आयुष्मान खुराना ने कास्टिंग काउच को लेकर किया बड़ा खुलासा, कहा- ‘लीड रोल के लिए कास्टिंग डायरेक्टर ने मुझे…’

आयुष्मान खुराना की तस्वीर (फोटो इंस्टाग्राम)

बॉलीवुड एक्टर आयुष्मान खुराना (Ayushmann Khurrana) ने बताया कि बॉलीवुड इंडस्ट्री में कास्टिंग काउच (Casting Couch) होती है। और इस इंडस्ट्री में सिर्फ महिलाएं ही नहीं बल्कि पुरुषों को भी कई बार इसका सामना करना पड़ता है। हिंदुस्तान टाइम्स को दिए एक इंटरव्यू में आयुष्मान खुराना ने बताया कि अपने शुरुआती दिनों में इंडस्ट्री में वह कास्टिंग काउच का शिकार होने वाले थे। उन्होंने कहा, “एक कास्टिंग डायरेक्टर ने मुझे कहा था कि अगर मैं उसे अपने टूल्स दिखाऊंगा तो वह मुझे फिल्म में लीड रोल देगा। इसके बाद मैंने आराम से कहा कि मैं स्ट्रेट हूं और उसके ऑफर को मना कर दिया।”

आयुष्मान खुराना ने आगे कहा, ”पहले मैं ऑडिशन देने के लिए जाता था, जहां वो सोलो टेस्ट लेते थे। हालांकि, अचानक ही वहां लोगों का नंबर बढ़ जाता था और एक ही कमरे में कम से 50 लोग हो जाते थे और जब मैं इसका विरोध करता था तो मुझे निकाल दिया जाता था। इसलिए मैंने रिजेक्शन्स भी देखे हैं।”

हालांकि इतना संघर्ष होने के बाद भी उन्होंने कभी हार नहीं मानी। अपनी मेहनत से आज वो मुकाम उन्होंने हासिल की है जो वो हमेशा से चाहते थे उन्होंने कहा, ”अपने करियर की शुरुआत में मैंने जो असफलताएं देखीं। अगर मैंने शुरुआत में असफलताएं नहीं देखी होती तो शायद मैं आज भी उसे संभाल नहीं पाता।”

Paatal Lok Trailer: सस्पेंस से भरपूर है अनुष्का शर्मा की वेब सीरीज पाताल लोक, ट्रेलर हुआ रिलीज़

बता दें, अपने फ़िल्मी करियर में आयुष्मान खुराना (Ayushmann Khurrana) ने एक से बढ़कर एक फिल्में किये है। बाला, सुभ मंगल सावधान, ड्रीम गर्ल, अंधाधुन, बधाई हो, विक्की डोनर जैसे फिल्मों में लीड रोल में नजर आ चुके है।

यहाँ देखे हिंदी रश का ताजा वीडियो: