झुंड ही नहीं इन 6 फिल्मों में भी महानायक अमिताभ बच्चन ने निभाया टीचर का किरदार, सारी मूवी हुईं सुपरहिट 

झुंड अमिताभ बच्चन के करियर की सबसे अलग फिल्म साबित होने वाली है। इस फिल्म का डायरेक्शन कर रहे हैं नागार्जुन मंजुले। नागार्जुन मंजुले वहीं हैं जिन्होंने सुपरहिट मराठी फिल्म सैराट का निर्देशन किया।

इन 6 फिल्मों में निभाया अमिताभ बच्चन ने टीचर का किरदार (फोटो इंस्टग्राम)

बॉलीवुड के महानायक अमिताभ बच्चन की चर्चित फिल्म झुंड को लेकर खुशखबरी ये है कि इस फिल्म की रिलीज तय हो चुकी है। 20 सितम्बर के दिन झुंड फिल्म रिलीज हो रही है। इस फिल्म की कहानी एक ऐसे फुटबॉल टीचर की कहानी है जो गली-मोहल्ले के गरीब बच्चों को फुटबॉल खेलने के तालीम देता है और उन्हें एक बड़े लेवल का विजेता बनाता है। फिल्म की शूटिंग ज्यादातर महाराष्ट्र के नागपुर जिले में ही हुई है। ज्यादा जानकारी तो फिल्म से संबंधित नहीं मिल पाई है पर ऐसा माना जा रहा है कि झुंड अमिताभ बच्चन के करियर की सबसे अलग फिल्म साबित होने वाली है। इस फिल्म का डायरेक्शन कर रहे हैं नागार्जुन मंजुले।

नागार्जुन मंजुले वहीं हैं जिन्होंने सुपरहिट मराठी फिल्म सैराट का निर्देशन किया। झुंड फिल्म के साथ नागार्जुन मंजुले बॉलीवुड में डेब्यू करने जा रहे हैं। झुंड फिल्म को लेकर मंजुले का कहना है ‘मैंने नागपुर शहर का चयन किया क्योंकि कहानी वहीं की है। मैं चाहता हूं कि देखने में फिल्म ज्यादा से ज्यादा वास्तविक लगे और मुंबई और पुणे से अलग नागपुर का अपना आकर्षण और अनुभव है। अमिताभ बच्चन के साथ काम करना एक सपने के सच होने जैसा है’। वैसे हम तो ये मानकर चल रहे हैं किरिलीज के पहले ही झुंड फिल्म सुपरहिट हो चुकी है। क्योंकि जिस फिल्म में भी अमिताभ बच्चन ने टीचर की भूमिका निभाई है वो फिल्म सुपरहिट हुई है।

बॉलीवुड की 6 फिल्में जिनमें अमिताभ बच्चन ने निभाया टीचर का किरदार…

आरक्षण 

फिल्ममेकर प्रकाश की आरक्षण में अमिताभ बच्चन ने प्रधानाध्यापक की भूमिका निभाई जिसमे उनका सामना मनोज वाजपेई से था।

मोहब्बतें 

शाहरुख खान की सुपरहिट फिल्म में अमिताभ बच्चन गुरुकुल कॉलेज के प्रिंसिपल होते हैं। इस फिल्म के कई डायलॉग आज भी बोले जाते हैं।

ब्लैक

नेत्रहीन रानी मुखर्जी को इस दुनिया से लड़ने की टीचिंग अमिताभ बच्चन ने ही दी थी। इस फिल्म को हम भला कैसे भूल सकते हैं।

तीन पत्ती 

अमिताभ बच्चन तीन पत्ती फिल्म में ना केवल एक टीचर होते हैं बल्कि अभिनेत्री श्रद्धा कपूर से कई बार उनकी नोक झोंक भी फिल्म में दिखी।

चुपके चुपके 

कॉमेडी से भरपूर इस फिल्म के लीड हीरो भले ही अभिनेता धर्मेंद्र हों लेकिन एक टीचर के रोल में अमिताभ बच्चन ने भी गजब की कॉमेडी की थी।

देश प्रेमी 

इस फिल्म में अमिताभ बच्चन का डबल रोल है। पिता की भूमिका में बिग बी टीचर हैं और उनके बेटे के रोल में एक शरारती युवा। देश भक्ति से लेस इस फिल्म में अमिताभ बच्चन के टीचर वाले किरदार ने अध्यापकों की डिमांड फिल्म इंडस्ट्री में बढ़ा दी।

धर्मेंद्र दुबे :मेरा नाम धर्मेंद्र दुबे है। फिल्म जगत की खबरें आप तक पहुंचना मेरा काम है। अजय देवगन ने मेरे लिए कहा था, 'तुम एक अच्छे पत्रकार ही नहीं बल्कि एक अच्छे इंसान भी हो'।