बालाकोट एयर स्ट्राइक पर फिल्म बनाने के लिए इन 4 फिल्ममेकर्स ने मिलाया हाथ, दिखाएंगे इंडियन एयरफोर्स का शौर्य

बीती 26 फरवरी की सुबह पाकिस्तान के बालाकोट और मुजफ्फराबाद सेक्टर में भारतीय वायुसेना ने एयर स्ट्राइक कर पुलवामा आतंकी हमले का बदला लिया था। अब यह 4 फिल्ममेकर्स इस घटना पर फिल्म बनाने की तैयारी कर रहे हैं।

  |     |     |     |   Updated 
बालाकोट एयर स्ट्राइक पर फिल्म बनाने के लिए इन 4 फिल्ममेकर्स ने मिलाया हाथ, दिखाएंगे इंडियन एयरफोर्स का शौर्य
भारतीय वायुसेना ने 26 फरवरी की सुबह पाकिस्तान के बालाकोट और मुजफ्फराबाद सेक्टर में एयर स्ट्राइक की थी। (फोटो- ट्विटर)

बीती 14 फरवरी को पुलवामा जिले के अवंतीपोरा में हुए आतंकी हमले में सीआरपीएफ के 40 जवान शहीद हो गए थे। आतंकी संगठन जैश-ए-मोहम्मद ने इस आत्मघाती हमले की जिम्मेदारी ली थी। हमले के बाद संगठन के आतंकी आदिल अहमद डार का वीडियो सामने आया था। इस घटना से पूरे देश में गुस्सा था। हर ओर पाकिस्तान से बदला लेने की मांग की जा रही थी। घटना के ठीक 12वें दिन भारतीय वायुसेना ने आतंकवाद के खिलाफ कार्रवाई करते हुए पाकिस्तान के बालाकोट और मुजफ्फराबाद सेक्टर में एयर स्ट्राइक कर शहीद जवानों का बदला लिया। अब इस पर फिल्म बनाने की तैयारी की जा रही है।

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, फिल्ममेकर संजय लीला भंसाली, टी-सीरीज के मालिक भूषण कुमार, प्रोड्यूसर महावीर जैन और डायरेक्टर अभिषेक कपूर ने बालाकोट एयर स्ट्राइक पर फिल्म बनाने के लिए हाथ मिलाया है। अभिषेक कपूर इस फिल्म का निर्देशन करेंगे। उनके निर्देशन में बनी आखिरी फिल्म ‘केदारनाथ’ थी। सूत्रों की मानें तो यह फिल्म शहीद जवानों और भारतीय वायुसेना के वीरों को समर्पित की जाएगी। फिल्म से होने वाला मुनाफा भारतीय सेना के कोष में जाएगा।

यह हैं वो चार फिल्ममेकर्स…

फिल्म में दिखेंगे ए-लिस्ट कैटेगरी के एक्टर्स

फिल्म की कास्टिंग को लेकर तैयारी की जा रही है। माना जा रहा है कि ए-लिस्ट के एक्टर्स को इस फिल्म में कास्ट किया जाएगा। बताते चलें कि हाल ही में खबर आई थी कि बॉलीवुड इंडस्ट्री के कई दिग्गज फिल्ममेकर्स ने इंडियन मोशन पिक्चर्स प्रोड्यूसर्स एसोसिएशन (IMPPA) में पुलवामा आतंकी हमले और बालाकोट एयर स्ट्राइक से जुड़े टाइटल अपने नाम पर दर्ज करवाए हैं। इन फिल्ममेकर्स ने ‘बालाकोट’, ‘पुलवामाः द डेडली अटैक’, ‘सर्जिकल स्ट्राइक 2.0’, ‘वॉर रूम’, ‘हिंदुस्तान हमारा है’ और ‘हाउज द जोश’ जैसे टाइटल अपने नाम पर बुक कराए हैं।

‘उरीः द सर्जिकल स्ट्राइक’ की सफलता से फिल्ममेकर्स में जोश

साफ है कि कई फिल्ममेकर्स ‘उरीः द सर्जिकल स्ट्राइक’ फिल्म की सफलता को देखते हुए इस मुद्दे पर फिल्म बनाने को उत्सुकता दिखा रहे हैं। बताते चलें कि यह फिल्म साल 2016 में भारतीय सेना द्वारा पीओके में की गई आतंक के खिलाफ कार्रवाई पर आधारित थी। कार्रवाई को ‘सर्जिकल स्ट्राइक’ का नाम दिया गया था। फिल्म में विक्की कौशल, यामी गौतम, मोहित रैना और परेश रावल मुख्य किरदारों में थे। यह फिल्म अभी तक 240 करोड़ रुपये कमा चुकी है। आदित्य धार इस फिल्म के निर्देशक थे और रॉनी स्क्रूवाला की कंपनी ‘आरएसवीपी फिल्म्स’ के तहत इसका निर्माण किया गया था।

रणबीर कपूर और आलिया भट्ट पर भड़कीं कंगना रनौत, देखिए वीडियो…

Exclusive News, TV News और Bhojpuri News in Hindi के लिए देखें HindiRush । देश और दुन‍िया की सभी खबरों की ताजा अपडेट के ल‍िए जुड़िए हमारे FACEBOOK पेज से ।

Story Author: राहुल सिंह

उत्तराखंड के छोटे से शहर हल्द्वानी से ताल्लुक रखता हूं। वैसे लिखने को बहुत कुछ है अपने बारे में, लेकिन यहां शब्दों की सीमा तय है। पत्रकारिता का छात्र रहा हूं। सीख रहा हूं और हमेशा सीखता रहूंगा।

rahul.singh@hindirush.com     +91 9004241611
601, ड्यूरोलाइट हाउस, न्यू लिंक रोड, अंधेरी वेस्ट,मुंबई, महाराष्ट्र, इंडिया- 400053
Tags: , , , ,

Leave a Reply