Article 15 Box Office Collection: पहले दिन फिल्म ने की इतने करोड़ की कमाई, अंधाधुन से इस मामले में हुई आगे

आयुष्मान खुराना (Ayushmann Khurrana) की फिल्म 'आर्टिकल 15 (Article 15 Movie) ने अपने पहले दिन 5 करोड़ रुपये की कमाई की। आयुष्मान की मूवी लिस्ट में अपने ओपनिंग डे पर सबसे ज्यादा कमाई करने वाली फिल्मों में 'आर्टिकल 15' दूसरे नंबर पर है।

  |     |     |     |   Updated 
Article 15 Box Office Collection: पहले दिन फिल्म ने की इतने करोड़ की कमाई, अंधाधुन से इस मामले में हुई आगे
आर्टिकल 15 में आयुष्मान खुराना (फोटो: इंस्टाग्राम)

आयुष्मान खुराना (Ayushmann Khurrana) की फिल्म ‘आर्टिकल 15’ (Article 15 Movie) 28 जून को रिलीज हो चुकी है। इसे दर्शकों के साथ-साथ क्रिटिक्स का भी अच्छा रिस्पॉन्स मिल रहा है। हालांकि, कमाई के मामले में पहले दिन इस फिल्म की शुरुआत थोड़ी धीमी रही, लेकिन दूसरे दिन इसमें तेजी आई। शुक्रवार को इस फिल्म ने 5.02 करोड़ रुपये की कमाई की है। फिल्म समीक्षक तरण आदर्श ने कयास लगाते हुए कहा है कि दूसरे दिन इस फिल्म की कमाई में और तेजी देखने मिल सकती हैं।

आयुष्मान खुराना (Ayushmann Khurrana) की पिछले कुछ सालों में आई फिल्मों के पहले दिन की कलेक्शन पर नजर डालेंगे, तो उस हिसाब से अपने ओपनिंग डे पर सबसे ज्यादा कमाई करने वाली फिल्मों में ‘आर्टिकल 15‘ दूसरे नंबर पर है। पिछले साल दशहरे के वक्त आई उनकी फिल्म बधाई हो पहले नंबर पर है। इस फिल्म ने पहले दिन 7.35 करोड़ रुपये कमाए थे। इसमें आयुष्मान खुराना के अलावा सान्या मल्होत्रा, नीना गुप्ता और गजराज राव मुख्य भूमिका में नजर आए थे। ये फिल्म ब्लॉकबस्टर साबित हुई थी।

देखिए आयुष्मान खुराना की बाकी फिल्मों के रिलीज के पहले दिन की कमाई-
बधाई हो: 7.35 करोड़

आर्टिकल 15: 5.02 करोड़

शुभ मंगल सावधान: 2.71 करोड़

अंधाधुन: 2.70 करोड़

बरेली की बर्फी: 2.42 करोड़

बताते चलें कि आर्टिकल 15 फिल्म की मूल कहानी बदायूं गैंगरेप-मर्डर केस पर आधारित है। फिल्म का निर्देशन अनुभव सिन्हा ने किया है। उन्होंने फिल्म शुरू करने से पहले 4 अलग-अलग घटनाओं पर काफी रिसर्च की थी। जिसके बाद उन्होंने बदायूं कांड पर फिल्म बनाने का फैसला किया। आयुष्मान खुराना पहली बार किसी फिल्म में पुलिस अफसर का किरदार निभा रहे हैं। इसमें उनके अलावा कुमुद मिश्रा, मनोज पाहवा, ईशा तलवार, विन, मोहम्मद जीशान अयूब और सयानी गुप्ता जैसे कलाकार नजर आएंगे।

अमिताभ बच्चन-आयुष्मान खुराना की कॉमेडी फिल्म गुलाबो सिताबो की रिलीज डेट का ऐलान, ये है तारीख

यहां देखिए आयुष्मान खुराना ने कैसे नीना गुप्ता की गोदभराई…

Exclusive News, TV News और Bhojpuri News in Hindi के लिए देखें HindiRush । देश और दुन‍िया की सभी खबरों की ताजा अपडेट के ल‍िए जुड़िए हमारे FACEBOOK पेज से ।

Story Author: जागृति प्रिया

मुझे एंटरटेंमेंट, लाइफस्टाइल, हेल्थ, ट्रेंड और ब्यूटी की खबरें लिखना पसंद है। पाठकों को इनसे जुड़ी खबरों से अवगत कराती हूं। मैंने पॉलिटिकल साइंस में ग्रेजुएशन करने के बाद माखनलाल यूनिवर्सिटी से मास्टर इन जर्नलिज्म किया है।

jagriti.priya@hindirush.com     +91 9004241611
601, ड्यूरोलाइट हाउस, न्यू लिंक रोड, अंधेरी वेस्ट,मुंबई, महाराष्ट्र, इंडिया- 400053
Tags: , , ,

Leave a Reply