फिल्म भारत के डायरेक्टर हैं अली अब्बास जफर, निर्देशन के साथ-साथ फिल्म के लिए किया है ये काम

हम तीनों किसी न किसी तरह एक दूसरे को वास्तव में अच्छी तरह से समझते हैं और जब भी हम किसी गाने की रिकॉर्डिंग में बैठते हैं या जब हम संगीत तैयार कर रहे होते हैं, तो हमारी पहली कोशिश ये होती है कि हम एक शानदार धुन तैयार करें।

फिल्म भारत में सलमान खान ( फोटो ; इंस्टाग्राम )

सलमान खान और कैटरीना कैफ स्टारर फिल्म ‘भारत’ 5 जून को रिलीज होगी। इस फिल्म के अब तक रिलीज हुए सारे गानों को दर्शकों ने काफी पसंद किया है। इस फिल्म का एक गाना ‘स्लो मोशन’ सोशल मीडिया पर काफी पॉपुलर हुआ है और इसे अब तक यूट्यूब पर लगभग 68 मिलियन बार देखा जा चुका हैं। इस सुपरहिट गाने को फिल्म ‘भारत’ के निर्देशक अली अब्बास जफर और संगीत की दुनिया की करिश्माई जोड़ी विशाल-शेखर ने बनाया है।

इस तिकड़ी का मकसद अक्सर मेलोडी बनाना होता है, जो उन्हें अद्भुत ट्रैक बनाने में मदद करता है। फिल्म भारत के निर्देशक अली अब्बास जफर ने इसके बारे में बात करते हुए कहा, ‘हम तीनों किसी न किसी तरह एक दूसरे को वास्तव में अच्छी तरह से समझते हैं और जब भी हम किसी गाने की रिकॉर्डिंग में बैठते हैं या जब हम संगीत तैयार कर रहे होते हैं, तो हमारी पहली कोशिश ये होती है कि हम एक शानदार धुन तैयार करें।’

अली अब्बास आगे कहते हैं, ‘सबसे पहले हम मेलोडी बनाते हैं और फिर इसे स्पेस में फिट करने के प्लान पर काम करते हैं। जिस किसी के पास संगीत की कोई समझ है या फिर ऐसा कोई शख्स जो संगीत तैयार कर रहा है, वो इस बात को अच्छी तरह समझता है कि मेलोडी कितनी कीमती और कालातीत है।’ गौरतलब है कि फिल्म ‘भारत’ के ज्यादातर गाने शानदार हैं और निश्चित रूप से वह हमेशा लोगों के जेहन में ताजा रहेंगे।

बताते चलें कि ‘भारत’ फिल्म ईद के मौके पर 5 जून को रिलीज हो रही है। फिल्म में सलमान खान, कैटरीना कैफ, सुनील ग्रोवर, दिशा पटानी, तब्बू और जैकी श्रॉफ मुख्य किरदारों में हैं। यह फिल्म साल 2014 में आई दक्षिण कोरियाई फिल्म ‘ऑड टू माय फादर’ की रीमेक है।

यहाँ देखिए वीडियो …

रत्नेश मिश्रा :बचपन से ही इंजीनियर बनने का सपना था. इसे पूरा करने के लिए इंजीनियरिंग की पढ़ाई की, लेकिन खबरों के प्रति ललक ने जर्नलिस्ट बना दिया. बीटेक के बाद जर्नलिज्म किया. उसके बाद अब पत्रकारिता में ही मन रम गया है.