Bala Movie: मुश्किल में आयुष्मान खुराना की फिल्म बाला, SC में याचिका दाखिल कर की रिलीज रोकने की मांग

आयुष्मान खुराना (Ayushmann Khurrana) की फिल्म बाला (Bala Movie) मुश्किल में है। फिल्म की रिलीज पर रोक लगाने की मांग करते हुए सुप्रीम कोर्ट (Supreme Court) में याचिका दाखिल की गई है। जानिए, क्या है पूरा मामला?

आयुष्मान खुराना। (फोटो- इंस्टाग्राम)

आयुष्मान खुराना (Ayushmann Khurrana) की फिल्म बाला (Bala Movie) से जुड़ा विवाद अब सुप्रीम कोर्ट (Supreme Court) की दहलीज पर पहुंच गया है। उजड़ा चमन फिल्म (Ujda Chaman Movie) के डायरेक्टर अभिषेक पाठक ने शीर्ष अदालत में याचिका दाखिल कर ‘बाला’ की रिलीज पर रोक लगाने की मांग की है। पाठक ने अपनी याचिका में कहा है कि बाला फिल्म के निर्माता दिनेश विजन ने कॉपी राइट्स का उल्लंघन किया है। 4 नवंबर को याचिका पर सुनवाई होगी।

अभिषेक पाठक ने बताया कि उनकी फिल्म उजड़ा चमन कन्नड़ फिल्म ओंदू मोट्टेया काथे की रीमेक है। उनके पास इस फिल्म के राइट्स हैं। साल 2018 में उन्होंने राइट्स खरीदे थे और 2019 में हिंदी रीमेक को रिलीज करने का फैसला किया था। फिल्म बनकर तैयार हुई और इसे 8 नवंबर को रिलीज करना तय हुआ। अब दिनेश विजन अपनी फिल्म बाला से कॉपीराइट्स नियमों का उल्लंघन कर रहे हैं।

‘बाला’ के मेकर्स ने बदली रिलीज डेट

अभिषेक पाठक ने कहा कि ‘बाला’ के मेकर्स अपनी फिल्म की रिलीज डेट को कई बार बदल चुके हैं। पहले उन्होंने इसे 22 नवंबर को रिलीज करने का ऐलान किया। फिर रिलीज डेट 15 नवंबर हो गई और अब हमारी फिल्म से ठीक एक दिन पहले यानी 7 नवंबर को बाला फिल्म रिलीज हो रही है।

‘मैडोक फिल्म्स’ ने जारी किया बयान

दिनेश विजन की कंपनी ‘मैडोक फिल्म्स’ ने एक बयान जारी कर कहा, ‘हम पिछले कई महीनों से इस प्रोजेक्ट (बाला) को लेकर बिजी हैं। ये फिल्म हमारे दिल के करीब है क्योंकि ये फिल्म सामाजिक मुद्दे से जुड़ी है। ये दर्शकों पर छोड़ देना चाहिए कि उन्हें क्या देखना है। मैडॉक अपनी फिल्म की मौलिकता के साथ मजबूती से खड़ा है।’

‘बाला’ और ‘उजड़ा चमन’ की कास्ट

बताते चलें कि बाला फिल्म में आयुष्मान खुराना, भूमि पेडनेकर, यामी गौतम और अभिषेक बनर्जी अहम किरदारों में हैं। उजड़ा चमन फिल्म की बात करें, तो इस फिल्म में सनी सिंह, मानवी गागरू, गगन अरोरा, करिश्मा शर्मा और सौरभ शुक्ला मुख्य भूमिका में हैं।

बाला फिल्म को लेकर मुश्किल में आयुष्मान खुराना, एक्टर और मेकर्स पर धोखाधड़ी का केस दर्ज

देखिए बाला फिल्म का ट्रेलर…

राहुल सिंह :उत्तराखंड के छोटे से शहर हल्द्वानी से ताल्लुक रखता हूं। वैसे लिखने को बहुत कुछ है अपने बारे में, लेकिन यहां शब्दों की सीमा तय है। पत्रकारिता का छात्र रहा हूं। सीख रहा हूं और हमेशा सीखता रहूंगा।