अनुराग कश्यप का सपना टूटा, Phantom Films का ‘The End’

बॉलीवुड के फिल्म निर्माता व निर्देशक अनुराग कश्यप, विक्रमादित्य मोटवाने, मधु मेंटेना और विकास बहल के बीच पार्टनरशीप खत्म...

Phantom Films The End: बॉलीवुड के फिल्म निर्माता व निर्देशक अनुराग कश्यप, विक्रमादित्य मोटवाने, मधु मेंटेना और विकास बहल ने मिलकर फैंटम फिल्म प्रॉडस्कशन हाउस (Phantom films) का निर्माण किया था। अनुराग कश्यप ने बड़े ही अरमान के साथ इसे मिलकर बनाया और यह उनका गौरवशाली सपना था। पर बुरी खबर यह है कि अब इसे खत्म कर दिया है। इस बैनर तले कई सुपरहिट फिल्में बनी लेकिन अब गणितज्ञ आनंद कुमार पर बनी फिल्म सुपर-30 (super 30 ) आखिर फिल्म होगी। सुपर-30 में रितिक रोशन नजर आएंगे। इसके साथ ही फैंटम का चैप्टर क्लोज कर दिया जाएगा।

जानकारी के अनुसार, शनिवार को यह खबर जैसे ही सामने आई तो हलचल पैदा हो गई। इस हाउस से साल 2011 में शुरू किया गया था। इस बैनर के तहत ‘लुटेरा’, ‘मुक्केबाज’, ‘क्वीन’, ‘अग्ली’, ‘एनएच 10’, ‘बॉम्बे वेलवेट’, ‘मसान’, ‘उड़ता पंजाब’, ‘रमन राघव 2.0’ और ‘ट्रैप्ड’ जैसी चर्चित और हिट फिल्में बनीं। फिल्म निर्माता व निर्देशक अनुराग कश्यप, विक्रमादित्य मोटवाने, मधु मेंटेना और विकास बहल ने मिलकर एक नई मिसाल कायम की लेकिन अब इनकी पार्टनरशीप खत्म हो गई है। ये चारों अच्छे दोस्त माने जाते हैं।

अनुराग का छलका दर्द
इस खबर की जानकारी शेयर करते ही अनुराग कश्यप ने लिखा, ‘यह मेरा सपना था। एक सुनहरा और साकार सपना अब खत्म होने जा रहा है। हमनें शानदार काम किया, हम सफल रहे लेकिन बचाने में असफल हो गए। पर इससे भी शानदार शुरुआत फिर से करेंगे। हम व्यक्तिगत रूप से काम करेंगे और बेहतर कर के दिखाएंगे। सभी (विक्रमादित्य मोटवाने, मधु मेंटेना और विकास बहल) को इसके लिए शुभकामनाएं।’ विक्रमादित्य मोटवाने ने भी इसी तरह का ट्वीट लिखा और फैंटम को अलविदा कह दिया। लेकिन सफल प्रॉडक्शन को खत्म करने की बात सबको परेशान कर रही है।

विकास बहल पर यौन शोषण का आरोप
कंगना रनौत ने कहा, ‘क्वीन की शूटिंग के दौरान विकास बहल मुझे कसकर पकड़ लेते थे। इसके बाद वह अपना चेहर मेरे गर्दन पर रगड़ते और मेरे बालों को सूंघते। वह इतना कसकर पकड़ते थे कि उनसे छुड़ा पाना मुश्किल होता था। इस दौरान वह सेक्स की बातें किया करते थे। इतना ही नहीं वह बताते थे कि हर दिन नई लड़कियों के साथ संबंध बनाते हैं… हालांकि इन बातों से मैं बहुत डर चुकी थी। फिर वह हर दिन मेरे साथ ऐसा करते थे। विकास कहते थे कि कंगना के बालों की खुशबू उनको अच्छी लगती है।’

फैंटम की पीड़िता को सपोर्ट
आगे कंगना ने कहा कि महिला के द्वारा लगाए गए आरोप सही हो सकते हैं। विकास को मैंने करीब से देखा है। इसलिए मैं उस महिला कर्मचारी की बात पर यकीन कर रही हूं। बताते चलें कि पिछले साल उस महिला ने आरोप लगाया था कि विकास बहल उसके साथ गोवा की यात्रा के दौरान अनुचित ढंग से व्यवहार किए। इस घटना के बाद विकास बहल की मुश्किल बढ़ती दिख रही है। हालांकि इन आरोपों पर विकास बहल की ओर से कोई बयान नहीं आया है। हालांकि इस घटना के बाद फिल्म निर्माता और लेखक हंसल मेहता ने विकास की कड़ी निंदा की है।

वीडियो देखें…

रवि गुप्ता :पत्रकार, परिंदा ही तो है. जैसे मैं जन्मजात बिहारी, लेकिन घाट-घाट ठिकाने बनाते रहता हूं. साहित्य-मनोरंजन के सागर में गोते लगाना, खबर लिखना दिली तमन्ना है जो अब मेरी रोजी रोटी है. राजनीति तो रग-रग में है.