‘The Kashmir Files’ को ऑस्कर में नहीं देखना चहाते है अनुराग कश्यप, इस बयान पर भड़के विवेक अग्निहोत्री

नुराग कश्यप ने एक इंटरव्यू में इस साल ऑस्कर के लिए एंट्री पर बात करते हुए कहा था कि 'एस एस राजामौली के डायरेक्शन में बनी फ़िल्म RRR को अगर ऑस्कर के लिए भेजा जाए तो इंटरनेशनल फ़िल्म कैटेगरी के टॉप 5 में अपनी जगह बना सकती है. अवॉर्ड जीत भी सकती है' . फ़िल्ममेकर ने आगे कहा कि 'लेकिन पता नहीं कौन-सी फ़िल्म भेजी जाएगी. उम्मीद करता हूं कि' द कश्मीर फाइल्स' (The Kashmir Files)तो वह फ़िल्म ना हो

अनुराग कश्यप बॉलीवुड के फेमस निर्माता और एक्टर में से एक है वह इन दिनों अपनी आने वाली फ़िल्म ‘दोबारा’ (Dobaaraa) को लेकर सुर्खियों में है. इस फ़िल्म में उनके साथ तापसी पन्नू अहम किरदार में हैं. इस समय दोनों अपनी फ़िल्म का जमकर प्रमोशन कर रहे हैं. इसी बीच अनुराग कश्यप (Anurag Kashyap) ने एक  The Kashmir Files को लेकर ऐसा बयान दे दिया हैं. जिसे सुन विवेक रंजन अग्निहोत्री (Vivek Ranjan Agnihotri) बहुत भड़क उठे हैं.

अनुराग कश्यप का बयान

दरअसल. अनुराग कश्यप ने एक इंटरव्यू में इस साल ऑस्कर के लिए एंट्री पर बात करते हुए कहा था कि ‘एस एस राजामौली के डायरेक्शन में बनी फ़िल्म RRR को अगर ऑस्कर के लिए भेजा जाए तो इंटरनेशनल फ़िल्म कैटेगरी के टॉप 5 में अपनी जगह बना सकती है. अवॉर्ड जीत भी सकती है’ . फ़िल्ममेकर ने आगे कहा कि ‘लेकिन पता नहीं कौन-सी फ़िल्म भेजी जाएगी. उम्मीद करता हूं कि’ द कश्मीर फाइल्स’ (The Kashmir Files) तो वह फ़िल्म ना हो. इसे भारत की तरफ़ से ऑस्कर के लिए नहीं भेजा जाना चाहिए’ . उनके इस बयान पर विवेक इतना भडक गए की उन्हें ट्वीटर कर ख़ूब सुनाया हैं.

विवेक अग्निहोत्री का ट्वीट

विवेक अग्निहोत्री ने बुधवार की दोपहर में अनुराग कश्यप के बयान वाले न्यूज आर्टिकल का स्क्रीनशॉट शेयर कर ट्विटर पर लिखा ‘Important. शातिर और नरसंहार को न मानने वाली बॉलीवुड लॉबी ने ऑस्कर के लिए’ द कश्मीर फाइल्स’के खिलाफ कैंपेन शुरू कर दिया है. ये सब’ दोबारा’ मेकर की अगुवाई में हो रहा है.

‘द कश्मीर फाइल्स’ और ‘RRR’

बता दें कि ‘विवेक अग्निहोत्री के डायरेक्शन में बनी फ़िल्म’ द कश्मीर फाइल्स’ (The Kashmir Files) ने जमकर बॉक्स ऑफिस पर कमाई की थी. इस फ़िल्म में 90 के दशक में कश्मीरी पंडितों के नरसंहार और विस्थापन के हालातो को फ़िल्म में दिखाया गया है. इस फ़िल्म में लीड रोल में विवेक की वाइफ पल्लवी जोशी. दर्शन कुमार. अनुपम खेर और मिथुन चक्रवर्ती हैं. वहीं एसएस राजामौली की फ़िल्म’ RRR’ ने भी बॉक्स ऑफिस पर बंपर कमाइ की थी. इस फ़िल्म में दो क्रांतिकारियों की कहानी को दिखाया गया है जो 1920 में देश के लिए लड़े थे. इस पीरियड ड्रामा एक्शन फ़िल्म में राम चरण और जूनियर एनटीआर लीड रोल में हैं.

यह भी पढ़ें: सलमान खान और कैटरीना कैफ की जोड़ी एक बार फिर ऑनस्क्रीन मचाएगी धमाल, ‘टाइगर 3’ के रिलीज डेट का हुआ ऐलान …

बॉलीवुड और टीवी की अन्य खबरों के लिए क्लिक करें:

chhayasharma :मेरा नाम छाया शर्मा है. मैं एंटरटेनमेंट इंडस्ट्री में एक जर्नलिस्ट के रूप में पिछले 6 साल से ज्यादा समय से काम कर रही हूं. मैं सेलिब्रिटी न्यूज, लाइफस्टाइल कंटेंट और फैशन ट्रेंड्स की विशेषज्ञ हूं. मुझे नई और अनोखी कहानियों की खोज करने का शौक है और मुझें अपने रीडर्स के लिए एंटरटेनमेंट इंडस्ट्री की नई-नई खबरें और गॉसिप लिखना बेहद पसंद है. मैं एक उत्सुक पाठक, फिल्म शौकीन और संगीत प्रेमी हूं. और हमेशा अगली बेहतरीन कहानी की तलाश में रहती हूं