Article 15 Teaser: आयुष्मान खुराना का पुलिस ऑफिसर के रोल में दिखा दमदार लुक, इस सच्ची घटना पर आधारित है फिल्म

बॉलीवुड एक्टर आयुष्मान खुराना ने सोशल मीडिया पर एक मैसेज के साथ अपनी आने वाली फिल्म आर्टिकल 15 का टीजर रिलीज (Article 15 Teaser Release) किया है। फिल्म बदायुं गैंगरेप केस की सच्ची घटना पर आधारित है।

फिल्म आर्टिकल 15 में आयुष्मान खुराना। (फोटोः यूट्यूब स्टिल)

बॉलीवुड एक्टर आयुष्मान खुराना ने सोशल मीडिया पर एक मैसेज के साथ अपनी आने वाली फिल्म आर्टिकल 15 का टीजर रिलीज (Article 15 Teaser Release) किया है। फिल्म के 46 सेकंड के इस टीजर में समता के अधिकार और बाबा साहेब भीमराव अंम्बेडकर के एक पुतले से शुरू होती है। आयुष्मान खुराना एक पुलिस अधिकारी का किरदार निभा रहे हैं। फिल्म सच्ची घटना पर आधारित है।

आयुष्मान खुराना (Ayushmann Khurrana) फिल्म का टीजर सोशल मीडिया पर शेयर करते हुए लिखा,’ धर्म, नस्ल, जाति, लिंग, जन्मस्थान, एक ऐसा मुल्क जहां कोई भेदभाव नहीं होगा। अब फर्क लाएंगे।’ दरअसल, ये लाइनें फिल्म के एक डायलॉग की है, इसे टीजर में भी लिखित तौर पर दिखाया गया है। आयुष्मान खुराना ने इसके साथ ही फिल्म के ट्रेलर रिलीज डेट भी बताई है। फिल्म का ट्रेलर 30 मई को रिलीज होगा।

आयुष्मान खुराना ने किया ये पोस्ट…

आर्टिकल 15 के नहीं होना चाहिए भेदभाव

आर्टिकल 15 के टीजर में आयुष्मान खुराना का  डायलॉग  हमें  संविधान के आर्टिकल 15 में उद्धत धर्म, नस्ल, जाति, लिंग, जन्मस्थान या इनमेंं से किसी भी आधार पर राज्य अपने किसी भी नागरिक से कोई भेदभाव नहीं होना चाहिए, के बारे में बता रहा है। टीजर में बदायु गैंगरेप केस (Badaun Gang Rape Case) की झलकियां और इस दौरान चल रही कार्रवाई को दिखाया गया है।

सच्ची घटना पर आधारित फिल्म

‘विक्की डोनर’ और ‘बधाई हो’ जैसे सुपरहिट फिल्में देने वाले आयुष्मान खुराना (Aushmann Khurrna)अपनी फिल्मों के साथ एक्सपेरिमेंट करते रहते हैं। आर्टिकल 15 में वह पहली बार किसी पुलिस ऑफिसर के किरदार में दिखाई दे रहे हैं। फिल्म सच्ची घटनाओं पर आधारित है। फिल्म में उत्तर प्रदेश के बदायूं में हुए रेप केस को भी दिखाया गया। इस गैंगरेप की खबरें देश के साथ-साथ विदेशों में काफी दिखाई गई। बदायूं रेप केस 27 मई 2014 में हुआ था, इसलिए फिल्म के मेकर्स इसके टीजर को भी 5 साल बाद 27 मई को रिलीज करने वाले हैं।

यहां देखिए फिल्म आर्टिकल 15  का टीजर...

रमेश कुमार :जाकिर हुसैन कॉलेज (डीयू) से बीए (हॉनर्स) पॉलिटिकल साइंस में डिग्री लेने के बाद रामजस कॉलेज में दाखिला लिया और डिपार्टमेंट ऑफ पॉलिटकल साइंस में पढ़ाई की। इसके बाद आईआईएमसी दिल्ली।