मिथुन और वृश्चिक राशि के अलावा इन राशियों पर पड़ेगा बुध का प्रभाव, मिल सकता है लाभ

ज्योतिषशास्त्र की मानें तो बुध को व्यापार, शिक्षा के साथ - साथ पैसों पर असर करने वाला भी कहा जा रहा है।

19 सिंतबर की सुबह बुध ग्रह सिंह राशि से निकलकर कन्या राशि में दाखिल होगा। साथ ही अक्टूबर की 6 तारीख तक इसी राशि में वह अपना स्थान बनाए रखने वाला है। ज्योतिषशास्त्र की मानें तो बुध को व्यापार, शिक्षा के साथ – साथ पैसों पर असर करने वाला भी कहा जा रहा है।

वहीं बिना बुध के बुद्धि का होना लगभग अधूरा सा है। बुध ग्रह को युवराज ग्रह भी कहा जाता है। इतना ही नहीं जिस राशि पर बुध आकर बैठ जाता है उसके स्वास्थ्य और वैवाहिक जीवन पर भी उसका गहरा असर होता है। ऐसे में आपके लिए यह जानना बेहद जरुरी है कि बुध का गोचर आपकी राशि के लिए कैसा रहेगा।

मेष राशि
बुध मेष राशि के छठे भाव में गोचर कर रहा है। जो की आपके लिए काफी अच्छा रहने वाला है। इससे आपकी धन की स्थिति काफी मजबूत होती हुई दिखाई दे रही है। साथ ही खान पाने में भी अच्छा बदलाव देखने को मिल सकता है। बात करें आपकी सेहत की तो शारीरिक स्थिति आपकी स्थिर रहेगी। यानी बुध का प्रवेश आपके लिए शुभ साबित होने वाला है।

वृषभ राशि
इस राशि में बुध पांचवे भाव में प्रवेश करने वाला है। जो की आपके लिए शुभ साबित हो सकता है। वहीं, आपको कुछ परेशानियों को झेलना भी पड़ सकता है। बात करें स्टूडेंट की तो उनके जीवन में भी पढ़ाई कोलकेर सफलता मिलेगी।

मिथुन राशि
मिथुन राशि की बात करें तो आपकी राशि में वह चौथे भाव में प्रवेश करने जा रहा है। जो की पैसों के मामले में लाभकारी साबित होगा। इस स्थिति में आप धन की बचत करने में भी सफलता प्राप्त कर सकते हैं। भाई – बहनों का प्यार और सहयोग आपको प्राप्त होता रहेगा। घर का वातावरण भी अच्छा रहेगा।

कर्क राशि
बुध का राशि परिवर्तन तीसरे स्थान में होने वाला है। इससे आपका आत्मविश्वास अधिक होगा। लेकिन अधिक आत्मविश्वास के चलते आप कोई गलत कदम ना उठा लें जिससे आपको आगे परेशानी है। पैसों के मामले में स्थिति सही रहेगी। अपने दोस्तों और परिवार वालों को समय जरुर दें।

सिह राशि
बुध आपकी राशि में दूसरे भाव के अंदर प्रवेश करने वाला है। इससे आपके लिए धन मिलने के असर बने बढ़ जाएंगे। साथ ही ऑफिस में भी साथ काम करने वाले लोग आपका पूरा साथ देंगे।

कन्या राशि
कन्या राशि वालों की राशि में बुध प्रथम भाव में प्रवेश करेगा। आर्थिक तौर पर आपको संघर्ष करना पड़ सकता है। व्यक्तिगत जीवन की बात करें तो उसमें उत्साह बना रहेगा। रिश्तों में मिट्ठास आने की उम्मीद है। कार्यस्थल पर आपका मान – सम्मान बढने की उम्मीद होगी।

तुला राशि
बुध आपकी राशि के 12 वें भाव में प्रवेश करने वाला है। इस दौरान आप अपना धन से संबंधित लेन -देन आराम से और सोच – समझकर करें। अपनी मेहनत पर विश्वास करें। इस दौरान आपका समाज में मान सम्मान भी बढ़ेगा।

वृश्चिक राशि
वृश्चिक राशि में बुध 11वें भाव में आने वाला है। जो की आपके लिए कई सारी खुशियां लेकर आएगा। इस दौरान आपको धन से संबंधित लाभ भी मिलेगा। अपनी आवाज पर तोड़ा संयम जरुर बनाए रखें। जल्दबाजी में किसी भी तरह का निर्णय न लें।

धनु राशि
बता करें धनु राशि को तो इसमें बुध आपके दसवें भाव में दाखिल होगा। जो की आपके कार्य में उन्नति लाने का संकेत कर रहा है। इस समय में आपका प्रमोशन भी हो सकता है। घर में अच्छा वातावरण बना रहेगा। किसी भी तरह का वाहन चलाते वक्त थोड़ा ध्यान जरुर रखें।

मकर राशि
मकर राशि में बुध नौवें भाव में आने वाला है। ऐसे मे आप अपने धन से संबंधित मामलों पर थोड़ा ज्यादा सोच विचार करें। भाई – बहन के रिश्ते में मिठास रहेगी। आपकी कड़ी मेहनत से आपको सफलता जरुर मिलेगी।

कुंभ राशि
कुंभ राशि में बुध आठवें भाव के अंदर आएगा। पैसों और व्यापारिक क्षेत्र में यह गोचर काफी लाभ दे सकता है।आपका मान – सम्मान बढ़ेगा। प्रेम जीवन आपका सामान्य रहेगा।

मीन राशि
बुध मीन राशि के सातवें भाव में प्रवेश करने वाला है। काम के मामले में आपका समय सामान्य रहेगा। नौकरी या फिर किसी भी व्यवसाय में आपको परिवर्तन करनेकी इच्छा है तो अभी कोई ठोस कदम ना उठाएं। कोई वाहन या घर खरीदने के योग्य बन रहे हैं।

दीपाक्षी शर्मा :सभी को देश और दुनिया की खबरों के साथ-साथ एंटरटेनमेंट जगत से रुबरु कराने का काम करती हूं। राजनीतिक विज्ञान का ज्ञान लेकर एमए पास किया है। मास कम्युनिकेशन में पीजी डिप्लोमा के बाद फिलहाल पत्रकारिता कर रही हूं।