आयुष्मान खुराना और सान्या मल्होत्रा स्टार फिल्म बधाई हो को मिलेगा बड़ा अवार्ड, ये जर्नलिस्ट भी होंगे सम्मानित

बीते साल 2018 में आई फिल्म बधाई हो(Badhaai Ho) को इस साल मातृ श्री अवॉर्ड के लिए चुना गया है। आयुष्मान खुराना (Ayushmann Khurrana) और सान्या मल्होत्रा (Sanya Malhotra) की इस फिल्म में एक उम्रदराज महिला के प्रेग्नेंट होने के पर उसके आस-पास और सामाजिक स्तर पर क्या प्रभाव पड़ता है, ये दिखाया गया है। फिल्म ने बॉक्स-ऑफिस पर शानदार कलेक्शन किया था।

आयुष्मान खुराना और सान्या मल्होत्रा की फिल्म बधाई हो बनी बेस्ट फीचर फिल्म (फोटो-इंस्टाग्राम)

बॉलीवुड एक्टर आयुष्मान खुराना (Ayushmann Khurrana) के लिए साल 2018 बहुत लक्की साबित हुआ। एक तरफ जहां उनकी फिल्म अंधाधुन ने बॉक्स-ऑफिस पर जोरदार कमाई की वहीं कम बजट में बनी फिल्म बधाई हो (Badhaai Ho) ने भी नया रिकॉर्ड बनाया। गजराज राव, नीना गुप्ता आयुष्मान खुराना और सान्या मल्होत्रा स्टारर फिल्म की कहानी एक उम्रदराज महिला के प्रेग्नेंट होने के आस-पास घूमती है। जिसके चलते उसके बच्चों और परिवार के बाकी सदस्यों को लोकलाज, समाज क्या कहेगा और इसका क्या प्रभाव पड़ेगा यहीं सब झेलना पड़ता है। इस तथ्य पर पूरी फिल्म आधारित है।

प्रिंट और इलैक्ट्रॉनिक मीडिया के 29 पत्रकारों और एक सोशल एक्टिविस्ट द्वारा चुने जाने वाले मातृ श्री अवॉर्ड के लिए इस साल बधाई हो का नाम तय किया गया है। अवार्ड कमेटी के संयोजक एवं मातृस्वर के मुख्य सम्पादक श्री दिनेश शर्मा ने पुरस्कारों की घोषणा करते हुये बताया कि इस बार आयुष्मान खुराना द्वारा अभिनीत फिल्म बधाई हो को सर्वश्रेष्ठ फिल्मों में से एक घोषित किया गया है।

आपको बता दें मातृ श्री अवॉर्ड की शुरुआत इमरजेंसी के दौर में पत्रकारिता को जोर देने के लिए शुरू किए गए थे। जन मुश्किल हालातों में पत्रकारिता को बल दिया जा सके। शहीद पत्रकार लाला जगत नारायण ने दिल्ली आकर इस अवार्ड का शुभारम्भ कराया था। मातृ श्री अवॉर्ड को 43 साल पहले शुरू किया गया था। पहली बार यह अवॉर्ड शहीद पत्रकार लाला जगत नायरण को दिया गया था। उन्हें सीनियर नेता विजय कुमार मल्होत्रा ने भारत शील्ड ने नवाजा था। कहा जाता है कि इस अवॉर्ड की थीम होती है – लेखनी जो सत्ता की दासी नहीं है।

इस अवॉर्ड में कई कैटेगरी हैं। जिनमें से बेस्ट फिल्म की कैटेगरी की लिस्ट में इस साल फिल्म बधाई हो को चुना गया है। साथ ही जिन पत्रकारों के नामों पर मोहर लगी है। उनमें पीटीआई से वरिष्ठ पत्रकार सर्वोत्तम जी महाठा जयपुरियार, भाषा से वरिष्ठ पत्रकार नमिता सिंह, और यूएनआई से अग्रज प्रताप सिंह व यूनिवार्ता से जितेन्द्र कुमार के अतिरिक्त नव भारत टाइम्स से पूनम गौड़, सांध्य टाइम्स से रवि भूषण द्विवेदी तथा पंजाब केसरी से कुणाल कश्यप, टाइम्स आफ इंडिया के चीफ कार्टूनिस्ट संदीप अधवारियो का नाम प्रमुख है।

आपको बता दें बधाई हो में आयुष्मान खुराना के अलावा सान्या मल्होत्रा भी लीड रोल में थीं। महज 29 करोड़ रुपये के बजट में बनी इस फिल्म ने 221 करोड़ रुपये की कमाई की थी। फिल्म को न केवल पॉजिटिव रिस्पॉन्स मिला बल्कि दर्शकों ने भी इस फिल्म को खूब पसंद किया था।

यहां देखिए आयुष्मान खुराना का लेटेस्ट वीडियो…

तृप्ति शर्मा :दो साल से मीडिया जगत में काम कर रही हूं। हर दिन कुछ नया करने की जिद है। वीडियो एडिटिंग के साथ ही फिल्मी खबरें लिखना मुझे बहुत अच्छा लगता है। कुछ और बेहतर होगा इसी उम्मीद के साथ मैं हिन्दी रश डॉट कॉम के साथ जुड़ी हूं।