Bigg Boss 12 Finale: इस साल किसको मिलेगा ‘बिग बॉस’ का खिताब? देखें टॉप 7 कंटेस्टेंट्स की प्रोफाइल

30 दिसंबर को 'बिग बॉस-12' का फिनाले (Bigg Boss 12 Finale) होगा। शो की कंटेस्टेंट सुरभि राणा (Surabhi Rana) फाइनल का टिकट पा चुकी हैं। देखें शो के टॉप 7 कंटेस्टेंट्स की प्रोफाइल।

सुरभि राणा ने 'बिग बॉस 12' के फाइनल का टिकट पा लिया है।

बिग बॉस-12 फिनाले (Bigg Boss 12 Finale) का काउंटडाउन सोमवार से शुरू होने वाला है। घर में सिर्फ 7 कंटेस्टेंट्स (करणवीर बोहरा, दीपक ठाकुर, सुरभि राणा, सोमी खान, रोमिल चौधरी, एस. श्रीसंत और दीपिका कक्कड़) रह गए हैं, जिनमें से एक कंटेस्टेंट आज यानी रविवार को घर से बेघर हो जाएगा। सूत्रों की मानें तो सोमी खान (Somi Khan) आज घर से बेघर होंगी। वहीं दूसरी ओर सुरभि राणा (Surabhi Rana) सीधा फाइनल में प्रवेश कर चुकी हैं, उन्होंने फाइनल कंटेस्टेंट होने का टिकट पा लिया है। यानी फिनाले का हिस्सा होने के लिए बाकी के 6 प्रतिभागियों के बीच खिताबी जंग जारी रहेगी।

सुरभि राणा (Surabhi Rana) के ‘बिग बॉस-12’ के फाइनल में पहुंचने पर सोशल मीडिया यूजर्स का गुस्सा सातवें आसमान पर है। वह उन्हें इसके लायक नहीं बता रहे हैं। यूजर्स का कहना है कि श्रीसंत, रोमिल या फिर दीपिका इसकी असल हकदार थीं। फिलहाल सुरभि अपने फाइनल में पहुंचने पर काफी खुश हैं और अब बाकी के 6 कंटेस्टेंट्स के बीच खिताब पाने को लेकर जंग जारी रहेगी। माना जा रहा है कि इस हफ्ते दो कंटेस्टेंट्स घर से बेघर हो सकते हैं। अब वह दो प्रतिभागी कौन होंगे इसका खुलासा तो आज रात ही हो पाएगा। फिलहाल अब आप देखिए ‘बिग बॉस-12’ की जंग के आखिरी पड़ाव में जो 7 खिलाड़ी बचे हैं उनकी प्रोफाइल।

सुरभि राणा (Surabhi Rana)

सुरभि राणा (Surabhi Rana) इससे पहले एमटीवी के रियलिटी शो ‘रोडीज’ में भी नजर आ चुकी हैं। मूल रूप से हिमाचल प्रदेश के हमीरपुर की रहने वालीं सुरभि पेशे से डेंटिस्ट हैं। उनके पिता विक्रम राणा परिवहन विभाग के अफसर रह चुके हैं और मां राजेश्वरी राणा स्कूल प्रिंसिपल रह चुकी हैं। दोनों ही सेवानिवृत्त हो चुके हैं। सुरभि के दोनों भाई डॉक्टर हैं। सुरभि के फाइनल में पहुंचने से उनका परिवार भी काफी खुश है। वह शुरूआत से ही प्रदेश की जनता से सुरभि के पक्ष में वोट करने की अपील कर रहे हैं।

दीपिका ककर (Dipika Kakar)

छोटे पर्दे की एक्ट्रेस दीपिका ककर (Dipika Kakar) शो के अंतिम 7 प्रतिभागियों में से एक हैं। टीवी शो ‘ससुराल सिमर का’ से सुर्खियों आईं दीपिका ने इसी साल फरवरी में शो में अपने को-एक्टर शोएब इब्राहिम से शादी की थी। दोनों ने मध्य प्रदेश के भोपाल में निकाह पढ़ा। सीरियल की शूटिंग के दौरान ही दोनों एक दूसरे के करीब आए और लगभग दो साल तक डेटिंग करने के बाद इसी साल उन्होंने शादी कर ली। बिग बॉस की बात करें तो दीपिका ने पूर्व क्रिकेटर एस. श्रीसंत (S. Sreesanth) को अपना भाई माना है और काफी लड़ाई-झगड़े के बावजूद शो में उनकी बॉन्डिंग काफी स्ट्रॉन्ग है।

एस. श्रीसंत (S. Sreesanth)

‘बिग बॉस-12’ में अगर किसी शख्स को विवादों के लिए याद किया जाएगा तो वह नाम होगा एस. श्रीसंत (S. Sreesanth)। श्रीसंत को इस शो में बैड बॉय की छवि मिली है। बात-बात पर उनका घर के सदस्यों का झगड़ा आम हो चला है। घर में सबसे ज्यादा अगर उनकी तनातनी किसी के साथ हुई तो वह हैं सुरभि राणा (Surbhi Rana)। 2011 के भारत के वर्ल्ड कप जीतने वाली टीम में शामिल रहे श्रीसंत पर मैच फिक्सिंग के भी आरोप लग चुके हैं। इन आरोपों के बाद उन पर आजीवन प्रतिबंध लगा दिया गया था। हालांकि कोर्ट ने श्रीसंत को बरी कर दिया था। शो में श्रीसंत अपने डांस का जलवा भी बिखेर चुके हैं। फिलहाल वह भी बिग बॉस के इस साल के ताज के प्रमुख दावेदार माने जा रहे हैं।

सोमी खान (Somi Khan)

‘बिग बॉस-12’ के घर में सोमी खान (Somi Khan) ने अपनी बहन सबा खान (Saba Khan) के साथ धमाकेदार एंट्री की थी. सबा खान (Saba Khan) कुछ हफ्तों बाद ही बिग बॉस के घर से बेघर हो गई थीं। शो के मजबूत कंटेस्टेंट दीपक ठाकुर (Deepak Thakur) सोमी से अपने प्यार का इजहार भी कर चुके हैं। दीपक कह चुके हैं कि उन्हें शादी के लिए सोमी जैसी ही लड़की चाहिए। हालांकि वह कह चुकी हैं कि जिस तरह का लड़का उन्हें अपने जीवनसाथी के रूप में चाहिए दीपक वैसे बिल्कुल नहीं हैं। मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, आज टेलीकास्ट होने वाले एपिसोड में सोमी खान (Somi Khan) घर से बेघर हो रही हैं।

करणवीर बोहरा (Karanvir Bohra)

छोटे पर्दे के 36 वर्षीय एक्टर करणवीर बोहरा (Karanvir Bohra) भी इस खिताबी जंग के प्रमुख दावेदार हैं। उनकी पत्नी का नाम टीजे सिद्धू है और उनकी दोनों बेटियों के नाम वियना बोहरा, राया बेला बोहरा हैं। पेशे से एक्टर करणवीर एक कथक डांसर भी हैं। वह प्रोड्यूसर और डिजाइनर भी हैं। करणवीर ने ‘तेजा’ फिल्म में बतौर चाइल्ड आर्टिस्ट काम किया था। छोटे पर्दे पर ‘शरारत’ सीरियल से डेब्यू करने वाले करणवीर कई हिट सीरियल्स और रियलिटी शोज़ में अपने दमदार अभिनय का परिचय दे चुके हैं। उन्होंने 7 फिल्मों में भी काम किया है। अभी तक ‘बिग बॉस-12’ के घर में वह अच्छा खेलते हुए आए हैं और उन्हें भी इस साल का प्रबल दावेदार माना जा रहा है।

रोमिल चौधरी (Romil Choudhary)

‘बिग बॉस 12’ में अपने शांत स्वभाव के लिए पहचाने जाने वाले रोमिल चौधरी (Romil Choudhary) पेशे से वकील हैं। वह शो के शुरूआत से ही अपनी छवि की बदौलत शो के टॉप फाइनलिस्ट में से एक माने जा रहे थे। मूल रूप से हरियाणा के रहने वाले वकील साहब को वॉलीबाल, क्रिकेट और बॉक्सिंग काफी पसंद है। रोमिल चौधरी (Romil Choudhary) ने शो में अपने दोस्त निर्मल सिंह (Nirmal Singh) के साथ एंट्री की थी। ‘बिग बॉस 12’ के घर में रोहित सुचांति, सुरभि राणा के साथ अक्सर उनकी झड़प देखने को मिली है।

दीपक ठाकुर (Deepak Thakur)

पेशे से गायक दीपक ठाकुर (Deepak Thakur) बिग बॉस के घर में अपनी बेबाक छवि के लिए जाने जाते हैं। यही वजह रही कि ऑडियंस ने भी उन्हें पसंद किया और अब वह भी शो जीतने वाले प्रबल दावेदारों में से एक माने जा रहे हैं। दीपक मूल रूप से बिहार के मुजफ्फरपुर के रहने वाले हैं। वह अनुराग कश्यप की फिल्म ‘गैंग्स ऑफ वासेपुर’ में अपनी आवाज दे चुके हैं। हाल ही में आई अनुराग कश्यप की फिल्म ‘मुक्काबाज’ के लिए भी वह एक गाना गा चुके हैं। दीपक सोशल मीडिया पर भी काफी एक्टिव रहते हैं। फिलहाल सवाल बरकरार है कि क्या दीपक के सिर सजेगा इस साल के ‘बिग बॉस’ का ताज, इसके लिए आपको 30 दिसंबर यानी बिग बॉस-12 फिनाले (Bigg Boss 12 Finale) के टेलीकास्ट होने तक का इंतजार करना होगा।

देखें ये वीडियो…

देखें ‘बिग बॉस’ से जुड़ी तस्वीरें व वीडियो…

राहुल सिंह :उत्तराखंड के छोटे से शहर हल्द्वानी से ताल्लुक रखता हूं। वैसे लिखने को बहुत कुछ है अपने बारे में, लेकिन यहां शब्दों की सीमा तय है। पत्रकारिता का छात्र रहा हूं। सीख रहा हूं और हमेशा सीखता रहूंगा।