Breaking News: अयोध्या की आग पहुंची लखनऊ, ‘राम जन्मभूमि’ के डायरेक्टर के घर पर 200 लोगों ने बोला हमला

लखनऊ में 'राम जन्मभूमि' के डायरेक्टर सनोज मिश्रा के घर पर हमला किया गया है। हमला एक खास समुदाय के करीब 200 लोगों ने किया है। पुलिस मौके पर तैनात की गई है।

  |     |     |     |   Updated 
Breaking News: अयोध्या की आग पहुंची लखनऊ, ‘राम जन्मभूमि’ के डायरेक्टर के घर पर 200 लोगों ने बोला हमला

एक तरफ अयोध्या में राम मंदिर निर्माण को लेकर विश्व हिंदू परिषद (VHP) की ओर से धर्म सभा चल रहा है। तो वहीं, लखनऊ में ‘राम जन्मभूमि’ (Ram Janmabhoomi) के डायरेक्टर सनोज मिश्रा (Sanoj Mishra) के घर पर हमला किया गया है। हमला एक खास समुदाय के लोगों ने किया है। हमला करने वालों की संख्या 100-200 के करीब बताया जा रहा है।

सनोज मिश्रा की पत्नी दीपि मिश्रा ने बताया कि वे अपनी बच्चियों के साथ घर में छिपी हैं। पुलिस के 100 नंबर पर कॉल किया गया। इसके बाद पुलिस दल वहां पर पहुंची और मामला को शांत करा रही है। दीपि मिश्रा खुलकर मुस्लिम लोगों पर आरोप लगा रही हैं। इसके साथ ही एफआईआर दर्ज करने की बात भी कह रही हैं। सनोज मिश्रा से संपर्क करने की कोशिश की गई लेकिन बात नहीं हो पाई।

हिंदीरश से बातचीत के दौरान सनोज मिश्रा की पत्नी दीपि मिश्रा बेहद घबराई हुई दिखीं। दीपि मिश्रा ने कहा, ‘हम लोग घर के बाहर बैठे थे कि तभी दोपहर 02.30 बजे मुस्लिम समुदाय के 200 लोगों ने हमारे घर पर ईंट-पत्थर से बरसात कर दी। भड़काऊं बातें बोलकर आगे बढ़ने लगे। मैं आनन-फानन में अपनी बच्चियों को लेकर घर बंद कर ली। इसके बाद पुलिस को 100 नबंर पर कॉल किया। पुलिस 20 मिनट के बाद पहुंची तब जाकर हमारी जान में जान आई। फिर भी हमारा परिवार बहुत डरा हुआ है। दोनों बच्चियों को सदमा सा लग गया है।’ आगे कहा कि, ‘हम लोग इस मुहल्ले में तीन माह पहले आए हैं, किसी के साथ कोई दुश्मनी नहीं है फिर भी अचानक डाला का बहाना लेकर हमला बोला गया।’

लखनऊ के बालागंज थाना क्षेत्र मे मेरे घर पर अभी हमला हुआ है आस पास पास अगर कोई उपलब्ध हो तो घर पर संपर्क करे 8090308782

Posted by Sanoj Mishra on Sunday, November 25, 2018

दिसंबर में आ रही है फिल्म
अयोध्या के विवादित मसले को लेकर ‘राम जन्मभूमि’ नामक फिल्म बनी है। हाल ही में इस फिल्म का ट्रेलर रिलीज किया गया था। इसके साथ ही दिसंबर में फिल्म रिलीज किया जाएगा। इस फिल्म ‘राम जन्मभूमि’ का निर्देशन सनोज मिश्रा ने किया है तो वहीं, उत्तर प्रदेश के शिया वक्फ बोर्ड के अध्यक्ष वसीम रिजवी फिल्म के निर्माता हैं। वसीम रिजवी ने ‘राम जन्मभूमि’ ट्रेलर लॉन्च के मौके पर फिल्म को टैक्स फ्री करने की अपील भी की थी। वैसे अभी योगी सरकार की ओर से इसको लेकर कोई बयान नहीं आया है। इस फिल्म में मौलाना जफर खान के रोल को एक्टर गोविन्द नामदेव और सदानंद शास्त्री की भूमिका एक्टर मनोज जोशी निभा रहे हैं।

यहां देखिए ‘राम जन्मभूमि’ का विवादित ट्रेलर

यहां देखिए ‘राम जन्मभूमि’ के शूटिंग की तस्वीरें

Exclusive News, TV News और Bhojpuri News in Hindi के लिए देखें HindiRush । देश और दुन‍िया की सभी खबरों की ताजा अपडेट के ल‍िए जुड़िए हमारे FACEBOOK पेज से ।

Story Author: रवि गुप्ता

पत्रकार, परिंदा ही तो है. जैसे मैं जन्मजात बिहारी, लेकिन घाट-घाट ठिकाने बनाते रहता हूं. साहित्य-मनोरंजन के सागर में गोते लगाना, खबर लिखना दिली तमन्ना है जो अब मेरी रोजी रोटी है. राजनीति तो रग-रग में है.

ravi.gupta@hindirush.com     +91 9004241611
601, ड्यूरोलाइट हाउस, न्यू लिंक रोड, अंधेरी वेस्ट,मुंबई, महाराष्ट्र, इंडिया- 400053
Tags: ,

    Anonymous

    123

    Anonymous

    21

Leave a Reply