शत्रुघ्न सिन्हा ने कहा- मैं खुशनसीब हूं कि तमाम हरकतें करने के बाद भी मेरा नाम मीटू मूवमेंट में नहीं आया

लेखक ध्रुव सोमानी की किताब 'ए टच ऑफ एविल' के विमोचन पर पहुंचे अभिनेता और बीजेपी सांसद शत्रुघ्न सिन्हा ने कहा कि वह भाग्यशाली हैं कि 'मी टू मूवमेंट' में उनका नाम नहीं आया।

  |     |     |     |   Updated 
शत्रुघ्न सिन्हा ने कहा- मैं खुशनसीब हूं कि तमाम हरकतें करने के बाद भी मेरा नाम मीटू मूवमेंट में नहीं आया
शत्रुघ्न सिन्हा बिहार की पटना साहिब लोकसभा सीट से बीजेपी सांसद हैं। (फोटो- ट्विटर)

बॉलीवुड से लेकर राजनीति तक का सफर तय करने वाले बीजेपी सांसद शत्रुघ्न सिन्हा पिछले काफी समय से खुलकर विरोधी खेमे का पक्ष लेते हुए नजर आए हैं। हाल ही में विपक्षी एकजुटता की तस्वीर साफ करने के लिए पश्चिम बंगाल की सीएम ममता बनर्जी ने एक महारैली आयोजित की थी। रैली में शत्रुघ्न सिन्हा की मौजूदगी ने खुद उनकी पार्टी को सकते में डाल दिया था। बहरहाल उनके बागी तेवर दिखने बदस्तूर जारी हैं। हाल ही में शत्रुघ्न सिन्हा जाने-माने लेखक ध्रुव सोमानी की किताब ‘ए टच ऑफ एविल’ के विमोचन में पहुंचे थे, जहां उन्होंने ‘मी टू मूवमेंट’ को लेकर खुलकर बात की।

बीजेपी सांसद शत्रुघ्न सिन्हा ने कहा, ‘आज दुनिया में, देश में मी टू का समय है और ये कहने में कोई शर्म या संकोच नहीं होना चाहिए कि हर सफल व्यक्ति के पतन के पीछे महिला ही है। मैंने मी टू आंदोलन में जो देखा है उसके मुताबिक, सफल पुरुषों की बदनामी और परेशानियों के पीछे ज्यादातर महिलाएं ही हैं।’ बीजेपी सांसद ने मजाकिया लहजे में कहा, ‘मैं हकीकत में खुद को भाग्यशाली मानता हूं कि आज के समय में तमाम हरकतें करने के बावजूद मेरा नाम मी टू मूवमेंट में नहीं आया।’

उन्होंने आगे कहा, ‘मैं अपनी पत्नी (पूनम सिन्हा) को सुनता हूं और कई बार उनकी आड़ भी ले लेता हूं ताकि कुछ नहीं हो तो भी मैं दिखा सकूं कि मैं खुशहाल शादीशुदा हूं। मेरा जीवन अच्छा है। मेरी पत्नी पूनम एक ‘देवी’ हैं और सब कुछ उनका है। यहां तक कि अगर कोई मेरे बारे में कुछ कहना चाहता है तो कृपया नहीं कहे।’ हालांकि यह सब बोलने के बाद उन्होंने साफ किया कि वह मी टू आंदोलन का मजाक नहीं उड़ा रहे हैं और उनकी बातों को नेगेटिव तरीके से न लिया जाए।

गौरतलब है कि पिछले साल अभिनेत्री तनुश्री दत्ता ने दिग्गज अभिनेता नाना पाटेकर पर यौन उत्पीड़न के गंभीर आरोप लगाए थे। उन्होंने आरोप लगाते हुए कहा था कि साल 2008 में फिल्म ‘हॉर्न ओके प्लीज’ के लिए एक गाने की शूटिंग के दौरान नाना पाटेकर ने उनके साथ बदसलूकी की और यौन उत्पीड़न किया। इसके बाद बॉलीवुड, राजनीति, खेल जगत की तमाम हस्तियों के खिलाफ यह कैंपेन एक पोलखोल कैंपेन में तब्दील हो गया। मोदी सरकार के मंत्री एमजे अकबर पर भी यौन शोषण के संगीन आरोप लगे। अकबर पर एक नहीं बल्कि एक दर्जन से ज्यादा महिलाओं ने यौन शोषण के आरोप लगाए थे। जिसके बाद उनकी कुर्सी चली गई।

देखें शत्रुघ्न सिन्हा की तस्वीरें…

देखें यह वीडियो…

Exclusive News, TV News और Bhojpuri News in Hindi के लिए देखें HindiRush । देश और दुन‍िया की सभी खबरों की ताजा अपडेट के ल‍िए जुड़िए हमारे FACEBOOK पेज से ।

Story Author: राहुल सिंह

उत्तराखंड के छोटे से शहर हल्द्वानी से ताल्लुक रखता हूं। वैसे लिखने को बहुत कुछ है अपने बारे में, लेकिन यहां शब्दों की सीमा तय है। पत्रकारिता का छात्र रहा हूं। सीख रहा हूं और हमेशा सीखता रहूंगा।

rahul.singh@hindirush.com     +91 9004241611
601, ड्यूरोलाइट हाउस, न्यू लिंक रोड, अंधेरी वेस्ट,मुंबई, महाराष्ट्र, इंडिया- 400053
Tags: ,

Leave a Reply