फिल्म एवेंजर्स एंडगेम हर रोज बना रही है नए रिकॉर्ड, भारत में अभी तक कमाए इतने करोड़ रुपये

हॉलीवुड फिल्म 'एवेंजर्सः एंडगेम' ने हर देश में तहलका मचा रखा है। भारतीय दर्शक हमेशा से हॉलीवुड फिल्मों के दीवाने रहे हैं और अभी तक यह फिल्म बॉक्स ऑफिस पर 244.30 करोड़ रुपये कमा चुकी है।

'एवेंजर्सः एंडगेम' 26 अप्रैल को रिलीज हुई थी। (फोटो- इंस्टाग्राम)

हॉलीवुड फिल्म ‘एवेंजर्सः एंडगेम’ हर रोज कमाई के जबरदस्त रिकॉर्ड बना रही है। कमाई के मामले में दुनिया की टॉप 10 फिल्मों में अब इस फिल्म ने जगह बना ली है। यह फिल्म अभी तक वर्ल्डवाइड 1.34 बिलियन डॉलर (करीब 9 हजार करोड़ रुपये) की कमाई कर चुकी है। भारत में अभी तक यह फिल्म 244.30 करोड़ रुपये का बॉक्स ऑफिस कलेक्शन कर चुकी है। इस हफ्ते के अंत तक यह फिल्म 300 करोड़ रुपये का आंकड़ा आसानी से पार कर लेगी।

1 मई यानी बुधवार को ‘लेबर डे’ था और ‘एवेंजर्सः एंडगेम’ फिल्म को छुट्टी होने का फायदा मिला। बुधवार को इस फिल्म ने 28.50 करोड़ रुपये कमाए जोकि इस दिन (बुधवार) कमाई को लेकर अपने आप में एक रिकॉर्ड बन गया है। यह फिल्म भारत की ब्लॉकबस्टर फिल्मों को भी टक्कर दे रही है। फिल्म समीक्षक तरण आदर्श मानते हैं कि अगर इस फिल्म की इसी तरह कमाई जारी रही तो यह ‘दंगल’ और ‘बाहुबली’ फिल्म के लाइफटाइम कलेक्शन को पछाड़ देगी।

बताते चलें कि एवेंजर्सः एंडगेम भारत में 26 अप्रैल को रिलीज हुई थी। कई देशों में फिल्म को 24 और 25 अप्रैल को रिलीज किया गया था। फिल्म ने इन दो दिनों में करीब 1825 करोड़ रुपये कमा डाले थे। ‘एवेंजर्सः एंडगेम’ की कमाई की रफ्तार को देखते हुए माना जा रहा है कि यह फिल्म दुनिया की नंबर 1 फिल्म ‘अवतार’ की कमाई को पछाड़ने का दम रखती है। ‘अवतार’ ने 2.7 बिलियन (करीब 19 हजार करोड़ रुपये) की कमाई की थी।

इस लिस्ट में नंबर 2 पर ‘टाइटैनिक’, तीसरे पर ‘स्टार वॉर्स’, चौथे पर ‘एवेंजर्सः इनफिनिटी वॉर’ और पांचवें स्थान पर ‘जुरासिक वर्ल्ड’ फिल्म है। इस फेहरिस्त में छठवें स्थान पर ‘एवेंजर्स’, सातवें पर ‘फ्यूरियस’, आठवें पर ‘एवेंजर्सः एज ऑफ अल्ट्रॉन’, नौवें पर ‘ब्लैक पैंथर’ और दसवें नंबर पर अब ‘एवेंजर्सः एंडगेम’ है। गौर करने वाली बात यह है कि अभी तक एवेंजर्स सीरीज की कुल चार फिल्में रिलीज हो चुकी हैं और दुनिया की टॉप 10 कमाई वाली फिल्मों में यह चारों ही फिल्में अपनी जगह बना चुकी हैं।

‘एवेंजर्स- एंडगेम’ फिल्म के पहले ट्रेलर की यह 5 बातें जो आपने नोटिस नहीं की होंगी…

राहुल सिंह :उत्तराखंड के छोटे से शहर हल्द्वानी से ताल्लुक रखता हूं। वैसे लिखने को बहुत कुछ है अपने बारे में, लेकिन यहां शब्दों की सीमा तय है। पत्रकारिता का छात्र रहा हूं। सीख रहा हूं और हमेशा सीखता रहूंगा।