Article 15: आयुष्मान खुराना की फिल्म आर्टिकल 15 ने विदेश में भी गाड़े कामयाबी के झंडे, मिला ये बड़ा अवॉर्ड

आयुष्मान खुराना (Ayushmann Khurrana) की फिल्म आर्टिकल 15 (Article 15) लंदन इंडियन फिल्म फेस्टिवल (LIFF) में भी कामयाबी के झंड़े गाड़ दिए हैं। ये फिल्म यहां ऑडिएंस अवॉर्ड अपने नाम कराने में कामयाब रही है।

आयुष्मान खुराना की फिल्म आर्टिकल 15 को एक बड़ी कामयाबी मिली है( फोटो:इंस्टाग्राम)

आयुष्मान खुराना (Ayushmann Khurrana) की फिल्म आर्टिकल 15 बीते शुक्रवार यानि 28 जून को रिलीज हो चुकी है। क्रिटिक्स के साथ-साथ ऑडिएंस को भी ये मूवी काफी पसंद आ रही है। अनुभव सिन्हा के निर्देशन में बनी ये फिल्म बदायूं (Badaun Gang Rape Case) में हुए दो बच्चियों की गैंगरेप के बाद हत्या की घटना पर आधारित है। लेकिन इस फिल्म ने अपनी खूबी से ना सिर्फ इंडिया में, बल्कि लंदन इंडियन फिल्म फेस्टिवल में भी कामयाबी के झंड़े गाड़ दिए हैं।

फिल्म आर्टिकल 15 (Article 15) ने लंदन इंडियन फिल्म फेस्टिवल (LIFF) में ऑडिएंस अवॉर्ड अपने नाम कराने में सफल रही है। 20 जून को आयुष्मान खुराना की इस फिल्म के साथ फिल्म फेस्टिवल की ओपनिंग हुई। वहीं, इसे 29 जून को ये बड़ा अवॉर्ड मिला। 2010 में शुरू हुआ लंदन इंडियन फिल्म फेस्टिवल यूरोप का सबसे बड़ा दक्षिण एशियाई फिल्म फेस्टिवल है। इसमें भारत, पाकिस्तान और बांग्लादेश के इंडिपेंडेंट फिल्म निर्माताओं द्वारा खास मुद्दों पर बनाई गई अलग-अलग फिल्मों को जगह दी जाती है। यकीनन इस  फिल्म के साथ-साथ पूरे बॉलीवुड के लिए ये एक बड़ी सफलता है।

बताते चलें कि बदायूं गैंगरेप के अलावा ये फिल्म भारतीय संविधान के आर्टिकल 15 पर भी आधारित फिल्म है जो धर्म, रंग, जाति, लिंग, और जन्मस्थान के आधार पर भेदभाव का विरोध करता है। इसमें ईशा तलवार, कुमुद मिश्रा और मनोज पाहवा भी नजर आए हैं। वहीं, इसमें अंशू नहारिया के किरदार में नए एक्टर विन (Veen) दिखे हैं जिन्होंने अपने छोटे से किरदार में भी अपनी बेहतरीन एक्टिंग से फिल्म में बड़ी छाप छोड़ दी।

अमिताभ बच्चन-आयुष्मान खुराना की कॉमेडी फिल्म गुलाबो सिताबो की रिलीज डेट का ऐलान, ये है तारीख

यहां देखिए आयुष्मान खुराना से जुड़ी वीडियो…

जागृति प्रिया :मुझे एंटरटेंमेंट, लाइफस्टाइल, हेल्थ, ट्रेंड और ब्यूटी की खबरें लिखना पसंद है। पाठकों को इनसे जुड़ी खबरों से अवगत कराती हूं। मैंने पॉलिटिकल साइंस में ग्रेजुएशन करने के बाद माखनलाल यूनिवर्सिटी से मास्टर इन जर्नलिज्म किया है।