BITTU: ऑस्कर के लिए शॉर्टलिस्ट हुई इस फिल्म का बॉलीवुड जगत में हुआ बोलबाला, जानिये क्या है ऐसा इस फिल्म में!

हम केवल कल्पना कर सकते हैं कि निर्देशक करिश्मा देव दुबे इस समय कैसा महसूस कर रही होंगी। वो फिलहाल सांतवें आसमान पर होंगी क्योंकि उनकी शार्ट फिल्म 'बिट्टू' (Bittu) ने आधिकारिक तौर पर 93 वें अकादमी पुरस्कारों के लिए लाइव एक्शन शॉर्ट फिल्म श्रेणी में नामांकित टॉप 10 फिल्मों में जगह बनाई है।

हम केवल कल्पना कर सकते हैं कि निर्देशक करिश्मा देव दुबे इस समय कैसा महसूस कर रही होंगी। वो फिलहाल सांतवें आसमान पर होंगी क्योंकि उनकी शार्ट फिल्म ‘बिट्टू’ (Bittu) ने आधिकारिक तौर पर 93 वें अकादमी पुरस्कारों के लिए लाइव एक्शन शॉर्ट फिल्म श्रेणी में नामांकित टॉप 10 फिल्मों में जगह बनाई है। ऑस्कर 2021 इस साल अप्रैल में आयोजित होने वाले हैं और अकादमी ने आज नौ श्रेणियों के लिए शॉर्टलिस्ट की घोषणा की है। जबकि भारत की आधिकारिक प्रविष्टि जल्लीकट्टू सर्वश्रेष्ठ अंतर्राष्ट्रीय फिल्म श्रेणी में कटौती करने में विफल रही है, करिश्मा दुबे की बिट्टू अगले दौर में चली गई।

बिट्टू की आधिकारिक सिनॉप्सिस में लिखा है, “एक सच्ची कहानी पर आधारित, बिट्टू दो लड़कियों के बीच घनिष्ठ दोस्ती की कहानी है, जो एक दुर्घटना के कारण होती है।” फिल्म को दुनिया भर की 174 शॉर्ट फिल्मों में से चुना गया था। और पूरा बॉलीवुड इन दिनों बिट्टू के इस मुकाम को सेलिब्रेट कर रहा है।

करण जौहर से लेकर आयुष्मान खुराना, विक्की कौशल और भी बहुत सारे सेलेब्स ने अपने सोशल अकाउंट पर बिट्टू के पोस्टर को शेयर करते हुए फिल्म की टीम को बधाई दी है। इसमें सबसे आगे हैं एकता कपूर, गुनीत मोंगा और ताहिरा कश्यप जिन्होंने अपनी सामूहिक भारतीय महिला राइजिंग के तहत बिट्टू को आगे बढ़ाया। उन्होंने सोशल मीडिया पर बड़ी खबर साझा की, जैसा कि गुनीत ने ट्वीट किया, “@ IndWomenRising bigs पहली फिल्म BITTU @TheAcademy के लिए शॉर्टलिस्ट हुई है। !! EPIC STUFF TEAM !! Wohooooo।”

ताहिरा ने लिखा, “# बिट्टू 93 वें एकेडमी अवार्ड्स के लिए टॉप 10 में है! शांत नहीं रख सकते क्योंकि @indianwomenrising के तहत यह हमारा पहला प्रोजेक्ट है। इसके लिए @k.devdube को आप बधाई दे सकते हैं @shredevdube @maryelista आप सभी रॉकस्टार हैं। ” ताहिरा के पति और अभिनेता आयुष्मान खुराना भी उतने ही खुशमिजाज थे, जितना उन्होंने पोस्टर साझा किया और अपनी पत्नी और उन लोगों को टैग करते हुए ‘इतना गर्व’ लिखा।

मतदान का दूसरा दौर 5 मार्च से शुरू होगा, जो दुनिया भर की टॉप 5 फिल्मों का फैसला करेगा, जो 15 मार्च को घोषित होने वाले अंतिम नामांकन के लिए होगा। एक छोटी लड़की की यात्रा और गाँव के एक साथी सहपाठी के साथ उसके दिल को छू लेने वाले बंधन के बाद, बिट्टू एक दुखद घटना की पृष्ठभूमि पर सेट है। इस परियोजना में निर्देशक के रूप में दूबे, निर्माता के रूप में श्रेया देव दूबे और निर्माता के रूप में मैरी इवेंजेलिस्ता हैं।

देखें हिंदीरश की ताज़ा वीडियो

Shikha Sharma :शिखा, इसका मतलब होता है पहाड़ की चोटी लेकिन, अपने काम में मैं चोटी से लेकर एड़ी तक ज़ोर लगा देती हूं! बॉलीवुड फ़िल्में और गानें मेरी रगों में हैं! किशोर कुमार से लेकर बादशाह तक, म्युज़िक मेरी ज़िन्दगी है!