महिला सिंगर ने यौन शोषण का आरोप लगाया है।

हालही ही में टाइम्स ऑफ इंडिया से बातचीत करते हुए सोना महापात्रा (Sona Mohapatra) ने कहा, ‘अनु मलिक का मेरे प्रति रैवेया यौन शोषण का ही था। उन्होंने उसके साथ काम न करने का फैसला किया और उसका नम्बर ब्लॉक कर दिया। काम करने के लिए उन्होंने इंड्रस्ट्री में उनसे अच्छे लोगों मिल जाएंगे।’

इसके साथ ही सोना महापात्रा ने कहा कि स्वेता पंड़ित द्वारा लगाए यौन शोषण आरोपों ने मुझे और हिम्मत दिलाई जिससे मैं इस पर खुलकर बात कर संकू।

उन्होंने कहा श्वेता उस समय नाबालिग थी। जब उन्होंने इस तरह की चीजों का सामना किया। ‘मैं श्वेता के साथ खड़ी हूं उसने कितनी सच्चाई और हिम्मत के साथ अपनी आपबीती लोगों को सुनाई। जिससे किसी को भी कोई फायदा भी नहीं होने वाला है।’

सोना ने कहा, ‘इंड़िया को यह देखने की जरूरत है कि श्वेता उस समय नाबालिग थीं और वह सिर्फ 14 साल की थीं। यह आदमी (अनु मलिक) कितने सालों से एक रियलिटी शो का जज बना हुआ है, जो की नए युवाओं और उनके माता-पिता से जुड़ा होता है।

उन्होंने कहा कि ऐसे लोगों को सोशल मीडिया से बाहर निकलकर उनके खिलाफ कानूनी कार्रवाई करनी चाहिए। मुझे मालूम है कानूनी कार्रवाई करने पर मजबूत होने के साथ बहुत सारा धैर्य और पैसे की जरूरत पड़ती है। मैं न्याय प्रणाली की प्रकिया में यकीन करती हूं। हर किसी को न्याय पाने के लिए इसके लिए लड़ाई करनी पड़ती हैं।

दो सिंगर महिलाओं ने लगाया आरोप

बताते चलें कि सिंगर ने बताया, ‘1990 के दौरान मैं मेहबूब स्टूडियो में अनू मलिक से मिली थी। मुलाकात के वक्त अनु ने मुझे गलत ढंग से छुआ था। आपत्ति जताने पर उन्होंने सॉरी बोला। इसके बाद एक फंडरेजिंग के सिलसिले में मुझे अनु मलिक से मिलना पड़ा था। अनु से मैंने अपनी दोस्त के साथ उनके घर में मुलाकात की।

जहां उन्होंने अपनी बेटियों और बीबी से मिलवाया। उन्होंने कुछ दिन बाद मुझे घर में मीटिंग के लिए बुलाया था। मेरी दोस्त न होने के चलते मुझे अकेले जाना पड़ा उनसे मिलने। हम उस समय उनके घर के लॉज में बैठे थे। अनु मलिक मेरे पास ही बैठे थे। उन्होंने अचानक मेरी स्कर्ट उठा दी। और खुद की पैंट उतार दी।

उन्होंने मुझे दबोच लिया। तभी डोर बेल बजी और मैंने भागने की कोशिश की तो उन्होंने मुझे पुलिस के पास न जाने की धमकी दी। साथ ही उन्होंने बाद में मुझे घर छोड़ने के लिए कहा। रात हो रही थी तो मैं उनके साथ जाने के लिए हां कर दिया। मैं उनके साथ कार में थी। अनु मलिक उस दौरान कार को एक अंधेरे मैदान में ले गए। और उन्होंने उस दौरान अपनी पैंट खोली और मुझसे ओरल सेक्स करने के लिए कहा। मैंने मना किया तो वो जबरदस्ती करने लगे। तभी एक गार्ड आया और मैं भाग गई।’

दूसरी सिंगर ने बताया, ‘इंडियन आइडल में वाइल्ड कार्ड के जरीए पार्टिसिपेट करने के लिए उन्होंने मुझे अप्रोच किया गया था। लेकिन शो के जज अनु मलिक थे इसलिए मैंने मना कर दिया था। क्योंकि 7 साल पहले उन्होंने मुझे हैरेसमेंट किया था। मेरी मुलाकात अनु मलिक से स्ट्रगलिंग के दिनों में हुई थी। दूसरी मीटिंग सहारा स्टूडियो में हुई थी।

अनु ने मुझसे मेरे ब्वॉयफ्रेंड के बारें में पूछा था। जब मैंने कहा कि मैं सिंगल हूं। उन्होंने मुझे दूबारा शिफॉन की साड़ी पहन के आने के लिए कहा था। अनु ने मुझे अपनी ओर जोर से खींच लिया और मुझे टच करने लगा। और जब मैंने उसे धक्का दिया तो उसने कहा कि मैं अपनी वाइफ से खुश हूं। बताते चलें कि सोना माहापात्रा और श्वेता के आरोपों को अनु मलिक ने हास्यास्पद और आधारहीन बताया था।

कविता सिंह :विवाह के लिए 36 गुण होते हैं, ऐसा फ़िल्मों में दिखाते हैं, पर लिखने के लिए 36 गुण भी कम हैं। पर लेखन के लिए थोड़े बहुत गुण तो है हीं। बाकी उम्र के साथ-साथ आ जायेंगे।