जम्मू-कश्मीर से धारा 370 हटने पर भावुक हुईं अनुपम खेर की मां, लगाए मोदी और किरण खेर जिंदाबाद के नारे

बॉलीवुड एक्टर अनुपम खेर (Anupam Kher) ने जम्मू-कश्मीर (Jammu and Kashmir) से आर्टिकल 370 (Article 370) के खत्म होने पर अपनी मां का एक रिएक्शन वीडियो शेयर किया है।

अनुपम खेर ने J&K से धारा 370 हटने पर अपनी मां का रिएक्शन वीडियो शेयर किया। (फोटो- वीडियो ग्रैब, ट्विटर)

मोदी सरकार ने बीते सोमवार इतिहास लिख दिया। केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह (Amit Shah) ने राज्यसभा में जम्मू-कश्मीर (Jammu and Kashmir) से आर्टिकल 370 (Article 370) को खत्म करने का संकल्प पेश किया। विपक्षी दलों ने इसपर जोरदार हंगामा किया। केंद्र सरकार के फैसले के बाद पूरे देश में जश्न का माहौल है। जिन कश्मीरी पंडितों ने कठिन हालातों में जम्मू-कश्मीर से पलायन किया था, एक बार फिर उन्हें उम्मीद की किरण नजर आई है। अभिनेता अनुपम खेर ने धारा 370 के खत्म होने पर अपनी मां का एक रिएक्शन वीडियो फैंस के साथ शेयर किया है।

अनुपम खेर की मां वीडियो में कह रही हैं, ‘मुबारक है मुबारक। 10 लड़कियों का कन्यादान करना है हमें। ये हमारे लिए पुण्य है। हम कश्मीर जाकर पुण्य करेंगे, कन्यादान करेंगे। अपने वतन में रहेंगे। मेरे मां-बाप का मकान है। मैं उधर जाऊंगी, हवन करूंगी। शहर में रहूंगी। खीरभवानी मां को मत्था टेकूंगी। हे मां तूने कश्मीर में वापस दिया, देखो।’

अनुपम खेर ने अपनी मां का यह रिएक्शन वीडियो शेयर किया है…

भावुक होते हुए उन्होंने आगे कहा, ‘कश्मीर वापस मिला ये उम्मीद नहीं थी। उम्मीद बिल्कुल नहीं थी। मोदी साहब जिंदाबाद। किरण खेर जिंदाबाद।’ बताते चलें कि अनुपम खेर का परिवार भी कश्मीरी पंडित है। अभिनेता की मां के इस वीडियो पर उनके फैंस उन्हें शुभकामनाएं दे रहे हैं और इसे कश्मीरी पंडितों की सबसे बड़ी जीत बता रहे हैं।

बताते चलें कि सोमवार को जम्मू-कश्मीर पर मोदी सरकार के फैसले के बाद अनुपम खेर ने केंद्र सरकार का शुक्रिया अदा किया था। उन्होंने ट्वीट किया, ‘आज सुबह मैं न्यूयॉर्क में जागा और मुझे कश्मीर के बारे में मेरी जिंदगी की सबसे अच्छी खबर मिली।’

अमरीश पुरी को याद कर बोले अनुपम खेर- फिल्मों में विलेन थे लेकिन मेरे बड़े भाई जैसे थे

वीडियो में देखिए अनुपम खेर ने राजनीति में शामिल होने को लेकर क्या कहा…

राहुल सिंह :उत्तराखंड के छोटे से शहर हल्द्वानी से ताल्लुक रखता हूं। वैसे लिखने को बहुत कुछ है अपने बारे में, लेकिन यहां शब्दों की सीमा तय है। पत्रकारिता का छात्र रहा हूं। सीख रहा हूं और हमेशा सीखता रहूंगा।