एवेंजर्स एंडगेम आज बना लेगी ये शानदार रिकॉर्ड, बॉलीवुड की कई सुपरहिट फिल्में भी नहीं पहुंच पाईं इस जगह

दुनियाभर में तहलका मचाने वाली फिल्म 'एवेंजर्सः एंडगेम' की शानदार कमाई का सिलसिला बदस्तूर जारी है। यह फिल्म आज भारत में एक शानदार रिकॉर्ड बनाने जा रही है।

'एवेंजर्सः एंडगेम' ने कमाई का बनाया नया रिकॉर्ड (फोटो- इंस्टाग्राम)

हॉलीवुड फिल्मों के दीवानों के लिए 26 अप्रैल का दिन बेहद खास था। उस दिन मार्वल स्टूडियोज़ की मोस्ट अवेटेड फिल्म ‘एवेंजर्सः एंडगेम’ रिलीज हुई थी। यह फिल्म अभी भी दुनियाभर में तहलका मचा रही है। फिल्म ने कमाई के कई जबरदस्त रिकॉर्ड बनाए हैं। यह फिल्म विश्व में सबसे ज्यादा कमाई करने वाली टॉप 10 फिल्मों में तो शामिल हो चुकी है और लगातार इस क्रम में आगे बढ़ रही है। आज यह फिल्म भारत में भी एक शानदार रिकॉर्ड बनाने जा रही है।

फिल्म समीक्षक तरण आदर्श के अनुसार, ‘एवेंजर्सः एंडगेम’ आज बॉक्स ऑफिस पर 300 करोड़ रुपये का आंकड़ा पार कर लेगी। यह फिल्म अभी तक करीब 291 करोड़ रुपये कमा चुकी है और आज रविवार यानी छुट्टी का दिन होने से फिल्म को इसका फायदा मिलेगा। ऐसा करने के बाद यह फिल्म ‘बाहुबली’, ‘पीके’, ‘बजरंगी भाईजान’, ‘दंगल’, ‘सुल्तान’, ‘पद्मावत’, ‘संजू’ और ‘टाइगर जिंदा है’ जैसी ब्लॉकबस्टर फिल्मों की फेहरिस्त में शामिल हो जाएगी।

देखिए तरण आदर्श का ट्वीट…

जिस तरह से फिल्म की कमाई का आंकड़ा बढ़ता जा रहा है उस तरह से यह कहा जा रहा है कि आने वाले समय में यह फिल्म 350 करोड़ी क्लब में भी शामिल हो सकती है। हालांकि भारत में फिल्म के 400 करोड़ रुपये कमाने को लेकर संशय बना हुआ है। दरअसल 10 मई को टाइगर श्रॉफ, अनन्या पांडे और तारा सुतारिया की मोस्ट अवेटेड फिल्म ‘स्टूडेंट ऑफ द ईयर 2’ रिलीज हो रही है। जाहिर है कि ऐसे में ‘एवेंजर्सः एंडगेम’ की कमाई पर खासा असर देखने को मिलेगा।

बताते चलें कि ‘एवेंजर्सः एंडगेम’ में क्रिस इवान्स, क्रिस हेम्सवर्थ, मार्क रफैलो, पॉल रड, स्कारलेट जॉनसन, रॉबर्ट डाउनी जूनियर, जेरेमी रेनर, ब्री लार्सन, जॉश ब्रोलिन, टॉम हॉलैंड, बेनडिक्ट कंबरबैच और क्रिस प्रैट मुख्य किरदारों में नजर आए। एंथनी और जो रूसो ने इस फिल्म का निर्देशन किया है। इस फिल्म को एवेंजर्स सीरीज की आखिरी फिल्म बताया जा रहा है।

‘एवेंजर्स- एंडगेम’ फिल्म के पहले ट्रेलर की यह 5 बातें जो आपने नोटिस नहीं की होंगी…

राहुल सिंह :उत्तराखंड के छोटे से शहर हल्द्वानी से ताल्लुक रखता हूं। वैसे लिखने को बहुत कुछ है अपने बारे में, लेकिन यहां शब्दों की सीमा तय है। पत्रकारिता का छात्र रहा हूं। सीख रहा हूं और हमेशा सीखता रहूंगा।