आयुष्मान खुराना की अगली फिल्म का फर्स्ट लुक हुआ जारी, पुलिस के किरदार में दिखा इनका एंग्री यंग मैन लुक

चॉकलेट ब्वॉय की इमेज से निकलकर अब आयुष्मान खुराना पुलिसवाले का किरदार निभाएंगे। हाल ही में उनकी अगली फिल्म का फर्स्ट लुक जारी हुआ है। जिसमें ये पुलिस वाले के गेटअप में नजर आ रहे हैं। इस फिल्म को अनुभव सिन्हा डायरेक्ट करेंगे।

फिल्म 'आर्टिकल 15' में आयुष्मान खुराना (फोटो:इंस्टाग्राम)

2018 एक्टर आयुष्मान खुराना के लिए काफी शानदार रहा है। इस साल इनकी दो फिल्में ‘अंधाधुन’ और ‘बधाई हो’ रिलीज हई और दोनों बॉक्स ऑफिस पर काफी सफल रही। दोनों फिल्मों के लिए आयुष्मान ने पब्लिक के साथ-साथ क्रिटिक्स से भी काफी तारीफें मिली थी। इस सफलता के बाद इस एक्टर के पास फिल्मों की बछौर हो रही है।

हाल ही में एक डायरेक्टर अनुभव सिंहा की फिल्म ‘आर्टिकल 15’ भी इनकी झोली में आ गिरी । हाल ही में, इस फिल्म का पहला पोस्टर भी जारी किया। इस पोस्टर को फिल्म समीक्षक तरण आदर्श ने अपने इंस्टाग्राम पर शेयर कर इसके स्टारकास्ट के बारे में भी बताया। इसमें आयुष्मान पुलिसमैन के गेटअप में नजर आ रहे हैं। इनका ये गेटअप अभी तक आई उनकी हर फिल्म से अलग है।

जानिए आयुष्मान की इस फिल्म के बारे में
अनुभव सिंहा की फिल्म ‘आर्टिकल 15’ के इस पोस्टर से साफ हो चुका है कि आयुष्मान खुराना इसमें पुलिस वाले का किरदार निभाएंगे। जैसा कि नाम से ही पता चलता है कि ये फिल्म संविधान में बताए आर्टिकल 15 पर बनेगी। हमारे संविधान के आर्टिकल 15 में जात-पात, धर्म, लिंग इत्यादि के आधार पर भेदभाव करने की मनाही की गई है। इस फिल्म में आयुष्मान के अलावा ईशा तलवार, मनोज पहवा, सायानी गुप्ता, कुमुद मिश्रा और मोहम्मद जीशान आयूब नजर आएंगे। इस फिल्म की शूटिंग 1 मार्च से शुरू हो चुकी है। उम्मीद है कि ये फिल्म भी बॉक्स ऑफिस पर हिट साबित हो और आयुष्मान 2019 में भी सफलता का स्वाद चखें। अनुभव सिंहा इससे पहले ‘मुल्क’ और ‘रा.वन’ जैसी फिल्में डायरेक्ट कर चुके हैं।

क्या कहा आयुष्मान ने फिल्म को लेकर
इस फिल्म के बारे में बात करते हुए आयुष्मान खुराना ने कहा, ‘हमारे देश की सोशल और पॉलिटिकल माहौल को लेकर मैं हमेशा से कुतूहुल रहा हूं। बॉलीवुड में बहुत कम ही ऐसी फिल्म हैं जो वर्तमान समय को पक्षपात से हटकर दिखाती हैं। अनुभव सिन्हा एक मंझे डायरेक्टर हैं जो देश की जटिलताओं को समझते हैं। मुझे उनकी फिल्म ‘मुल्क’ काफी पंसद है। ये बैलेंस तरीके से बनी फिल्म थी। मुझे बेहद खुशी है कि मुझे इनके साथ काम करने का मौका मिला।’

जानिए आयुष्मान खुराना का बॉलीवुड करियर
आयुष्मान एक्टर होने के साथ-साथ सिंगर और टीवी होस्ट भी हैं। इन्होंने अपनी टीवी का सफर 2004 में रियालिटी शो ‘एम टीवी रोडीज’ जीतने के बाद शुरू किया था। इस शो के बाद उन्होंने वीजे के तौर पर काम किया। बॉलीवुड में उन्होंने 2012 में फिल्म ‘विक्की डोनर‘ से कदम रखा था। इसमें उनके अपोजिट यामी गौतम नजर आईं थी। ‘दम लगा के हाईसा’, ‘बरेली की बर्फी’ और ‘शुभ मंगल सावधान’ ऐसी कई कामयाब फिल्में हैं जिनमें आयुष्मान काम कर चुके हैं।

वीडियो में देखिए आयुष्मान खुराना और सान्या मल्होत्रा ने किस तरह नीना गुप्ता की गोदभराई की…

मुकेश कुमार गजेंद्र :प्रिंट, टीवी और डिजिटल मीडिया में कार्य करने का समान अनुभव। सियासत, सिनेमा और समाज के बीच कुछ नया गुनने, बुनने और गढ़ने की कोशिश जारी। फिलहाल हिन्दी रश डॉट कॉम में बतौर संपादक कार्यरत।