भुजः द प्राइड ऑफ इंडिया में अजय देवगन के साथ होंगे ये सुपरस्टार, फिल्म में इनके किरदार का हुआ खुलासा

अजय देवगन पाकिस्तान के साथ हुई 1971 वॉर के हीरो कहे जाने वाले स्क्वाड्रन लीडर विजय कार्णिक पर बन रही फिल्म ‘भुज- द प्राइड ऑफ इंडिया’ में लीड रोल की करने की खबर के बाद, अब इसके अन्य स्टारकास्ट का भी खुलासा हुआ है।

फिल्म टोटल धमाल के एक सीन में अजय देवगन। (फोटोः इंस्टाग्राम)

अजय देवगन पाकिस्तान के साथ हुई 1971 वॉर के हीरो कहे जाने वाले स्क्वाड्रन लीडर विजय कार्णिक पर बन रही फिल्म ‘भुज- द प्राइड ऑफ इंडिया’ में लीड रोल की करने की खबर के बाद, अब इसके अन्य स्टारकास्ट का भी खुलासा हुआ है। फिल्म के बारे में घोषणा होने के बाद से ही चर्चा शुरू हो गई है। इसकी स्टारकास्ट ने में संजय दत्त, सोनाक्षी सिन्हा, राणा दग्गुबत्ती, परिणीति चोपड़ा और एमी विर्क के जुड़ने से ये फिल्म और खास हो गई है।

फिल्म को भूषण कुमार की टी-सीरिज और सिलेक्ट होल्डिंग एलएलपी को प्रोड्यूस कर रही है। फिल्ममेकर इस फिल्म के जरिए रियल लाइफ को रील लाइफ में दिखाएंगे। फिल्म में संजय दत्त एक ऐसे नागरिक का किरदार निभा रहे हैं जिसने युद्ध जीतने में भारतीय सेना की मदद की। संजय दत्त फिल्म में उसी व्यक्ति रणचोरदास स्वाभाई रावरी ‘पजी’ के रोल में नजर आएंगे।

सोनाक्षी सिन्हा निभाएंगी सामाजिक कार्यकर्ता का किरदार

एक्ट्रेस सोनाक्षी सिन्हा अपने निडर एटीट्यूड की वजह से हमेशा जानी जाती हैं और उनका ये एटीट्यूट सुंदरबेन जेठा मधरपर्या के किरदार में परफेक्ट है। सुंदरबेन एक सामाजिक कार्यकर्ता और महिला किसान थी, जिन्होंने मधापुर की 299 में अन्य महिलाओं को भगाने में मदद में की थी।

राणा दग्गुबती और परिणीति चोपड़ा निभाएंगी ये किरदार

दक्षिण भारत की सुपरस्टार और बॉलीवुड में अपनी धाक जमाने वाले राणा दग्गुबत्ती फिल्म में मद्रास रेजिमेंट के लेफ्टिनेंट कर्नल का किरदार निभाएंगे जोकि विघाकोट चौकी पर तैनात रहे और 1971 में भारतीय-पाकिस्तान युद्ध में लड़ाई की। वहीं, पएक्ट्रेस परिणीति चोपड़ा फिल्म में हीना रहमान का किरदार निभाएंगी, हीना रहमान लाहौर में रहने वाली एक भारतीय जासूस और अपनी खूबसूरती के दमपर लोगों को खुफिया जानकारी निकालती थीं।

इस किरदार में दिखेंगे एम्मी विर्क

इसके अलावा पंबाजी सिंगर और एक्टर एम्मी विर्क इस फिल्म में एक फाइटर पायलेट का किरदार निभाएंगे। वह इस एतिहासिक जीत में महत्वपर्ण रोल में दिखेंगे। फिल्म को अभिषेक दुधैया डायरेक्टर कर रहे हैं। फिल्म को भूषण कुमार, कृष्ण कुमार, वीजर सिंह और अभिषेक दुधैया और कुमार मंगत पाठक ने डायरेक्ट किया है।

इस घटना पर आधारित फिल्म
यह फिल्म 1971 में हुए भारत-पाकिस्तान युद्ध पर आधारित होगी। जंग के दौरान स्क्वाड्रन लीडर विजय कार्णिक भुज एयरपोर्ट के इंचार्ज थे। भारतीय वायुसेना के विमान यहीं से पाकिस्तान के नापाक मंसूबों को करारा जवाब देते हुए नेस्तनाबूद कर रहे थे। पाकिस्तान ने भुज की इस हवाई पट्टी पर बम गिराकर इसे तबाह कर दिया था। जिसके बाद विजय कार्णिक ने अपने दो अफसरों और गांव की 300 महिलाओं की मदद से हवाई पट्टी को फिर से दुरुस्त किया था ताकि सेना यहां फिर से विमानों का संचालन कर सके और पड़ोसी मुल्क को मात दे सके। उनके इस कदम को भारत को इस जंग में जीत दिलाने में अहम माना जाता है।

यहां देखिए अजय देवगन का वीडियो…

रमेश कुमार :जाकिर हुसैन कॉलेज (डीयू) से बीए (हॉनर्स) पॉलिटिकल साइंस में डिग्री लेने के बाद रामजस कॉलेज में दाखिला लिया और डिपार्टमेंट ऑफ पॉलिटकल साइंस में पढ़ाई की। इसके बाद आईआईएमसी दिल्ली।