Bharat Movie: सलमान खान को बूढ़ा लुक देने में लगते थे इतने घंटे, डायरेक्टर ने बताया कैसे होता था मेकअप

सलमान खान (Salman Khan) फिल्म 'भारत (Bharat Movie)' में 50 साल के बूढ़े शख्स के किरदार में नजर आएंगे। इसके लिए तैयार होने में एक्टर को ढाई घंटे का वक्त लगता था। अली अब्बास जफर ने बताया कि ये कितना चैलेंजिंग था।

फिल्म 'भारत' में सलमान खान (फोटो:इंस्टाग्राम)

सलमान खान(Salman Khan) की फिल्म ‘भारत (Bharat Movie)’ 5 जून को ईद के मौके पर रिलीज होगी। इसमें उनके साथ कैटरीना कैफ (Katrina Kaif) और दिशा पटानी भी नजर आएंगी। डायरेक्टर अली अब्बास जफर की इस फिल्म में सलमान खान 50 साल के बुजुर्ग शख्स के किरदार में भी दिखेंगे।

इस लुक के लिए तैयार होने में सलमान खान (Salman Khan look) को पूरे ढाई घंटे लगते थे। लेकिन सिर्फ तैयार होते वक्त नहीं, शूट के बाद इस मेकअप लुक को हटाने में भी इतना ही वक्त लगता था। अपने इस लुक के लिए एक्टर ने प्रोस्थेटिक की मदद ली थी। इस बारे में डायरेक्टर ने बात करते हुए एक इंटरव्यू में बताया-

सलमान खान को उम्र के इस पड़ाव को दर्शाने के लिए प्रोटेस्थेटिक का इस्तेमाल किया गया है। ये यूके की कंपनी ने बनाया था जिसकी मदद से हमारे मेकअप आर्टिस्ट सलमान को ऐसा लुक देते थे। इसमें सलमान खान ने 20 अलग-अलग तरह की मूंछों और दाढ़ी ट्राय किया है। ये एक काफी मुश्किल भरा काम था। तैयार होने के लिए किसी भी शख्स को काफी धैर्य की जरूरत थी। इस दौरान सलमान खान काफी सपोर्टिव रहे।

अली अब्बास जफर ने आगे बताया कि सलमान खान अपने न्यूरोजिकल कंडीशन की वजह से 2011 में एक सर्जरी से गुजर चुके हैं। इसलिए इस बात का खास ध्यान रखा जाता था कि इस किरदार के मेकअप करते वक्त एक्टर की त्वचा सांस ले सके। यहीं वजह है कि इसके लिए प्रोस्थेटिक का इस्तेमाल किया गया था।

जानिए क्यों अली अब्बास जाफर कहा कि सलमान खान और कैटरना कैफ के बीच कोई लव सीन नहीं हो सकता है…

वीडियो में देखिए फिल्म भारत के गाने ‘स्लो मोशन’ में सलमान खान ने अपना कौन-सा वादा तोड़ दिया…

जागृति प्रिया :मुझे एंटरटेंमेंट, लाइफस्टाइल, हेल्थ, ट्रेंड और ब्यूटी की खबरें लिखना पसंद है। पाठकों को इनसे जुड़ी खबरों से अवगत कराती हूं। मैंने पॉलिटिकल साइंस में ग्रेजुएशन करने के बाद माखनलाल यूनिवर्सिटी से मास्टर इन जर्नलिज्म किया है।