आईपीएल में लगाए सट्टे की वजह से फंसे सलमान खान के भाई अरबाज़ खान, दाऊद से कनेक्शन

अरबाज खान ने कबूली सट्टेबाजी की बात, IPL 2016 के दो मैचों में गड़बड़ी का शक

अरबाज खान ने कबूली सट्टेबाजी की बात, IPL 2016 के दो मैचों में गड़बड़ी का शक

गौरतलब है कि सलमान खान के भाई अभिनेता अरबाज खान ठाणे पुलिस की एंटी एक्सटॉर्शन सेल के सामने पेश होने पहुंचे थे। ठाणे क्राइम ब्रांच ने शुक्रवार को समन जारी किया था | पुलिस ने 29 मई को मुंबई के नाम सट्टेबाज सोनू जालान को गिरफ्तार किया था, जिससे पूछताछ करने पर अरबाज़ खान का नाम सामने आया। आईपीएल मैच में सट्टा लगाने के मामले में पकड़े गए 3 आरोपियों की पूछताछ के दौरान सोनू का नाम सामने आया था। सोनू पर क्रिकेट बेटिंग के किंग जूनियर कोलकाता के लिए काम करने का आरोप है।
अरबाज खान का नाम आने के बाद उनसे ठाणे के क्राइम ब्रांच ऑफिस में पूछताछ हो रही है। अरबाज अपने भाई सलमान खान के बॉडीगार्ड शेरा के साथ करीब 11 बजे पेशी के लिए पहुंचे हैं। सूत्रों के मुताबिक पूछताछ में अरबाज ने सट्टेबाजी की बात कूबली है और बीते साल IPL मैचों में हुए 2.75 करोड़ के नुकसान की बात को स्वीकार किया है।

इससे पहले ठाणे पुलिस की एंटी एक्टॉर्सन सेल ने शुक्रवार को उन्हें समन किया था | पुलिस अब अरबाज का बयान दर्ज कर सट्टेबाजी रैकेट से उनके लिंक के बारे में पड़ताल करेगी। पुलिस को इंटरनेशनल बुकी सोनू जालान के साथ अरबाज की तस्वीरें मिली थीं और आज सोनू के साथ बिठाकर ही उनसे पूछताछ की गई है।

जानकारी के मुताबिक, अरबाज ने इस साल आईपीएल में 2 करोड़ 80 लाख रुपये का सट्टा लगाया था | बताया जा रहा कि उन्हें इस साल काफी नुकसान हुआ है। अरबाज ने पिछले साल 40 लाख रुपये का सट्टा लगाया था। सोनू जालान उर्फ सोनू बाटला न सिर्फ भारत में बल्कि दूसरे मुल्कों में भी सट्टेबाजी का रैकेट चलाता है। उसके अंडरवर्ल्ड सरगना दाउद इब्राहिम से भी संबंध हैं। सोनू जालान को कल्याण कोर्ट से तब गिरफ्तार किया गया था, जब वह इसी केस में एक आरोपी से मिलने आया था | कहा जा रहा है कि पुलिस पूछताछ में बुकी ने अरबाज खान का नाम लिया है। इसलिए पुलिस अब उनसे भी पूछताछ करेगी।

मनीषा वतारे :Journalist. Perennially hungry for entertainment. Carefully listens to everything that start with "so, last night...". Currently making web more entertaining place.