अनुष्का शर्मा पर बीजेपी विधायक ने लगाया गंभीर आरोप, बोले सीरीज में गुर्जर समाज पर आपत्तिजनक बातें बोलीं

बॉलीवुड एक्ट्रेस (Bollywood Actress) और प्रोड्यूसर (Producer) अनुष्का शर्मा (Anushka Sharma) पर अपनी वेब सीरीज पाताल लोक (Web Series Paatal Lok) को लेकर कई विवाद सामने आ रहे है।

अनुष्का शर्मा पर बीजेपी विधायक ने 'पाताल लोक' को लेकर लगाया गंभीर आरोप

बॉलीवुड एक्ट्रेस (Bollywood Actress) और प्रोड्यूसर (Producer) अनुष्का शर्मा (Anushka Sharma) पर अपनी वेब सीरीज पाताल लोक (Web Series Paatal Lok) को लेकर कई विवाद सामने आ रहे है। बता दे, एक्ट्रेस की नई वेब सीरीज पाताल लोक इनके ही प्रोडक्शन हाउस ने ही प्रोड्यूस की है। अमेज़न प्राइम की इस वेबसीरीज को दर्शक काफी पसंद कर रहे हैं, लेकिन दूसरी तरफ अनुष्का शर्मा पाताल लोक के चलते लगातार कई मुश्किलों का सामना भी कर रही हैं। हालही में एक्ट्रेस पर बीजेपी के विधायक (BJP MLA)  ने गंभीर आरोप लगाया है।

बता दे, गाजियाबाद के लोनी से बीजेपी विधायक नंदकिशोर गुर्जर (BJP MLA Nand Kishore Gurjar) ने पाताल लोक पर आपत्ति जताई है। नंदकिशोर गुर्जर ने लोनी थाने में अनुष्का शर्मा के खिलाफ केस दर्ज करने के लिए शिकायत दी है। दरअसल विधायक का कहना है की इस सीरीज की वजह से गुर्जर समाज का नाम खराब हो रहा है।

विधायक का आरोप है, ‘अनुष्का शर्मा ने एक वॉन्टेंड माफिया के साथ विधायक नंदकिशोर का फोटो लगाया है और गुर्जर समाज को आपत्तिजनक बातें भी कही हैं.’ विधायक ने अपनी शिकायत में कहा कि इस वेब सीरीज में उनकी तस्वीर को बिना अनुमति इस्तेमाल किया गया है और गुर्जर जाति का भी गलत तरीके से चित्रण किया गया है। इतना ही नहीं विधायक ने अनुष्का शर्मा के खिलाफ रासुका के तहत कार्रवाई करने की मांग भी की है।

यह भी पढ़े: बॉलीवुड अभिनेता किरण कुमार भी आए कोरोना के चपेट में, फिलहाल रिपोर्ट आने के बाद उन्हें किया गया होम क्वारनटीन

बता दे, तहरीर के मुताबिक, पाताल लोक की प्रोड्यूसर अनुष्का शर्मा द्वारा वेब सीरीज में बालकृष्ण वाजपेयी नाम के अपराधियों से संबंध वाले नेता के साथ एक मार्ग का उद्घाटन करते हुए नंद किशोर और अन्य बीजेपी नेताओं को दिखाया गया है।

विधायक का कहना है कि वेबसीरीज में गुर्जर जाति का चित्रण डकैत किया गया है और उन्हें गलत कार्य करते दर्शाया गया है। वहीं, पंजाब के जाट (जट), ब्राह्म्ण, त्यागी आदि जातियों को आपस में जातीय भेदभाव और जातिसूचक शब्दों के माध्यम से इनका जीवन लो लेवल का दर्शाया गया है।

यह भी पढ़े: एक ही वीडियो में ऋतिक रोशन के इतने अवतार देख उड़ जाएंगे आपके होश, यहाँ देखे एक्टर का वायरल वीडियो

विधायक ने कहा, ‘अनुष्का शर्मा द्वारा वेबसीरीज में बिना अनुमति मुझे शामिल किया गया और सनातन धर्म पर कुठाराघात किया गया. पाकिस्तान को आतंकी देश के तमगे से मुक्त करने का प्रयास किया गया है। ऐसे विश्वस्तर पर भारत को नीचा दिखाया गया है। ऐसे राष्ट्रविरोधी कृत्य करने पर अनुष्का शर्मा पर रासुका लगाकर वेब सीरीज को तुरंत बंद करने का कार्य किया जाए.’

विधायक का आरोप है इस समारोह की तस्वीर को बिना अनुमति के वेबसीरीज में एडिट करके इस्तेमाल किया गया

30 मार्च 2018 को यूपी सीएम योगी आदित्यनाथ ने गाजियाबाद विकास प्राधिकरण (जीडीए) द्वारा यूपी गेट से करहेड़ा तक बनी छह लेन का उद्घाटन किया था। विधायक का आरोप है इस समारोह की तस्वीर को बिना अनुमति के वेबसीरीज में एडिट करके इस्तेमाल किया गया है। इस तस्वीर में विधायक नंदकिशोर गुर्जर भी मौजूद थे।

एक्ट्रेस अनुष्का को भेजा गया लीगल नोटिस

 

बता दे, अनुष्का शर्मा को अपनी इस वेब सीरीज के लिए एक लीगल नोटिस भी भेजा गया है। ये नोटिस लॉयर गिल्ड मेंबर के सदस्य वकील वीरेन सिंह गुरुंग ने भेजा है। 18 मई को भेजे गए इस नोटिस में आरोप है कि सुदीप शर्मा द्वारा लिखी गई इस वेब सीरीज में जातिसूचक शब्द का इस्तेमाल हुआ है, जिससे गोरखा समुदाय का अपमान हुआ है।

वीरेन ने कहा है कि ‘पाताल-लोक के दूसरे एपिसोड में पूछताछ के दौरान लेडी पुलिस शो में मौजूद नेपाली किरदार पर जातिवादी गाली का इस्तेमाल करती है। अगर केवल नेपाली शब्द का इस्तेमाल किया गया होता तो कोई दिक्कत नहीं थी पर इसके बाद का जो शब्द है उसे स्वीकार नहीं किया जा सकता। मालूम हो, अनुष्का शर्मा इस शो की निर्माता हैं, इसलिए हमने उन्हें नोटिस भेजा है। हलाकि इस मामले पर अभी तक अनुष्का शर्मा की कोई रिएक्शन सामने नहीं आई है। हलाकि, ऐसा बोलै जा रहा है कि अगर अनुष्का शर्मा की तरफ से कोई जवाब नहीं आता है तो लीगल टीम इस मामले आगे बढ़ाएगी।

यहाँ देखे हिंदी रश का ताजा वीडियो: