‘एवेंजर्स: एंडगेम’ ही नहीं, अप्रैल के आखिरी हफ्ते में रिलीज हुई ये फिल्में भी बना चुकी हैं कमाई के रिकॉर्ड

'एंवेजर्स: ऐंडगेम' ने इंडिया में पहले ही दिन जबरदस्त कमाई कर इतिहास रचा। इस रिकॉर्ड के बाद फिल्मों के ट्रेंड को लेकर एक बात सामने आई है जिससे ये मालूम चलता है कि अप्रैल के आखिरी शुक्रवार को रिलीज हुई फिल्मों ने ताबड़तोड़ कमाई की है।

फिल्म 'एवेंजर्स: ऐंडगेम' का पोस्टर (फोटो: मार्वेल स्टूडियो फेसबुक)

26 अप्रैल 2019 को इंडिया में रिलीज हुई हॉलीवुड फिल्म ‘एंवेजर्स: एंडगेम’ बॉक्स ऑफिस पर नए-नए रिकॉर्ड बनाते हुए ताबड़तोड़ कमाई कर रही है। इस फिल्म ने पहले ही दिन कमाई कर इतिहास रच दिया है। इसने हिंदी फिल्म ‘ठग्स ऑफ हिन्दोस्तान’ का भी इस मामले में रिकॉर्ड तोड़ दिया। इस हॉलीवुड फिल्म ने पहले ही दिन 53 करोड़ की कमाई की है।

गौरतलब हो कि फिल्म ‘बाहुबली 2’ के बाद ये हॉलीवुड मूवी हिंदी फिल्म इंड्रस्टी में सबसे बड़ी ओपनर फिल्म साबित हुई है। ‘बाहुबली 2’ ने पहले ही दिन 122 करोड़ रुपयों की कमाई की थी। इतना ही नहीं, इस फिल्म ने 2018 में आई अपने ही सीरीज की फिल्म ‘एवेंजर्स इंफिनिटी वॉर’ से भी कमाई के मामले में आगे रही। ‘एवेंजर्स इंफिनिटी वॉर’ ने पहले दिन 31 करोड़ रुपयों की कमाई की थी।

अगर आप ध्यान दें कि ये तो ये सभी फिल्में ऐसे दिनों में रिलीज हुई हैं जब आस-पास कोई हॉलीडे नहीं था। बावजूद इसके इन सभी ने कमाई के अपने ही रिकॉर्ड बनाए हैं। अगर आपको याद होगा, तो कुछ वक्त पहले आई करण जौहर की फिल्म ‘कलंक’ की रिलीज डेट 19 अप्रैल की जगह 17 अप्रैल को सिर्फ इसलिए कर दी गई थी क्योंकि उस दिन महावीर जयंती और गुड फ्राइडे की छुट्टी थी। मेकर्स ने इस सोच के साथ फिल्म की डेट बदली कि छुट्टी की वजह से फिल्म को फायदा होगा। लेकिन बॉक्स ऑफिस पर इसका क्या हश्र हुआ ये किसी से नहीं छुपा है।

वहीं, चाहे ‘बाहुबली 2’ हो या ‘एवेंजर्स: एंडगेम’ इन फिल्मों ने जिस तरह लोगों को सिनेमाघरों तक खींचा और कमाई कि ये इस बात का सबूत है कि दर्शकों को बेहतरीन और अच्छी फिल्में थिएटर तक खींचती हैं। किसी भी फिल्म का अच्छी कमाई करना या दर्शकों को पसंद आना सिर्फ उसकी शानदार स्क्रिप्ट और कहानी से होता है। फिर चाहे आप इसे हॉलीडे या नॉन-हॉलीडे किसी भी वीक में रिलीज करें इससे कोई फर्क नहीं पड़ता है।

इसके अलावा, एक और चीज जिस पर अगर आप ध्यान देंगे तो काफी हैरानी होगी। ये सारी फिल्में अप्रैल के आखिरी हफ्ते में रिलीज हुई हैं और जबरदस्त कमाई कर ब्लॉकबस्टर साबित हुई। ‘बाहुबली 2’ 28 अप्रैल 2017 को, ‘एवेंजर्स इंफिनिटी वॉर’ 26 अप्रैल 2018 और ‘एंवेजर्स: एंडगेम’ 26 अप्रैल 2019 को रिलीज हुई। सभी फिल्मों ने अप्रैल के आखिरी शुक्रवार को सिनेमाघरों में दस्तक दी और रिकॉर्ड बनाया।

वीडियो में देखिए ‘एवेंजर्स: एंडगेम’ की दस बातें, जो आपको फिल्म देखने पर मजबूर कर देंगी…

जागृति प्रिया :मुझे एंटरटेंमेंट, लाइफस्टाइल, हेल्थ, ट्रेंड और ब्यूटी की खबरें लिखना पसंद है। पाठकों को इनसे जुड़ी खबरों से अवगत कराती हूं। मैंने पॉलिटिकल साइंस में ग्रेजुएशन करने के बाद माखनलाल यूनिवर्सिटी से मास्टर इन जर्नलिज्म किया है।