एवेंजर्स एंडगेम ने 2 दिन में कमाए इतने करोड़, बॉलीवुड की कई सुपरहिट फिल्में मिलाकर भी नहीं कर पाएंगी मुकाबला

'एवेंजर्सः एंडगेम' फिल्म आज भारत में रिलीज हो चुकी है, लेकिन क्या आप जानते हैं कि चीन और अमेरिका सहित कई देशों में 24 और 25 अप्रैल को रिलीज हुई इस फिल्म ने अभी तक कितने करोड़ रुपये कमाए हैं?

'एवेंजर्सः एंडगेम' फिल्म भारत में रिलीज हो चुकी है। (फोटो- इंस्टाग्राम)

हॉलीवुड की मोस्ट अवेटेड फिल्म ‘एवेंजर्सः एंडगेम’ आज भारत में भी रिलीज हो गई। देश में कई भाषाओं में इसे रिलीज किया गया है। चीन और अमेरिका सहित कई देशों में यह फिल्म 24 और 25 अप्रैल को रिलीज हो चुकी है। फिल्म को हर देश में जबरदस्त रिस्पॉन्स मिल रहा है। इस फिल्म ने दो दिन में कमाई के जो जबरदस्त रिकॉर्ड बनाए हैं, बॉलीवुड की कई सुपरहिट फिल्में मिलाकर भी उसे नहीं तोड़ पाएंगी।

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, ‘एवेंजर्सः एंडगेम’ फिल्म का दो दिन का वर्ल्डवाइड बॉक्स ऑफिस कलेक्शन 260 मिलियन यानी करीब 1825 करोड़ रुपये रहा है। कयास लगाए जा रहे हैं कि इस वीकेंड तक यह फिल्म कमाई के कई शानदार रिकॉर्ड बनाएगी। भारत में इस फिल्म के कारोबार की बात करें तो पहले दिन फिल्म के करीब 45 से 50 करोड़ रुपये कमाने की संभावनाएं जताई जा रही हैं।

अगर ऐसा होता है तो यह एवेंजर्सः एंडगेम भारत में हॉलीवुड की सबसे बड़ी ओपनिंग बिजनेस करने वाली फिल्म बन जाएगी। पहले ही वीकेंड में यह फिल्म 100 करोड़ी क्लब में शामिल हो जाएगी। इस फिल्म को इसके आसपास कोई बड़ी बॉलीवुड फिल्म के रिलीज नहीं होने का भी फायदा मिलेगा। 14 दिन बाद यानी 10 मई को टाइगर श्रॉफ, अनन्या पांडे और तारा सुतारिया की फिल्म ‘स्टूडेंट ऑफ द ईयर 2’ रिलीज हो रही है।

जब तक यह फिल्म भारत में भी आसानी से कमाई के कई रिकॉर्ड तोड़ डालेगी। दर्शकों में फिल्म के प्रति लगाव, इसकी मार्केटिंग और स्टारकास्ट के आधार पर अनुमान जताया जा रहा है कि यह फिल्म भारत में 300 करोड़ रुपये की कमाई कर लेगी। अगर ऐसा होता है तो यह फिल्म देश में 300 करोड़ी क्लब में शामिल होने वाली पहली हॉलीवुड फिल्म होगी। फिल्म को खूब पसंद किया जा रहा है। अधिकांश मीडिया हाउसेज़ ने फिल्म को 5 स्टार रेटिंग दी है।

‘एवेंजर्स- एंडगेम’ फिल्म के पहले ट्रेलर की यह 5 बातें जो आपने नोटिस नहीं की होंगी…

राहुल सिंह :उत्तराखंड के छोटे से शहर हल्द्वानी से ताल्लुक रखता हूं। वैसे लिखने को बहुत कुछ है अपने बारे में, लेकिन यहां शब्दों की सीमा तय है। पत्रकारिता का छात्र रहा हूं। सीख रहा हूं और हमेशा सीखता रहूंगा।