आयुष्मान खुराना ने खोला अपनी जिंदगी का राज, बताया ये दो चीजें न मिलें तो आता है गुस्सा

बॉलीवुड एक्टर आयुष्मान खुराना (Ayushmann Khurrana) इस समय अपनी अगली फिल्म 'ड्रीम गर्ल' की शूटिंग में व्यस्त हैं। एक इंटरव्यू में उन्होंने अपने बारे में बताया कि इन दो चीजों के वक्त पर न मिलने से उन्हें गुस्सा आ जाता है।

आयुष्मान खुराना ने अपनी पर्सनल लाइफ के बारे में कई बातें साझा कीं।

बॉलीवुड एक्टर आयुष्मान खुराना (Ayushmann Khurrana) इस समय अपनी सुपरहिट फिल्म ‘बधाई हो’ की सफलता की खुशी मना रहे हैं। यह फिल्म उनकी ऐसी पहली फिल्म है जिसने 100 करोड़ रुपए की कमाई का आंकड़ा पार किया है। फिल्मों के अलग सब्जेक्ट, अलग-अलग किरदार आयुष्मान को अन्य एक्टर्स से अपनी अलग पहचान दिलाते हैं। ‘अंधाधुन’ का आकाश हो या फिर ‘विक्की डोनर’ का विक्की..आयुष्मान कहते हैं कि वह रिस्क लेने में यकीन रखते हैं और यही उनकी खासियत है।

आयुष्मान खुराना (Ayushmann Khurrana) इस समय उत्तर प्रदेश के मथुरा में अपनी अगली फिल्म ‘ड्रीम गर्ल’ की शूटिंग में व्यस्त हैं। यह फिल्म अगले साल रिलीज होगी। एक इंटरव्यू में आयुष्मान खुराना (Ayushmann Khurrana) ने अपनी पर्सनल और प्रोफेशनल लाइफ से जुड़े कई राज खोले। उन्होंने अपनी फिल्मों के बारे में बात की और बताया कि कैसे वह कैमरे पर और असल जिंदगी में एक शांत स्वभाव के व्यक्ति के तौर पर नजर आते हैं, इसके लिए वह क्या करते हैं और किनसे उन्हें ताकत मिलती है।

आयुष्मान खुराना (Ayushmann Khurrana) कहते हैं, ‘मैं स्वभाव से इतना कठोर नहीं हूं, हालांकि जब मैं कॉलेज में था तो मैंने धर्मवीर भारती के नाटक ‘अंधा युग’ में गुरु द्रोणाचार्य के बेटे अश्वत्थामा का किरदार निभाया था। अश्वत्थामा गुस्सैल थे, तुनुकमिजाज थे और कई बार तो वह आक्रामक भी थे। किसी ने भी मुझसे ऐसे पात्र का किरदार निभाने की उम्मीद नहीं की थी लेकिन उस परफॉर्मेंस के लिए मुझे बेस्ट एक्टर के सम्मान से नवाजा गया था। मुझे लगता है कि हर किसी की एक डार्क साइड होती है, मेरी भी है।’

आयुष्मान ने आगे बताया कि उनकी मां और पत्नी ताहिरा उनकी सबसे बड़ी ताकत हैं। कैंसर का इलाज करवा रहीं ताहिरा उन्हें हिम्मत देती हैं। पत्नी के इलाज की जानकारी देते हुए उन्होंने कहा कि 5 जनवरी के बाद ताहिरा का इलाज पूरा हो जाएगा और फिर वह पहले की तरह अपनी जिंदगी जी सकेंगी। अपने कम्फर्ट जोन के बारे में बताते हुए आयुष्मान कहते हैं, ‘अगर मुझे ठीक समय पर खाना और 7 घंटे की नींद मिलती है तो मैं बहुत धैर्यवान व्यक्ति हूं लेकिन अगर इसमें जरा भी कमी आती है तो मुझे गुस्सा आता है। इसलिए कैमरे के सामने जाने से पहले मैं भरपेट खाना और नींद लेता हूं ताकि मैं दुनिया के सामने अपना बेस्ट दे सकूं।’

देखें किस तरह रणवीर सिंह ‘पद्मावत’ के लिए बनते थे अलाउद्दीन खिलजी…

देखें आयुष्मान खुराना की तस्वीरें…

राहुल सिंह :उत्तराखंड के छोटे से शहर हल्द्वानी से ताल्लुक रखता हूं। वैसे लिखने को बहुत कुछ है अपने बारे में, लेकिन यहां शब्दों की सीमा तय है। पत्रकारिता का छात्र रहा हूं। सीख रहा हूं और हमेशा सीखता रहूंगा।