आयुष्मान खुराना ने बताया ‘आर्टिकल 15’ के लिए किस तरह की है तैयारी, इस सिंगर की बायोपिक में करना चाहते हैं काम

आयुष्मान खुराना (Ayushmann Khurrana) ने अपनी फिल्म आर्टिकल 15(Article 15) से लेकर बाला (Bala) और ड्रीमगर्ल(DreamGirl) के बारे में बात की। इसके साथ ही एक्टर ने बताया कि वो किस सिंगर की बायोपिक फिल्म में काम करना चाहते हैं।

आयुष्मान खुराना ने बताया कि वो किस सिंगर की बायोपिक में काम करना चाहते हैं(फोटो:विरल/मानव)

आयुष्मान खुराना (Ayushmann Khurrana) के लिए पिछला साल काफी जबरदस्त रहा। 2018 में ‘बधाई हो(Badhai Ho)’ से लेकर ‘अंधाधुन(Andhadhun)’ कई बेहतरीन फिल्मों से उन्होंने अपनी एक्टिंग का लोहा मनवाया। इस साल वो आर्टिकल 15 (Article 15 Trailer) में नजर आने वाले हैं। इसका ट्रेलर रिलीज हो चुका है और इसमें एक बार फिर उनकी दमदार एक्टिंग देखने मिली।

रियालिटी शो ‘रोडीज’ से अपना करियर शुरू करने वाले आयुष्मान खुराना ((Ayushmann Khurrana Movies) ने बतौर वीजे भी काम किया है। ये एक बेहतरीन सिंगर भी हैं। फिल्म आर्टिकल 15 के अलावा ये आपको भूमि पेडनेकर (Bhumi Pednekar) और यामी गौतम (Yami Gautam) के साथ ‘बाला’ में नजर आएंगे। इस फिल्म के अलावा ये एक्टर ‘ड्रीमगर्ल’ में भी दिखेंगे। हाल ही में इस एक्टर ने मुंबई मिरर के एक इंटरव्यू में अपनी आने वाली फिल्मों से लेकर पत्नी ताहिरा कश्यप सबके बारे में बात की। उन्होंने आर्टिकल 15 के बारे में बात करते हुए बताया-

इस फिल्म की शूटिंग के दौरान में कई पुलिस ऑफिसर से मिला। मेरा एक दोस्त जो दिल्ली में सीनियर आईपीएस ऑफिसर है, उससे भी मिला। मैं जब लखनऊ में इसकी शूटिंग कर रहा था तब भी पुलिस चौकी में बैठकर उनके कामों को ध्यान से देखता था। मैंने उनके एक्शन और बाकी चीजों से इंस्पिरेशन लिया है। फिल्म में सारे सीन काफी रियल लगेंगे। इस फिल्म की शूट से पहले अनुभव सिन्हा ने मुझे जातिवाद के मुद्दों से जुड़ी कई किताबें पढ़ने के लिए दी थी। हमने 5-6 बजे सुबह भी शूटिंग की है।

अपनी पत्नी ताहिरा कश्यप (Tahira Kashyap) का बतौर डायरेक्टर अपना करियर शुरू और उनकी फिल्म में काम करने पर आयुष्मान खुराना ने बात करते हुए कहा,’ जो फिल्म बना रही हैं वो औरतों के ऊपर है। अगर इसमें मेरा कोई रोल हुआ, तो मैं जरूर करूंगा। वहीं, इस एक्टर ने अपनी पत्नी के कैंसर को लेकर बात की और बताया, ‘वो काफी ईमानदार हैं। कैंसर से जूझते वक्त उसने मुझे इस रिश्ते को खत्म करने की बात कही थी। लेकिन मैंने ऐसा नहीं किया क्योंकि मैं रिश्तों को बनाए रखने में यकीन करता हूं। ये रिश्ते हमेशा कायम रहते हैं।’

वहीं, अपने बच्चों और म्यूजिक को वक्त देने से लेकर अपनी फिल्म ‘ड्रीमगर्ल’ को लेकर इस एक्टर ने कहा-

ये वक्त थोड़ा मुश्किल है। लेकिन 2020 से मैंने साल में सिर्फ एक फिल्म करने की प्लानिंग की है ताकि मैं बच्चों, फैमिली और दोस्तों को वक्त दे सकूं। म्यूजिक की बात करें, तो हर फिल्म में मैं एक गाना जरूर गाता हूं ताकि मेरा ये लगाव कायम रहे। अगर मुझे मौका मिलेगा, तो मैं ऐसी फिल्म में काम करूंगा, जो किसी सिंगर की लाइफ पर बने। शायद मैं किशोर कुमार की बायोपिक में काम करना पसंद करूं।

जानिए आयुष्मान खुराना शूजीत सरकार के साथ किस फिल्म में आएंगे नजर….

वीडियो में देखिए आयुष्मान खुराना ने नीना गुप्ता की कैसे की गोद भराई….

जागृति प्रिया :मुझे एंटरटेंमेंट, लाइफस्टाइल, हेल्थ, ट्रेंड और ब्यूटी की खबरें लिखना पसंद है। पाठकों को इनसे जुड़ी खबरों से अवगत कराती हूं। मैंने पॉलिटिकल साइंस में ग्रेजुएशन करने के बाद माखनलाल यूनिवर्सिटी से मास्टर इन जर्नलिज्म किया है।