20 करोड़ में बनी आयुष्मान खुराना की ‘बधाई हो’ 200 करोड़ के क्लब में हुई शामिल

‘बधाई हो’ ने 200 करोड़ के क्लब में जगह बना ली है, ये फिल्म की अब तक की ग्रॉस कलेक्शन है।मिडिल क्लास फैमिली की कहानी ने ऊंची उड़ान भरी है...

आयुष्मान खुराना (Ayushmann Khurrana) और सान्या मल्होत्रा (Sanya Malhotra) की फिल्म ‘बधाई हो’ ने बॉक्स ऑफिस पर जमकर कमाई की है। फिल्म ‘बधाई हो’ ने 200 करोड़ के क्लब में जगह बना ली है। ये फिल्म की अब तक की ग्रॉस कलेक्शन है। इस फिल्म ने भारत से नेट कलेक्शन 126.60 करोड़ कमाए हैं। इस फिल्म ने भारत से अब तक 158.25 करोड़ की ग्रॉस कमाई की है। यदि फिल्म की कमाई वर्ल्डवाइड की बात करें तो अब तक इसने 201.97 करोड़ कमा लिए हैं।

मिडिल क्लास फैमिली की कहानी ने ऊंची उड़ान भरी है। नीना गुप्ता (Neena Gupta) और गजराज राव (Gajraj Rao) की जोड़ी हीट कर गई है। वैसे तो इस फिल्म ने आने के साथ ही कामयाबी के झंडे गाड़ने शुरू कर दिया। फिल्म देखकर निकलने वालों की मुस्कान साफ बता रही थी कि फिल्म कमाल करने वाली है। आखिरकार आयुष्मान खुराना की दोनों फिल्म ‘बधाई हो’ और ‘अंधाधुन’ ने जमकर कमाई की है।

इस खबर से पूरी टीम खुशी के साथ सब बधाई दे रहे हैं। फिल्म ‘बधाई हो’ अक्टूबर में दशहरा के दौरान रिलीज हुई। इसके साथ ही दर्शक इसके साथ जुड़ गए। हालांकि फिल्म को लेकर पहले तो थोड़ा डर लगा होगा कि इस तरह की कहानी लोग पसंद करेंगे या नहीं। पर भारतीय दर्शकों ने इस बात को स्वीकार किया और दिल खोलकर प्यार दिया है।

कौशिक परिवार की जिंदगी में भूचाल
फिल्म की कहानी शुरू होती है दिल्ली के कौशिक परिवार से। जहां पिता (गजराज राव), मां(नीना गुप्ता) और बेटा नकुल (आयुष्मान खुराना) एक घर में साथ में रह रहे होते हैं। नकुल को रेने (सान्या मल्होत्रा) से प्यार होता है। रेने और नकुल का प्यार सातवें आसमान पर होता है। लेकिन अचानक नकुल के घर में कुछ ऐसा हो जाता है। जिससे नकुल की जिंदगी में भूचाल आ जाता है। दरअसल नकुल की मम्मी प्रेग्नेंट हो जाती है। इसके चलते फिल्म की कहानी में बहुत उतार चढ़ाव देखने को मिलते हैं। नकुल की मम्मी की प्रेग्नेंसी को लेकर इलाके में खुश-फुश होने लगती है। जिसको लेकर पड़ोसियों द्वारा तंज का किस्सा भी शुरू हो जाता है।

डायरेक्टर का नया प्रयोग सफल
इस फिल्म के साथ डायरेक्टर अमित रविंद्रनाथ शर्मा ने लंबे समय बाद वापसी की। इससे पहले अमित रविंद्रनाथ शर्मा ने फिल्म तेवर की थी जो कि सफल नहीं रही। रविंद्रनाथ अमित की फिल्म ‘तेवर’ हालांकि पर्दे पर कुछ खास कमाल नहीं दिखा पाई थी। लेकिन ‘बधाई हो’ के ट्रेलर ने ही लोगों के बीच फिल्म देखने का एक्साइटमेंट बढ़ा दिया था। फिल्म 18 अक्टूबर को बड़े पर्दे पर रिलीज हुई। आयुष्मान खुराना कि फिल्म ‘बधाई हो’ और अर्जुन कपूर की ‘नमस्ते इंग्लैंड’ एक साथ रिलीज हुईं। लेकिन अर्जुन कपूर की ‘नमस्ते इंग्लैंड’ को लोगों ने राम-राम बोल दिया।

कविता सिंह :विवाह के लिए 36 गुण होते हैं, ऐसा फ़िल्मों में दिखाते हैं, पर लिखने के लिए 36 गुण भी कम हैं। पर लेखन के लिए थोड़े बहुत गुण तो है हीं। बाकी उम्र के साथ-साथ आ जायेंगे।