Balwinder Safri Death: सिद्धू मूसेवाला के बाद भांगड़ा स्टार बलविंदर सफरी का निधन, सदमे में पंजाबी इंडस्ट्री!!

पंजाबी भाषा के जाने-माने गायक बलविंदर सफरी के परिवार ने उनके निधन की पुष्टि की है. पंजाब में जन्मे गायक बलविंदर सफरी को सभी लोग भंगड़ा स्टार के नाम से भी जानते थे. उन्होंने साल 1990 में सफारी बॉयज बैंड का गठन किया था.

बुधवार के दिन, पंजाबी म्यूजिक इंडस्ट्री से सुबह-सुबह एक बहुत ही दुखद खबर आई है. भांगड़ा स्टार के नाम से जाने-जाने वाले मशहूर पंजाबी गायक बलविंदर सफरी(Balwinder Safri) अब हमारे बीच नहीं रहे, 63 साल की उम्र में बलविंदर जी का निधन हो गया है. उनके परिवार ने उनके निधन की खबर की पुष्टि की है. बलविंदर सफरी जी का जन्म पंजाब में हुआ था, और उन्हें भंगड़ा स्टार के नाम से भी जाना जाता था. उन्होंने साल 1990 में सफारी बॉयज नाम के बैंड का गठन किया था.

पंजाबी गानों की शान थे बलविंदर

बलविंदर सफरी ने पंजाबी फोक गानों के जरिए सभी लोगों के दिलों में अपने लिए एक खास जगह बनाई थी. उनके गाने ‘वे पाव भांगड़ा’, ‘चान मेरे मखना’, ‘यार लंगड़े’ आदि सभी उनके फैंस के दिलों में हमेशा जिंदा रहेंगे. बलविंदर सफरी पंजाबी म्यूजिक इंडस्ट्री में एक जाना माना नाम थे, उनके निधन की खबर सामने आने के तुरंत बाद ही पंजाबी म्यूजिक इंडस्ट्री में एक शोक की लहर दौड़ गई है. कई फैंस और सेलेब्स सोशल मीडिया के जरिए उन्हें श्रद्धांजलि अर्पित कर रहे हैं.

बीमारी से बहुत लड़े बलविंदर सफरी 

रिपोर्ट के मुताबिक बलविंदर पिछले काफी समय से बीमार थे. अप्रैल में उन्हें दिल में हुई तकलीफ के कारण अस्पताल में भर्ती कराया गया था. जांच के बाद उनकी बाईपास सर्जरी हुई थी व सर्जरी के बाद उन्हें और भी कुछ तकलीफ महसूस होने लगी थी. जिसके लिए उनका एक और ऑपरेशन किया गया, लेकिन इस ऑपरेशन के बाद ही वे कोमा में चले गए थे.

इसी दौरान किए गए सीटी स्कैन में ब्रेन हेमरेज भी नजर आया था. बलविंदर सफरी 86 दिनों तक अस्पताल में रहे और उसके बाद उन्हें डिस्चार्ज भी कर दिया गया था. लेकिन कोमा से बाहर आने के बावजूद भी वह जिंदगी से जंग हार गए. नीरू बाजवा, गुरदास मान और जस्सी गिल जैसे कई पंजाबी सितारों ने बलविंदर सफरी के निधन पर शोक प्रकट किया है.

बॉलीवुड और टीवी की अन्य खबरों के लिए क्लिक करें।