Article 15 Movie: रूड़की में बैन हुई आर्टिकल 15, तो अनुभव सिन्हा ने जिलाधिकारी के खिलाफ दर्ज करवाई शिकायत

फिल्म आर्टिकल 15 (Article 15 Ban) को उत्तराखंड के रूड़की में कानून और व्यवस्था को ध्यान में रखते हुए बैन कर दिया गया है। सिविल एडमिनिस्ट्रेशन ने रूड़की में फिल्म की स्क्रीनिंग रोक दी है। इस पर डायरेक्टर अनुभव सिन्हा लीगल एक्शन लेने जा रहे हैं।

आयुष्मान खुराना के साथ अनुभव सिन्हा। (फोटोः इंस्टाग्राम)

आयुष्मान खुराना स्टारर फिल्म आर्टिकल 15 की ऑडियंस से लेकर फिल्म क्रिटीक्स ने काफी तरीफें की हैं। अनुभव सिन्हा की इस फिल्म में आयुष्मान खुराना की परफॉर्मेंस को सराहा जा रहा है। हालांकि, उत्तराखंड के रूड़की में कानून और व्यवस्था को ध्यान में रखते हुए फिल्म (Article 15 Ban)को बैन कर दिया गया है। सिविल एडमिनिस्ट्रेशन ने रूड़की में फिल्म की स्क्रीनिंग रोक दी है। फिल्म को कानपुर में भी बैन कर दिया गया है।

इन जगहों पर फिल्म बैन होने पर आर्टिकल 15  (Article 15 Trailer) के डायरेक्टर अनुभव सिन्हा ने फिल्म बैन फिल्म को लेकर जिलाधिकारी के खिलाफ एक मामला दर्ज करवाया है और साथ ही पटना में टीम के खिलाफ एक मामला दर्ज करेंगे जिन्होंने फिल्म आर्टिकल 15 की रिलीज रोक दी है। इससे पहले उन्होंने ट्विटर पर लिखा,’इस पर लीगल एक्शन जा रहा हूं। कोर्ट में चुनौती देंगे।’ आपको बता दें कि फिल्म के डायरेक्टर अनुभव सिन्हा है और आयुष्मान खुराना लीड रोल में है। फिल्म बदायूं (Badaun Gang Rape Case) में हुए दो बच्चियों की गैंगरेप के बाद हत्या की घटना पर आधारित है।

फिल्म में उठाए गए ये मुद्दे

फिल्म संविधान का धारा अनुच्छेद 15 (Artcle 15)  बात करता है। जिसमें गैरबराबरी और समानता के मुद्दे को उठाया गया है। फिल्म में यूपी में दलित नेता चंद्रशेखर रावण की झलक एक्टर जीशान अयूब में देखने को मिली। फिल्म में गुजरात के उना में हुआ दलितों की कार से पिटाई वाली घटना को भी दिखाया गया है।

फिल्म में ये किरदार भी अहम

डायरेक्टर  अनुभव सिन्हा (Anubhav Sinha)ने 4 सच्ची घटनाओं पर रिसर्च कर इस फिल्म को तैयरा किया है। इस फिल्म में इन्वेस्टिगेटिव ड्रामा देखने को मिला जो सच्ची और वास्तविक घटनाओं पर आधारित है। इस फिल्म में आयुष्मान खुराना के साथ ईशा तलवार, एम नसार, मनोज पाहवा, सयानी गुप्ता, कुमुद मिश्रा और मोहम्मद जीशान अयूब भी भी मुख्य भूमिका ने में नजर आए।

फिल्म के दूसरे गाने ‘नैना ये में ईशा तलवार संग रोमांस कर रहे हैं आयुष्मान खुराना

देखिए ‘आर्टिकल 15’ फिल्म का ट्रेलर…

रमेश कुमार :जाकिर हुसैन कॉलेज (डीयू) से बीए (हॉनर्स) पॉलिटिकल साइंस में डिग्री लेने के बाद रामजस कॉलेज में दाखिला लिया और डिपार्टमेंट ऑफ पॉलिटकल साइंस में पढ़ाई की। इसके बाद आईआईएमसी दिल्ली।