अवेंजर्स- एंड गेम की रिलीज से पहले भारत में बिके करोड़ों के टिकट, हर सेकेंड टिकटों की बिक्री का बना रिकॉर्ड

फिल्म 'एवेंजर्स : एंडगेम' मार्वल सिनेमैटिक यूनिवर्स की 22वीं फिल्म है। फिल्म में रॉबर्ट डाउनी जूनियर, क्रिस इवांस, मार्क रफ्फालो, क्रिस हेम्सवर्थ, स्कारलेट जोहानसन और ब्री लार्सन जैसे कलाकार नजर आएंगे। भारत के सिनेमाघरों में यह फिल्म अंग्रेजी, हिंदी, तमिल और तेलुगू चार भाषाओं में

  |     |     |     |   Published 
अवेंजर्स- एंड गेम की रिलीज से पहले भारत में बिके करोड़ों के टिकट, हर सेकेंड टिकटों की बिक्री का बना रिकॉर्ड
'अवेंजर्स- एंड गेम' फिल्म 26 अप्रैल को रिलीज हो रही है। (फोटो- इंस्टाग्राम)

सुपरहीरो से सजी फिल्म ‘एवेंजर्स: एंडगेम’ इस महीने की 26 तारीख को रिलीज हो रही है। भारतीय दर्शकों को इस फिल्म का इंतज़ार बेसब्री से था। इस बात का अंदाजा इस फिल्म की एडवांस बुकिंग के प्रति दर्शकों के रुझान को देख कर लगाया जा सकता हैं। पिछले हफ्ते इस फिल्म की एडवांस बुकिंग शुरू हुई जो काफी सफल रही। आकड़ों के अनुसार अब तक इस फिल्म के लगभग 10 लाख टिकटों की बिक्री हो चुकी है। एडवांस बुकिंग के मामले में फिल्म ने सारे रिकॉर्ड तोड़ दिए हैं।

बुक माइ शो ऐप / वेबसाइट के आकड़ों के मुताबिक फिल्म ‘एवेंजर्स: एंडगेम’ की प्रति सेकेंड में 18 टिकटों की बुकिंग हुई है। इस बारे में बुक माइ शो के चीफ ऑपरेटिंग ऑफिसर आशीष सक्सेना ने सोमवार शाम एक बयान जारी कर कहा, ‘हम उम्मीद करते हैं कि ‘एवेंजेर्स: एंडगेम्स’ और रिकॉर्ड तोड़ेगी क्योंकि सिनेमाघरों में एडवांस बुकिंग जारी है।’

फिल्म ‘एवेंजर्स : एंडगेम’ मार्वल सिनेमैटिक यूनिवर्स की 22वीं फिल्म है। फिल्म में रॉबर्ट डाउनी जूनियर, क्रिस इवांस, मार्क रफ्फालो, क्रिस हेम्सवर्थ, स्कारलेट जोहानसन और ब्री लार्सन जैसे कलाकार नजर आएंगे। भारत के सिनेमाघरों में यह फिल्म अंग्रेजी, हिंदी, तमिल और तेलुगू चार भाषाओं में रिलीज हो रही है। इस सीरीज की आखिरी फिल्म ‘कैप्टन मार्वल’ थी जो पिछले महीने रिलीज हुई थी।

डिजनी इंडिया के स्टूडियो एंटरटेनमेंट हेड बिक्रम दुग्गल ने न्यूज़ एजेंसी आईएएनएस से बात करते हुए कहा, ‘एवेंजर्स: एंडगेम’ केवल एक फिल्म नहीं है, यह 22 फिल्मों की एक दशक की लंबी यात्रा का एक महाकाव्य है जिसे प्रशंसकों ने मार्वल सिनेमैटिक यूनिवर्स के रूप में हमारे साथ अब तक देखा है। देश भर में दर्शकों द्वारा दिखाई गई अभूतपूर्व रुचि इस बात का प्रमाण है कि कैसे यह प्रशंसकों के लिए सबसे प्रतीक्षित फिल्मों में से एक है और हम इसे देखने के लिए इंतजार नहीं कर सकते हैं।

कार्निवल सिनेमा के उपाध्यक्ष, राहुल कदबेट ने टिकटों की बुकिंग बारे में बातचीत करते हुए बताया कि लगभग 2.25 लाख टिकट बेचे गए हैं, जो सप्ताहांत के लिए क्षमता का लगभग 74 प्रतिशत है। हमारे पास 100 से अधिक शहरों में फिल्म के लिए प्रतिदिन 1000 से अधिक शो हैं। अधिकतम टिकट दिल्ली / एनसीआर और मुंबई में बिके हैं।

इसके साथ-साथ फिल्म ‘एवेंजेर्स : एंडगेम’ की एडवांस बुकिंग के बारे में बात करते हुए आईनॉक्स लीजर लिमिटेड के मुख्य प्रोग्रामिंग अधिकारी राजेन्द्र सिंह जियाला ने कहा, ‘जैसा कि देश भर में प्रत्याशित है, ‘एवेंजर्स एंडगेम्स’ के शो लगभग बहुत ही कम समय में बिक रहे हैं। पहले दिन की अग्रिम बिक्री अभूतपूर्व रही है।

यहाँ देखिए वीडियो …

Exclusive News, TV News और Bhojpuri News in Hindi के लिए देखें HindiRush । देश और दुन‍िया की सभी खबरों की ताजा अपडेट के ल‍िए जुड़िए हमारे FACEBOOK पेज से ।

Story Author: रत्नेश मिश्रा

बचपन से ही इंजीनियर बनने का सपना था. इसे पूरा करने के लिए इंजीनियरिंग की पढ़ाई की, लेकिन खबरों के प्रति ललक ने जर्नलिस्ट बना दिया. बीटेक के बाद जर्नलिज्म किया. उसके बाद अब पत्रकारिता में ही मन रम गया है.

ratnesh.mishra@hindirush.com     +91 9004241611
601, ड्यूरोलाइट हाउस, न्यू लिंक रोड, अंधेरी वेस्ट,मुंबई, महाराष्ट्र, इंडिया- 400053
Tags: , , , , ,

Leave a Reply