दुबई में एशिया कप का आगाज, अब तक छह बार खिताब जीत चुकी है टीम इंडिया

एशिया कप में विराट के बिना भारतीय क्रिकेट टीम उतरी है

दुबई में एशिया कप का शानदार आगाज किया गया है। पहले दिन का मैच श्रीलंका और बांग्लादेश के बीच खेला गया जिसमें कि बांग्लादेश ने शानदार खेल का प्रदर्शन करते हुए श्रीलंका की टीम को करारी मात दी है। बांग्लादेश के धाकड़ बल्लेबाज मुशफिकुर रहीम के शानदार शतक ने टीम को जीत दिलाई।

मुशफिकुर ने अपने करियर का सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करते हुए150 गेंदों में 144 रन बनाए, जिसमें 11 चौके और चार छक्के शामिल हैं। मुशफिकुर का यह छठा शतक है, जिसके दम पर बांग्लादेश ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए 49.3 ओवर में सभी विकेट खोकर 261 रनों का स्कोर खड़ा किया।

बांग्लादेश की जीत

साथ ही बाद में बांग्लादेश के गेंदबाजों के दमदार प्रदर्शन के दम पर बांग्लादेश ने एशिया कप के पहले मैच में श्रीलंका को 137 रनों से रौंद दिया। पहले ही मैच में बांग्लादेश की जीत के बाद इनकी टीम का मनोबल बढ़ा हुआ है। इसके अलावा इस टूर्नामेंट में भारत और पाकिस्तान के मैच को लेकर बेताबी देखने को मिल रही है।

भारत का कप पर कब्जा
भारत एशिया कप में अब तक सबसे अधिक बार खिताब जीतने वाला देश है। उसने टूर्नामेंट के 13 संस्करणों में से छह बार एशिया कप अपने नाम किया है। जबकि वहीं पाकिस्तान अभी तक केवल दो बार ही इस कप को जीतने में कामयाब हो पाया है लेकिन एशिया कप में भारत के साथ पाक का मुकाबला शानदार होता है।

बता दें कि इस बार भारतीय क्रिकेट टीम अपने भरोसेमंद कप्तान विरोट कोहली के बिना मैदान में उतरी है। इस दौरान रोहित शर्मा को टीम की जिम्मेदारी दी गई है। हालांकि टीम का प्रदर्शन अभी तक ठीक चल रहा है। संभावना है कि टीम बेहतर प्रदर्शन करेगी। साथ ही भारत और पाकिस्तान के बीच 19 सितंबर को मैच खेला जाएगा।

हालांकि इसके बाद विश्व कप पर सबकी नजर होगी। इससे पहले इस कप को जीतना एशियन टीम के लिए बेहद जरूरी है। साथ ही भारत के लिए इस कप को जीतना बहुत जरूरी है। टीम इसके लिए पूरी तैयारी कर चुकी है।

रवि गुप्ता :पत्रकार, परिंदा ही तो है. जैसे मैं जन्मजात बिहारी, लेकिन घाट-घाट ठिकाने बनाते रहता हूं. साहित्य-मनोरंजन के सागर में गोते लगाना, खबर लिखना दिली तमन्ना है जो अब मेरी रोजी रोटी है. राजनीति तो रग-रग में है.