अयान मुखर्जी ने खोलें ब्रह्मास्त्र के राज़, सभी अस्त्रों की शक्ति के विषय में दी जानकारी , जानिए पूरी खबर!!

रणबीर कपूर और आलिया भट्ट की आने वाली फिल्म ब्रह्मास्त्र का सभी दर्शक बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं इसी दौरान इस फिल्म के निर्माताओं ने एक वीडियो रिलीज की है । इस वीडियो में फिल्म के निर्देशक अयान मुखर्जी उनकी फिल्म ब्रह्मास्त्र में दिखाए गए सभी अस्त्रों के विषय में बता रहे हैं।

रणबीर कपूर और आलिया भट्ट आजकल हर जगह मीडिया की सुर्खियों में छाए हुए हैं। उनकी आने वाली फिल्म ब्रह्मास्त्र का सभी दर्शकों को बेसब्री से इंतजार है, और इस फिल्म को देखने के लिए इन दोनो के सभी फैंस बहुत ज्यादा उत्सुक हैं। इस फिल्म का निर्देशन अयान मुखर्जी कर रहे हैं और यह फिल्म तीन हिस्सों में बनेगी इस फिल्म का पहला पाठ 9 सितंबर 2022 को सिनेमाघरों में रिलीज होगा। इस फिल्म का ट्रेलर रिलीज हो चुका है और सभी दर्शक उसे बहुत प्यार दे रहे हैं। हाल ही में फिल्म के निर्माताओं ने फिल्म से जुड़ी एक वीडियो और जारी की है।

इस वीडियो में फिल्म के निर्देशक अयान मुखर्जी ब्रह्मास्त्र के विषय में बता रहे हैं । वीडियो में अयान ने यह बताया कि आखिर ब्रह्मास्त्र का निर्माण कैसे हुआ ,और उसे ब्रह्मास्त्र क्यों कहा जाता है? इसके साथ साथ आगे बढ़ते हुए उन्होंने यह भी कहा कि उनकी यह फिल्म आज के दौर पर आधारित है ,और इस फिल्म का नायक है शिवा जिसका किरदार रणबीर कपूर निभा रहे हैं और यह व्यक्ति खुद एक अस्त्र है।

इस वीडियो की शुरुआत में अयान ने 5 अस्त्रों से सभी का परिचय कराया है, इन अस्त्रों में शामिल हैं – वानर अस्त्र, नंदी अस्त्र , प्रभास्त्र , जलास्त्र और पवन अस्त्र ।अयान मुखर्जी ने आखरी में इन सभी अस्त्रों के देवता ब्रह्मास्त्र के विषय में बात की है और ब्रह्मास्त्र को लेकर अपने विजन के विषय में बताया है। अयान ने कहा कि , पिछले कुछ सालों में हमने अस्त्रों की एक अनोखी दुनिया बनाई है जिसका नाम है अस्त्रवर्स और ब्रह्मास्त्र पार्ट वन शिवा इस अस्त्रवर्स की पहली फिल्म है। ”

कुछ ऐसी होगी ब्रह्मास्त्र की शुरुआत

इस वीडियो की शुरुआत में प्राचीन भारत के एक दृश्य को दर्शाया गया है जिसमें कुछ महान ज्ञानी ऋषि मुनि हिमालय की शरण में घोर तपस्या कर रहे हैं, और उन्हें उनकी इस कड़ी तपस्या के फल स्वरुप स्वर्ग से एक ब्रह्मा शक्ति पृथ्वी पर उतरती है। इस भ्रम शक्ति से ही अस्त्रों का जन्म होता है और यह सभी अर्थ प्रकृति की विभिन्न शक्तियों से भरे हुए हैं जैसे कि जल अस्त्र पवन अस्त्र और अग्नि अस्त्र । ”

जानवरो की शक्तियों को अस्त्र करेंगे धारण

अयान आगे बताते हैं कि कुछ अस्त्र ऐसे भी हैं ,जो जानवरों की शक्तियों पर नियंत्रण रखते हैं। जैसे कि वानर अस्त्र जिसमें की एक दिव्य वानर की शक्ति भरी हुई है ,नंदी अस्त्र जिसमें हजारों नदियों की शक्ति है। और अंत में जन्म होता है उस महास्त्र का जिसमें स्वयं स्वर्ग से आ रही वह ब्रह्म शक्ति समा जाती है एक ऐसा सर्व शक्तिशाली अस्त्र जिसमें सभी स्तरों की शक्ति जुड़ी हुई है और सभी ऋषि मुनि इस अस्त्र को देवी-देवताओं के सबसे शक्तिशाली अस्त्र ब्रह्मास्त्र का नाम देते हैं।

अयान मुखर्जी ने कर दिया बड़ा खुलासा 

अयान मुखर्जी आगे बढ़ते हुए कहते हैं कि इन अस्त्रों के जन्म के समय से ही ऋषि मुनि सभी अस्त्रों की रक्षा करते आए हैं और इन ऋषि-मुनियों को ब्रह्मांश का नाम दिया गया है। इस फिल्म में रणबीर कपूर स्वयं अग्नियास्त्र का किरदार निभा रहे हैं और वहीं दूसरी और अमिताभ बच्चन और नागार्जुन एक ब्रह्मांश हैं जो कि ब्रह्मास्त्र की रक्षा करते हैं।

बॉलीवुड और टीवी की अन्य खबरों के लिए क्लिक करें।