सलमान खान का मौत के कुएं में बाइक चलाना नहीं था आसान, जानिए भाईजान को किसने दी ट्रेनिंग और कैसे किए स्टंट

Ali Abbas Zafar के अनुसार उनके लिए सबसे बड़ी चुनौती यह थी कि देश में बहुत कम 'मौत का कुंआ' के कलाकार बचे हैं। मौत के कुएं का पता लगाने में ही हमें कुछ समय लग गया। हमें सलमान को प्रशिक्षित करने और सेट को सही ढंग से बनाने में मदद के लिए स्टंटमैन वहां से बुलाने पड़े।

फिल्म भारत में सलमान खान ( फोटो ; इंस्टाग्राम )

सलमान खान की फिल्म ‘भारत’ में एक शख्स के कई दशक के सफरनामे को दिखाया गया हैं। इस फिल्म में सलमान अलग-अलग लुक और किरदार में नजर आएंगे। जिसको सफल बनाने के लिए एक्टर ने काफी मेहनत की है। इन्हीं किरदारों में एक किरदार में सलमान ‘मौत का कुआं’ में बाइकर के रूप में नज़र आएंगे। इस रोल को सफल बनाने के लिए एक्टर ने उत्तर प्रदेश के मुरादाबाद में स्थित एक असली मौत के कुएं का दौरा किया था और एक्टर को ट्रेनिंग भी असली स्टंटमैन द्वारा दी गई, जिससे की एक्टर अपने रोल को बखूबी निभा सके।

फिल्म ‘भारत’ के निर्देशक अली अब्बास जफर ने सलमान खान के इस रोल के बारे में बात करते हुए कहा, ‘हमारे लिए सबसे बड़ी चुनौती यह थी कि देश में बहुत कम ‘मौत का कुंआ’ के कलाकार बचे हैं। मौत के कुएं का पता लगाने में ही हमें कुछ समय लग गया। हमें सलमान को प्रशिक्षित करने और सेट को सही ढंग से बनाने में मदद के लिए स्टंटमैन वहां से बुलाने पड़े। सलमान भाई एक अच्छे राइडर हैं, लेकिन उन्होंने कुएं में बाइक चलाने के लिए कड़ी मेहनत की है।’

फिल्म भारत इस साल 5 जून को ईद के मौके पर बॉक्स ऑफिस पर रिलीज होगी। इस फिल्म में सलमान खान, कैटरीना कैफ, दिशा पटानी, मुख्य भूमिका में नजर आएंगे। इसके साथ-साथ तब्बू , सुनील ग्रोवर और जैकी श्रॉफ भी अहम किरदार में नजर आएंगे। इस फिल्म का के निर्देशक अली अब्बास जफर ने किया हैं। टी-सीरीज़ द्वारा प्रस्तुत फिल्म ‘भारत’ का निर्माण अतुल अग्निहोत्री, अलवीरा अग्निहोत्री, भूषण कुमार, कृष्ण कुमार ने रील लाइफ प्रोडक्शन प्राइवेट लिमिटेड और सलमान खान फिल्म्स के बैनर तले किया है।

यहाँ देखिए सलमान खान का इंटरव्यू …

रत्नेश मिश्रा :बचपन से ही इंजीनियर बनने का सपना था. इसे पूरा करने के लिए इंजीनियरिंग की पढ़ाई की, लेकिन खबरों के प्रति ललक ने जर्नलिस्ट बना दिया. बीटेक के बाद जर्नलिज्म किया. उसके बाद अब पत्रकारिता में ही मन रम गया है.