Article 15 Movie: रूड़की के बाद कानपुर में भी आयुष्मान खुराना की फिल्म का विरोध, रोकी गई स्क्रीनिंग

आयुष्मान खुराना (Ayushmann Khurrana) की फिल्म आर्टिकल 15 (Article 15 Movie) की अब कानपुर में भी स्क्रीनिंग रोक दी गई। अनुभव सिन्हा (Anubhav Sinha) के निर्देशन में बनी इस फिल्म का रूड़की में भी विरोध हो रहा है।

आर्टिकल 15 फिल्म 28 जून को रिलीज हो चुकी है। (फोटो- इंस्टाग्राम)

अनुभव सिन्हा (Anubhav Sinha) के निर्देशन में बनी आयुष्मान खुराना (Ayushmann Khurrana) की फिल्म आर्टिकल 15 (Article 15 Movie) का रूड़की के बाद कानपुर में भी पुरजोर विरोध हो रहा है। यहां थिएटर में घुस हिंदूवादी संगठन से जुड़े कुछ लोगों ने फिल्म की स्क्रीनिंग रोक दी। इस दौरान उन्होंने मेकर्स के खिलाफ जमकर नारेबाजी की और फिल्म के पोस्टर भी फाड़े।

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, कानपुर के आईनॉक्स मल्टीप्लेक्स और सपना पैलेस थिएटर में आर्टिकल 15 फिल्म लगी थी। शुक्रवार को हिंदूवादी संगठन से जुड़े लोग जबरन थिएटर में घुस आए और फिल्म के पोस्टर फाड़ते हुए मेकर्स के खिलाफ नारेबाजी करने लगे। हंगामा बढ़ता देख फिल्म की स्क्रीनिंग रोक दी गई। शनिवार को थिएटर मालिकों ने मीटिंग बुलाई और तय किया कि जब तक प्रशासन थिएटर्स को सुरक्षा मुहैया नहीं कराता वह फिल्म नहीं दिखाएंगे।

इस मामले में कानपुर के एसपी अनंत देव ने कहा कि उन्होंने सभी सीओ को थिएटर्स के बाहर कानून-व्यवस्था बनाए रखने के निर्देश दिए हैं। कोई भी व्यक्ति अगर फिल्म दिखाए जाने पर व्यवधान पैदा करता है तो उसके खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाएगी। इससे पहले फिल्म के डायरेक्टर अनुभव सिन्हा जिला प्रशासन के प्रति अपनी नाराजगी जाहिर कर चुके हैं।

उन्होंने कहा था, ‘कुछ जिलों में ही फिल्म का विरोध क्यों हो रहा है। कानपुर या रूड़की के ब्राह्मण ही फिल्म से क्यों नाराज हैं, जबकि सब जगह फिल्म लोगों को पसंद आ रही है। मैं जिला प्रशासन के उदासीन रवैये से आहत हूं।’ बताते चलें कि आर्टिकल 15 फिल्म भारतीय संविधान के अनुच्छेद 15 पर आधारित है। इस फिल्म में आयुष्मान खुराना पुलिस अफसर के रोल में हैं। फिल्म में उनके अलावा सयानी गुप्ता, कुमुद मिश्रा, ईशा तलवार और मनोज पाहवा मुख्य किरदारों में हैं।

फिल्म आर्टिकल 15 के दूसरे गाने ‘नैना ये में ईशा तलवार संग रोमांस कर रहे हैं आयुष्मान खुराना

देखिए आर्टिकल 15 फिल्म का ट्रेलर…

राहुल सिंह :उत्तराखंड के छोटे से शहर हल्द्वानी से ताल्लुक रखता हूं। वैसे लिखने को बहुत कुछ है अपने बारे में, लेकिन यहां शब्दों की सीमा तय है। पत्रकारिता का छात्र रहा हूं। सीख रहा हूं और हमेशा सीखता रहूंगा।