मुश्किल में अनुपम खेर की फिल्म होटल मुंबई, इस वजह से दुबई की कंपनी ने बॉम्बे हाईकोर्ट में दाखिल की याचिका

फिल्म 'होटल मुंबई' में देव पटेल , एर्मी हैमर और अनुपम खेर ने मुख्य भूमिका में नजर आएंगे। इस फिल्म का निर्देशन मशहूर निर्देशक एंथोनी मार्स ने किया हैं। इस फिल्म के लेखक जॉन कोली और एंथोनी मार्स हैं, जो 2009 में आई डॉक्यूमेंट्री फिल्म 'सरवाइविंग मुंबई' की स्टोरी पर आधारित है

फिल्म होटल मुंबई का पोस्टर (फोटो इंस्टाग्राम )

मुंबई के ताज होटल पर 2008 में हुए आतंकी हमले पर बनी फिल्म ‘होटल मुंबई’ का ट्रेलर इस साल जनवरी में लांच हुआ था। फिल्म ‘होटल मुंबई’ भारत में इस महीने मार्च में रिलीज होने वाली है, लेकिन अब इस फिल्म के रिलीज पर संकट के बादल मंडराने लगे हैं। दुबई की एक कंपनी ने नेटफ्लिक्स पर इसकी स्क्रीनिंग के खिलाफ  बॉम्बे हाई कोर्ट में याचिका दायर की है।

प्राप्त जानकारी के मुताबिक, प्लस होल्डिंग नाम की एक कंपनी ने मुंबई हाई कोर्ट में याचिका दायर कर कहा है की सिंगापुर की अदालत ने इस फिल्म के मीडिया राइट्स पहले ही उनको दे दिए हैं। इसलिए सार्क देशो में सिर्फ वो ही इस फिल्म की स्क्रीनिंग कर सकता है। ‘होटल मुंबई’ 2008 में मुंबई स्थित होटल ताज पर हुए आतंकवादी हमले के सत्य घटना पर आधारित फिल्म हैं।

फिल्म ‘होटल मुंबई’ में देव पटेल , एर्मी हैमर और अनुपम खेर ने मुख्य भूमिका में नजर आएंगे। इस फिल्म का निर्देशन मशहूर निर्देशक एंथोनी मार्स ने किया हैं। इस फिल्म के लेखक जॉन कोली और एंथोनी मार्स हैं, जो 2009 में आई डॉक्यूमेंट्री फिल्म ‘सरवाइविंग मुंबई’ की स्टोरी पर आधारित है। यह फिल्म भारत सहित ऑस्ट्रेलिया और अमेरिका में भी रिलीज की जाएगी।

इंडियन एक्सप्रेस में छपी खबर के अनुसार प्लस होल्डिंग ने आर्बिट्रेशन एंड कॉन्सोलेशन एक्ट 1996 के सेक्शन 9 के तहत नेटफ्लिक्स के खिलाफ याचिका दायर की है। जिसकी सुनवाई आज के दिन यानी बुधवार को बॉम्बे कोर्ट में होगी। प्लस होल्डिंग के वकील संदीप लड्डा ने इस बात को कन्फर्म करते हुए बताया,’हमने फिल्म ‘होटल मुंबई ‘ के रिलीज पर रोक लगाने के लिए कोर्ट में याचिका दायर की थी। जिसे कोर्ट ने स्वीकार कर लिया हैं।’ उन्होंने आगे बताया की सिंगापुर की आर्बिट्रेशन कोर्ट ने पहले ही फैसला उनके पक्ष में दे दिया है, जिससे उनका पक्ष मजबूत है। नेटफ्लिक्स की तरफ से अभी इस दायर याचिका के प्रति कोई भी जवाब नहीं आया है।

वीडियो में देखिए आज की खास ख़बरें…

रत्नेश मिश्रा :बचपन से ही इंजीनियर बनने का सपना था. इसे पूरा करने के लिए इंजीनियरिंग की पढ़ाई की, लेकिन खबरों के प्रति ललक ने जर्नलिस्ट बना दिया. बीटेक के बाद जर्नलिज्म किया. उसके बाद अब पत्रकारिता में ही मन रम गया है.