बजरंगी भाईजान के 4 साल पूरे, ऐसे मिला था मुन्नी को ये रोल, शूटिंग के दौरान इस चीज से डरती थी हर्षाली मल्होत्रा

फिल्म बजरंगी भाईजान (Bajrangi Bhaijan) के 4 साल पूरे होने पर हम आपको बता रहे हैं कि हर्षाली मल्होत्रा (Harshali Malhotra) को ये किरदार करने का ऑफर कैसे मिला और वह किस चीज से डरती थीं और फिल्म की शूटिंग के दौरान वह क्या करती थीं? '

सलमान खान और हर्षाली मल्होत्रा। (फोटोः यूट्यूब स्टिल)

बॉलीवुड के सुल्तान सलमान खान की फिल्म बजरंगी भाईजान (Bajrangi Bhaijaan 4 years Compelete) ने 4 साल पूरे कर लिए हैं। फिल्म साल 2015 में 17 जुलाई को रिलीज हुई थी। फिल्म का बजट 90 करोड़ रुपए था और फिल्म ने कुल 970 करोड़ रुपए का बिजनेस किया। ये फिल्म भारत-पाकिस्तान के रिश्ते पर आधारित थी। फिल्म में बजरंगी और मुन्नी के बीच शानदार कैमेस्ट्री दिखाई दी थी। सलमान खान बजरंगी का और मुन्नी का किरदार हर्षाली मल्होत्रा निभाया था। फिल्म में करीना कपूर खान भी थीं, लेकिन फिल्म के सेंटर में मुन्नी और बजरंगी थे।

फिल्म के 4 साल पूरे होने पर हम आपको बता रहे हैं कि हर्षाली मल्होत्रा को ये किरदार करने का ऑफर कैसे मिला और वह किस चीज से डरती थीं और फिल्म की शूटिंग के दौरान वह क्या करती थीं? ‘बजरंगी भाईजान’ के सेट पर हर्षाली मल्होत्रा खाली वक्त में सलमान खान (Salman Khan) और कबीर खान के फोन में बार्बी वाले गेम्स खेला करती थी। इसके साथ-साथ वह सलमान खान के साथ टेबल टेनिस भी खेलती थी।

यहां देखिए हर्षाली मल्होत्रा का इंस्टाग्राम पोस्ट-

प्राप्त जानकारी के मुताबिक बजरंगी भाईजान की शूटिंग के दौरान जब मुन्नी सलमान खान के फाइटिंग और इमोशनल सीन को देख कर हर्षाली अक्सर रो जाती थी। शूटिंग के दौरान हाई पिच्ड आवाज की वजह से हर्षाली डर जाती थीं। डायरेक्टर कबीर खान (Kabir Khan) और सलमान खान इस बात का ध्यान रखते थे कि जब भी हाइ पिच्ड आवाज हो तो उस दौरान हर्षाली मल्होत्रा किसी से बात करने में बिजी रहे।

फिल्म के कास्टिंग डायरेक्टर मुकेश छाबड़ा ने एक वेब पोर्टल को दिए इंटरव्यू में मुन्नी को फिल्म में सिलेक्ट करने पर खुलासा किया है। मुकेश छाबड़ा ने बताया कि मुन्नी को सिलेक्ट करते वक्त उनके दिमाग में शेखर कपूर की फिल्म मासूम का ध्यान था। फिल्म में जुगन हंसराज की मासूमियत ऑडियंस के साथ थी। यहीं फेक्टर बजरंगी भाईजान के लिए रहा।

हर्षाली में दिखी ऐसी मासूमियत

मुकेश छाबड़ा ने कहा,’कैरेक्टर की तलाश से पहले मैं बच्चों के साथ काम कर चुका थ। तो बजरंगी भाईजान की कास्टिंग के दौरान मैंने फैसला किया कि हमें ऐसी बच्ची चाहिए, जिसको देखने पर आप सबको प्यार हो जाए। एक्टिंग की बात तो आप बाद में सोचेंगे, उसकी मासूमियत से प्यार हो जाए है पहले। फिल्म मासूम में जुगल हंसराज का चेहरा ऐसा था जिससे आप सबको प्यार हो जाए, उससे नफरत करना बड़ा मुश्किल होता था। यही प्वाइंट मेरे दिमाग में था। बच्चा ऐसा होना चाहिए जिसे देखकर लोग उससे प्यार कर बैठे।’

हर्षाली को देखते ही प्यार हो जाए

मुकेश छाबड़ा ने कहा कि जब उन्होंने हर्षाली मल्होत्रा Harshali Malhotra) को देखा तो उनका आधा काम हो गया था। उन्होंने कहा,’जिस तरह से वो देखती थी, जिस तरह से वो वर्कशॉप मैं बैठती थी, आधा काम तो वहीं हो जाता था। बस चैलेंज यह था कि यह एक बच्ची की स्टोरी और हर किसी को इस बच्ची से प्यार करना चाहिए।’

जानिए रणबीर कपूर ने कैटरीना कैफ को लेकर क्या कहा…

वीडियो में देखिए सलमान खान के फैन ने कैसे की कैटरीना कैफ की बेइज्जती…

रमेश कुमार :जाकिर हुसैन कॉलेज (डीयू) से बीए (हॉनर्स) पॉलिटिकल साइंस में डिग्री लेने के बाद रामजस कॉलेज में दाखिला लिया और डिपार्टमेंट ऑफ पॉलिटकल साइंस में पढ़ाई की। इसके बाद आईआईएमसी दिल्ली।