EXCLUSIVE: पत्नी के कैंसर पर आयुष्मान खुराना ने कहा- 7 दिनों तक सो नहीं पाया था

आयुष्मान खुराना ने कहा पत्नी ताहिरा कश्यप के कैंसर की खबर ने मेरे जिंदगी में...

बॉलीवुड में अपनी एक्टिंग से लोगों के दिलों पर राज करने वाले एक्टर आयुष्मान ने पत्नी ताहिरा के कैंसर को लेकर अपना अनुभव साझा किया। उन्होंने पिंकविला से बातचीत के दौरान बताया,’ मुझे जैसे ही इस बात की जानकारी मिली। तभी से मैं जिंदगी को पूरी तरह से एक अलग नजरिये के साथ देखने लगा। इस वक्त मैं बहुत खुशमिजाज किस्म का व्यक्ति हूं। मेरे अंदर बहुत धैर्य है। छोटी सी छोटी चीजे अब मुझे ज्यादा परेशान नहीं कर पाती। इस दौरान आपको अपना दिमाग शांत भी रखना होता है क्योंकि आप इन चीजों के अलावा कई काम भी करते हो।

आयुष्मान ने बताया ताहिरा जब अस्पताल में थी तब मैं अपनी दो फिल्मों के प्रमोशन में बिजी था। मैं सुबह अपनी फिल्मों को प्रमोट करता था और वापस रात में सीधे अस्पताल जाता था। इस दौरान मैं 7 दिनों तक सो नहीं पाया था। ये बिलकुल आसान नहीं था। लेकिन जब ताहिरा इसको लेकर थोड़ा सकरात्मक हुईं तो उसने मुझे बहुत मोटिवेट किया। हम बहुत लकी है कि हमें शुरूआती स्टेज पर इस बीमारी का पता चल गया। इसके चलते हमें इसको पॉजीटिव लेकर जीना शुरू किया।

बताते चले कि बीते कुछ हफ्तों पहले आयुष्मान खुराना की पत्नी ताहिरा कश्यप ने बताया था कि उन्हें जीरो स्टेज का कैंसर हो गया है। ताहिरा ने लिखा था कि ‘ ऐसा कुछ नहीं है जो इंसान न कर सकें, साथ ही मैं हर उम्र की महिला को जागरूक करना चाहती हूं। इसके साथ ही उन्होंने ये भी लिखा था, ‘…इस परेशानी ने मुझे जीवन की नई परिभाषा दी है।

हालांकि ताहिरा कश्यप कैंसर की बहुत शुरुआत स्टेज पर हैं, इसे स्टेज जीरो कैंसर कहा जा सकता है। बता दें कि ताहिरा और आयुष्मान की शादी 2011 में हुई थी। पांच साल एक-दूसरे को डेट करने के बाद दोनों ने शादी कर ली थी। ताहिरा कश्यप एक लेखिका हैं और उन्होंने आई प्रोमिस नाम से एक किताब लिखी है।

आयुष्मान और ताहिरा के दो बच्चे हैं बेटे का नाम है विराजवीर खुराना और बेटी का नाम है वरुष्का है। बता दें आयुष्मान अक्सर अपनी पत्नी ताहिरा के साथ किसी न किसी इवेंट में नजर आती रहती हैं।

बताते चले कि आयुष्मान खुराना अपनी फिल्मों से बाकी एक्टर्स से कुछ अलग ही तरह की मनोरंजक हैं। उनकी गिनती ऐसे सितारों में होती है जो ट्रेंड से अलग खुद का ही एक ट्रेंड सेट करता है ‘विक्की डोनर’ जैसी फिल्म से अपने बॉलीवुड करियर की शुरुआत करने वाले आयुष्मान खुराना ने अबतक अपने करियर में तमाम ऐसी फिल्में की हैं जो उन्हें अलग खड़ा करती है।

कविता सिंह :विवाह के लिए 36 गुण होते हैं, ऐसा फ़िल्मों में दिखाते हैं, पर लिखने के लिए 36 गुण भी कम हैं। पर लेखन के लिए थोड़े बहुत गुण तो है हीं। बाकी उम्र के साथ-साथ आ जायेंगे।