Avatar 2: फिर दोहराया जाएगा इतिहास, जेम्स कैमरून ने किया अवतार के सीक्वल का ऐलान, ये है रिलीज डेट

साइंस फिक्शन फिल्म 'अवतार' का सीक्वल का नाम 'अवतार 2' (Avatar 2) होगा। इस सीक्वल को भी जेम्स कैमरून(James Cameron) डायरेक्ट करेंगे। आज फिल्म की रिलीज डेट की आधिकारिक घोषणा हो गई है। फिल्म साल 2021 में रिलीज होगी।

फिल्म अवतार 2 का पोस्टर। (फोटोः अवतार ट्विटर)

साल 2009 में रिलीज हुई साइंस फिक्शन फिल्म ‘अवतार’ का सीक्वल (Avatar Sequels) आने वाला है। सीक्वल का नाम ‘अवतार 2’ (Avatar 2) होगा। फिल्म ‘अवतार’ को जेम्स कैमरून ने डायरेक्ट किया था। इसके सीक्वल को भी जेम्स कैमरून डायरेक्ट करेंगे। आज फिल्म की रिलीज डेट की आधिकारिक घोषणा हो गई है। फिल्म की रिलीज डेट आपकी बेसब्री बढ़ा देगी। मतलब ये कि फिल्म साल 2021 में क्रिसमिस के मौके पर यानी 17 दिसंबर को रिलीज होगी।

जेम्स कैमरून (James Cameron Films) ने अवतार का सीक्वल की घोषणा करने के में 10 साल लगा दिए। अब फिल्म की रिलीज डेट देखकर लोगों का मानना है कि जेम्स कैमरून फिल्म को साल 2020 के क्रिसमिस पर रिलीज कर सकते थे, लेकिन अगले साल तक टाल दिया। इस हिसाब से माने तो अभी इसे और टाला जा सकता है। फिल्म ‘अवतार’ में एक्टर सैम वर्थिंगटन (Sam Worthington) और एक्ट्रेस जो सलदाना लीड रोल में थे। सीक्वल के कास्ट का अभी तक खुलासा नहीं हुआ है।

डिज्नी की स्टार्स वार पर 3 बेनाम फिल्म

खबरों की मानें तो डिज्नी (Disney Movie) ने अवतार 2 की रिलीज डेट को कई बड़ी फिल्मों की वजह से आगे बढ़ाया है। डिज्नी की ने पहले से ही स्टार वार्स पर आधारित 3 बेनाम फिल्मों को 2022, 2024 और 2026 में रिलीज के लिए रखा हुआ है। कंपनी ने इसके बारे में ज्यादा जानकारी नहीं दी।

इन फिल्मों की वजह से लगेगा ज्यादा वक्त

इस साल डिज्नी की विल स्मिथ स्टारर ‘अलादीन‘ रिलीज हो रही है। अगले साल यानी 2020 दिसंबर में स्टीवन स्पेलबर्ग की ‘वेस्ट साइड स्टोरी’ (18 दिसंबर) और क्रुएला (23 दिसंबर) को रिलीज होगी। जिसकी वजह ‘अवतार 2’ को 2021 में रिलीज किया जाएगा।

मार्वेल स्टूडियो की अगली सुपरहीरो बन सकती हैं प्रियंका चोपड़ा, डायरेक्टर जॉए रुसो ने किया खुलासा

रमेश कुमार :जाकिर हुसैन कॉलेज (डीयू) से बीए (हॉनर्स) पॉलिटिकल साइंस में डिग्री लेने के बाद रामजस कॉलेज में दाखिला लिया और डिपार्टमेंट ऑफ पॉलिटकल साइंस में पढ़ाई की। इसके बाद आईआईएमसी दिल्ली।