बदतर हो चुकी दिल्ली की आबोहवा पर अर्जुन रामपाल ने बयां किया दर्द, ट्वीट कर ‘दिलवालों’ से की ये अपील

राजधानी दिल्ली की बिगड़ती आबोहवा को लेकर दिल्लीवालों के साथ-साथ बॉलीवुड़ भी चिंतित हैं। इस बीच शनिवार को मुंबई से दिल्ली पहुंचे अभिनेता अर्जुन रामपाल (Arjun Rampal) ने एक ट्विट के जरिए अपना दुख शेयर किया है।

दिल्ली की हालत पर छलका अर्जुन रामपाल का दर्द (फोटो-ट्वीटर)

देश की राजधानी दिल्ली दिवाली के बाद से ही लगातार बढ़ते प्रदूषण की चपेट में हैं। दिलवालों की दिल्ली का एक दिन ऐसा हाल भी हो जाएगा किसी ने सोचा नहीं था। जहां एक तरफ जहरीली हवा के बीच लोगों का सांस लेना मुश्किल हो रहा है। वहीं राजधानी में चारों तरफ हेल्थ इमरजेंसी घोषित कर दी गई है। दिल्ली में सभी निर्माण कार्यों पर भी रोक लगा दी गई है, लेकिन एयर क्वालिटी इंडेक्स में कोई सुधार नहीं हुआ है। लेकिन प्रदूषण की इस  जद में सिर्फ दिल्लीवासी ही नहीं बल्कि बॉलीवुड के बड़े-बड़े स्टार्स भी चिंता में हैं। हाल ही में एक्टर अर्जुन रामपाल (Arjun Rampal) दिल्ली पहुंचे हुए थे तो उन्हें भी यहां की जहरीली हवा ने नहीं बक्शा।

शनिवार को दिल्ली पहुंचे अभिनेता अर्जुन रामपाल ने ट्वीट किया, अभी-अभी दिल्ली पहुंचा हूं। यहां की हवा बिल्कुल सांस लेने लायक नहीं है। शहर की आज जो हालत हो गई है वह वाकई में सोचने लायक है। प्रदूषण साफ नजर आ रहा है, चारों तरफ स्मॉग छाया हुआ है। लोगों ने मास्क पहन रखा है। आखिर किसी को जागने के लिए और सही कदम उठाने के लिए कितनी और आपदाओं की जरूरत है? अगर हम लोग गलत हों तो बताइए? दिल्ली बचाओ।

सबसे पहले आप अर्जुन रामपाल का ये ट्वीट देखिए…

वहीं आपको बता दें दिल्ली सरकार ने खतरे को भांपते हुए स्कूलों की छुट्टी घोषित कर दी है। इसके अलावा दिल्ली में सभी निर्माण कार्यों पर भी रोक लगा दी गई है। इसके अलावा दिल्ली सरकार सोमवार से सम विषम योजना लागू करने जा रही है। नियम न मानने पर वाहन चालकों पर 4000 हजार रुपये का जुर्माना लगेगा। इतना ही नहीं एयर क्वालिटी इंडेक्स (AQI) के अनुसार, दिल्ली के आया नगर में 413, द्वारका सेक्टर में 411, जवाहर लाल नेहरू स्टेडियम में 443, ओखला फेज 2 443, पटपड़गंज में 428, रोहिणी में 413, आनंद विहार में 464, अशोक नगर में 447 के बेहद खतरनाक स्तर पर पहुंच गया है।

ये भी पढ़ें: अर्जुन रामपाल-गैब्रिएला डेमेट्रियड्स ने बेटे को दिया ये प्यारा नाम, सोशल मीडिया पर मिल रही बधाई

जब अपनी 20 साल की शादी को नहीं बचा पाए थे अर्जुन रामपाल, उसके बाद कुछ यूं थामा गैब्रिएला डेमेट्रियड्स का हाथ…

तृप्ति शर्मा :दो साल से मीडिया जगत में काम कर रही हूं। हर दिन कुछ नया करने की जिद है। वीडियो एडिटिंग के साथ ही फिल्मी खबरें लिखना मुझे बहुत अच्छा लगता है। कुछ और बेहतर होगा इसी उम्मीद के साथ मैं हिन्दी रश डॉट कॉम के साथ जुड़ी हूं।