Anupam Kher फाउंडेशन ने मानवीय भावना की जीत का मनाया जश्न, PM Narendra Modi ने भी सराहा!

वैसे तो अनुपम खेर (Anupam Kher)  फाउंडेशन का प्राथमिक उद्देश्य वंचित बच्चों के विकास की दिशा में काम करना है, लेकिन COVID19 संकट के समय में इस फाउंडेशन ने प्रोजेक्ट हील इंडिया के साथ हर तरह का समर्थन और राहत देने के लिए कदम बढ़ाया।

इसमें चिकित्सा उपकरणों की खरीद और वितरण से लेकर महामारी से राहत के लिए धन जुटाने में मदद करने वाले ‘एक साथ’ संगीत कार्यक्रम के आयोजन तक इस फाउंडेशन ने सब कुछ किया। इसके अलावा फाउंडेशन ने अब उन लोगों को पुरस्कृत करके मानवीय भावना की जीत को स्वीकार करने के लिए चुना है जिन्होंने अपने एक्ट्स, शब्द और कर्म से अनुकरणीय उदाहरण स्थापित किए हैं।।

ऐसे में यह ट्रॉफी मानव भावना के इस उत्सव का प्रतीक है और जीवन के अलग-अलग क्षेत्रों के 2000 से ज्यादा लोगों को दी जाएगी, चाहे वह डॉक्टर, पुलिस कर्मी, सामाजिक कार्यकर्ता, अभिनेता, सेना के जवान, राजनेता और कई अन्य हों।

अभिनेता और परोपकारी अनुपम खेर (Anupam Kher) ने भी इस पहल पर चर्चा करने के लिए देश के प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी (Prime Minister Narendra Modi) से मुलाकात की, जिसकी उन्होंने सराहना की। इस दौरन उन्होंने प्रधानमंत्री को उनकी मां द्वारा भेजी गई रुद्राक्ष की माला भी भेंट की।

पहल के बारे में बात करते हुए अनुपम खेर (Anupam Kher) कहते हैं, “ये 2 साल सिर्फ अस्तित्व की लड़ाई नहीं थी, बल्कि अकल्पनीय तरीकों से हमारे धीरज और मानसिक शक्ति का परीक्षण भी था। मेरे पापा कहा करते थे, दुनिया में सबसे आसान काम है किसी को खुश करना और वो तभी हो सकता है जब आप उसकी तरफ एक कदम बढ़ाएंगे। ‘साधारण’ और ‘असाधारण’ के बीच का अंतर बस इतना है कि अनुपम खेर फाउंडेशन में हमने इस पहल के साथ मानवीय भावना की जीत को स्वीकार करने की कोशिश करने का फैसला किया है। अगर महामारी ने मुझे कुछ सिखाया है, तो वो ये है कि आप जो महसूस करते हैं उसे बाटे और यह उस दिशा में एक बड़ा कदम है। ”

बॉलीवुड और टीवी की अन्य खबरों के लिए यहाँ क्लिक करें!

 

Shikha Sharma :शिखा, इसका मतलब होता है पहाड़ की चोटी लेकिन, अपने काम में मैं चोटी से लेकर एड़ी तक ज़ोर लगा देती हूं! बॉलीवुड फ़िल्में और गानें मेरी रगों में हैं! किशोर कुमार से लेकर बादशाह तक, म्युज़िक मेरी ज़िन्दगी है!