बालासाहेब ठाकरे की फिल्म ‘ठाकरे’ पाकिस्तान में नहीं होगी रिलीज, फिल्म देख ऐसा है लोगों का रिएक्शन

बालासाहब ठाकरे के जीवन पर आधारित फिल्म ठाकरे आज रिलीज़ हो चुकी है| इस फिल्म में नवाज़ुद्दीन सिद्दीकी और अमृता राव ने मुख्य भूमिका निभाई है|

नवाज़ुद्दीन सिद्दीकी (ठाकरे फिल्म की एक झलक)

जल्द ही बालासाहब ठाकरे के जीवन पर बनी फिल्म ठाकरे रिलीज़ होने वाली है| इस फिल्म में नवाज़ुद्दीन सिद्दीकी ने इस फिल्म में मुख्य भूमिका निभायी है| इस फिल्म से जुड़े कई विवाद सामने आये लेकिन आज ये फिल्म रिलीज़ हो चुकी है| जब से ट्रेलर लॉन्च किया गया था तब से फिल्म ने बालासाहेब ठाकरे के सशक्त वर्णन और कड़ी मेहनत ने सभी जगह सनसनी मचा दी थी। बालसाहब जो एक देशभक्त थे| फिल्म को पैन इंडिया ने रिलीज करने के लिए सामने लाया है| हालाँकि इस फिल्म को पाकिस्तान में रिलीज़ नहीं किया जाएगा|

अभिजीत पानसे द्वारा निर्देशित, ठाकरे, बालासाहब ठाकरे की जीवन यात्रा के बारे में बताती है| इस फिल्म में दिखाया गया है कि कैसे भारतीयों के लिए बालासाहब ठाकरे बहादुरी से खड़े हुए और प्रचलित संकट के बीच विकास लाया। फिल्म उस युग को फिर से सभी के सामने लाती है जहाँ ‘टाइगर’ ने अच्छे के लिए शासन किया।

वायकोम 18 मोशन पिक्चर्स द्वारा निर्मित, डॉ. श्रीकांत भासी, श्रीमती वर्षा संजय राउत, सुश्री पुरवासी संजय राउत और सुश्री विदित संजय राउत की ये फिल्म मराठी और हिंदी में 25 जनवरी, 2019 को रिलीज़ होने वाली है।

बहुप्रतीक्षित फिल्म ठाकरे आज रिलीज़ हो गयी और दर्शको के अंदर इसका जबरदस्त क्रेज देखने को मिला साथ ही साथ हिंदी सिनेमा के इतिहास में पहली बार ऐसा हुआ की किसी फिल्म का शो सुबह ४ बजे मुंबई के कार्निवाल सिनेमा पर रखा गया जहाँ शिवाजी महाराज की मूर्ति पर माल्यार्पण किया गया साथ ही साथ शिवसेना प्रमुख बालासाहेब ठाकरे की मूर्ति पर भी माल्यार्पण किया। इस शो पर दर्शको से सिनमा हाल खचाखच भरा हुआ था। इस मौके पर फिल्म के डायरेक्टर अभिजीत फन्से और साथ ही साथ संजय राउत भी मौजूद थे।’

ख़ास बात ये रही की फिल्म के शो के दौरान लोगो की खूब तालिया और सीटिया बजी फिल्म की सभी ने खूब तारीफ़ की। सबसे बड़ी बात नवाजुद्दीन सिद्दीकी की बहुत तारीफ़ हुई। सभी ने कहा की नवाजुद्दीन सिद्दीकी फिल्म के किरदार में बखूबी रम गए थे। गौरतलब है की नवाजुद्दीन सिद्दीकी ने अपने इंटरव्यूज में कहा था की मैंने इस किरदार के लिए काफी मेहनत की है और ये किरदार करना किसी भी रूप में मेरे लिए आसान नहीं था।

दर्शको के इस रिस्पांस से ये तो साबित हो गया की नवाजुद्दीन को किसी भी भूमिका में अपनी छाप छोड़ देते है। साथ ही साथ नवाज़ के हर किरदार को किसी भी अवतार में देखने को उनके फैंस और दर्शको को इंतज़ार रहता है। अब देखना दिलचस्प रहेगा की अब अपनी अगली फिल्म में नवाजुद्दीन किस तरह के अलग अवतार में नज़र आते है और उनके फैंस को इसका इंतज़ार रहेगा।

श्रेया दुबे :खबरें तो सब देते हैं, लेकिन तीखे खबरों को मजेदार अंदाज़ में आपतक पहुंचाना मुझे बहुत अच्छा लगता है। पिछले चार साल से पत्रकारिता के क्षेत्र में हूं। कुछ नया सीखने की कोशिश कर रही हूं। फिलहाल इंटरनेट को और एंटरटेनिंग बना रही हूं।