Article 15: फिल्म की शूटिंग के दौरान 3 रात नहीं सो पाए थे आयुष्मान खुराना, एक्टर ने बताई ये वजह

अनुभव सिन्हा ( Anubhav Sinha) के निर्देशन में बनी फिल्म 'आर्टिकल 15' (Article 15)एक सत्य घटना पर आधारित हैं। इस फिल्म का ट्रेलर हाल ही में रिलीज हुआ जिसमे आयुष्मान खुराना को एक पुलिस वाले के रूप में दर्शक काफी पसंद कर रहे हैं।

एक्टर आयुष्मान खुराना ग(फोटो:इंस्टाग्राम )

आयुष्मान खुराना (Ayushmann Khurrana)आज बॉलीवुड के सबसे सफल एक्टर्स में एक हैं जिनकी फिल्में एक के बाद एक बॉक्स ऑफिस पर अपना जलवा बिखेर रही हैं। चाहे वो ‘विक्की डोनर’ का विक्की अरोड़ा हो या फिर ‘बधाई हो’ का नकुल मेहता। दर्शकों को उनका हर स्टाइल हर कैरेक्टर काफी पसंद आता हैं। अब एक्टर अपनी आनेवाली फिल्म ‘आर्टिकल 15’ में पहली बार एक पुलिस वाले की भूमिका में नजर आएंगे जी एक क्राइम थ्रिलर फिल्म हैं।

अनुभव सिन्हा ( Anubhav Sinha) के निर्देशन में बनी फिल्म ‘आर्टिकल 15′ (Article 15)एक सत्य घटना पर आधारित हैं। इस फिल्म का ट्रेलर हाल ही में रिलीज हुआ जिसमे आयुष्मान खुराना को एक पुलिस वाले के रूप में दर्शक काफी पसंद कर रहे हैं। अपनी इस फिल्म के प्रमोशन के दौरान जूमटीवी से बात करते हुए एक्टर ने कई सारी बातों का खुलासा किया जब उनसे पूछा गया की यह कैरेक्टर उनके लिए किता कठिन था? इस सवाल के जवाब में आयुष्मान खुराना ने कहा ‘यह कैरेक्टर मेरे और सभी फिल्मों के कैरेक्टर से ज्यादा मुश्किल था।’

आयुष्मान खुराना ने कहा, ‘मैं उनमें से एक था जिनको इस कहानी में दिलचस्पी थी। यह हमारे समाज से जुड़ी हुई एक कहानी हैं, जो हमारे समाज के लिए काफी जरूरी हैं। आज भी हमारे समाज में जातिवाद को बढ़ावा दिया जाता जाता हैं, लेकिन इस फिल्म के माध्यम से हमने पहली बार इसके खिलाफ अपनी आवाज बुलंद करने की कोशिश की है।’ एक सवाल का जवाब देते हुए उन्होंने कहा कि इस फिल्म की शूटिंग के दौरान इस फिल्म की कहानी और लोगों पर हो रहे अत्याचारों के बारे में सोच कर मैं तीन रातों तक सो नहीं पाया था। यह आपको फिल्म के दौरान आसानी से समझ आ जायेगा।

अपनी इस फिल्म के रिलीज के बारे में बात करते हुए एक्टर आयुष्मान खुराना ने कहा, ‘मैं इस फिल्म में एक पुलिस ऑफिसर की भूमिका निभा रहा हूं जो मेरा ड्रीम प्रोजेक्ट था। मैं चाहता हूं की भले इस फिल्म को एक बड़ी ओपनिंग न मिले लेकिन इस फिल्म को समाज के उन लोगों को जरूर देखनी चाहिए जो आज भी जाति के नाम पर समाज को बांटने का काम करते हैं। क्योंकि यह फिल्म उन लोगों को एक सन्देश दे रही हैं।’

जानिए आयुष्मान खुराना शूजीत सरकार के साथ किस फिल्म में आएंगे नजर….

यहाँ देखिए आर्टिकल 15 का ट्रेलर …

रत्नेश मिश्रा :बचपन से ही इंजीनियर बनने का सपना था. इसे पूरा करने के लिए इंजीनियरिंग की पढ़ाई की, लेकिन खबरों के प्रति ललक ने जर्नलिस्ट बना दिया. बीटेक के बाद जर्नलिज्म किया. उसके बाद अब पत्रकारिता में ही मन रम गया है.