आर्टिकल 370 पर डायरेक्टर-प्रोड्यूसर के बीच मची होड़, इस टाइटल पर फिल्म बनाने के लिए आए 50 से ज्यादा एप्लीकेशन

आयुष्मान खुराना (Ayushmann Khurrana) की आर्टिकल 15 की सक्सेस को देखते हुए कई प्रोड्यूसर और डायरेक्टर सहित कई फिल्में बनाने वाली कंपनियों ने आर्टिकल 370 (Article 370), आर्टिकल 35ए और कश्मीर में तिरंगा जैसे 50 नाम बुक करवा चुके हैं।

आर्टिकल 370 के लिए कई टाइटल हुए दर्ज।

जम्मू कश्मीर से आर्टिकल 370 हटने के बाद से फिल्ममेकर्स इस टाइटल को रजिस्टर करने के लिए जल्दबाजी कर रहे हैं। आयुष्मान खुराना की आर्टिकल 15 की सक्सेस को देखते हुए कई प्रोड्यूसर और डायरेक्टर सहित कई फिल्में बनाने वाली कंपनियों ने आर्टिकल 370, आर्टिकल 35ए और कश्मीर में तिरंगा जैसे 50 नाम बुक करवा चुके हैं।

मुंबई मिरर की रिपोर्ट के मुताबिक, कई हिंदी फिल्म बॉडीज ने 50 से ज्यादा टाइटल को रजिस्टर कराया है। एक सूत्र इस न्यूज पोर्टल को बताया कि अनुभव सिन्हा के डायरेक्शन में बनी फिल्म आर्टिकल 15(Article 15 Box Office Collection) की सक्सेस को देखते हुए, आर्टिकल 370 और आर्टिकल 35ए नाम के टाइटल ज्यादातर फिल्ममेकर की च्वॉइस है। एसोसिएशन को इन नामों के लिए 25-30 एप्लीकेशन आ चुकी हैं।

लोकेशन और कास्ट ढूंढने में जुटे डायरेक्टर-प्रोड्यूसर

सूत्र ने यह भी बताया कि इसके अलावा कश्मीर में तिरंगा, कश्मीर हमारा है, धारा 370 (Article 370)और धारा 35ए जैसे टाइटल के लिए भी एप्लीकेशन आई है। कई लोगों ने फिल्म को जल्द से जल्द बनाने की परमिशन भी मांग रहे हैं, जिसकी वजह लोग अभी से ही रिसर्च, कास्ट ढूंढने और लोकेशन ढूंढने जैसे कामों में जुट गए हैं। हालांकि जम्मू-कश्मीर से आर्टिकल 370 हटने से पहले ही कई लोग इस सब्जेक्ट पर फिल्म बनाने की सोच रहे थे।

आनंद पंडित रजिस्टर करवाया टाइटल

फिल्म पीएम नरेंद्र मोदी की बायोपिक (PM Narendra Modi Biopic) बनाने वाले प्रोड्यूसर आनंद पंडित ने कहना है कि उन्होंने पहले ही आर्टिकल 370 और आर्टिकल 35 ए को रजिस्टर कर लिया है। उन्होंने कहा कि वह जानना चाहते हैं कि एक ही राज्य को इतना प्रिविलेज कैसे मिला। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ऐतिहासिक कदम से देश का नक्शा फिर से बनेगा। वह अपनी फिल्म के लिए परफेक्ट एंडिंग चाहते हैं। फिल्म इतिहास पर आधारित है, यह एक ऐतिहासिक फिल्म होगी।

KRK ने आर्टिकल 370 पर किया मोदी सरकार का सपोर्ट, तो सोशल मीडिया पर यूं हुए ट्रोल

यहां देखिए, क्‍या है आर्टिकल 370? आखिरकार क्यों हटाना चाहती है इसे केंद्रीय सरकार…

रमेश कुमार :जाकिर हुसैन कॉलेज (डीयू) से बीए (हॉनर्स) पॉलिटिकल साइंस में डिग्री लेने के बाद रामजस कॉलेज में दाखिला लिया और डिपार्टमेंट ऑफ पॉलिटकल साइंस में पढ़ाई की। इसके बाद आईआईएमसी दिल्ली।