अक्षय कुमार की इन दो फिल्मों को नमो टीवी पर दिखाने के लिए बीजेपी ने मांगी चुनाव आयोग से इजाजत

दिल्ली बीजेपी ने चुनाव आयोग से अक्षय कुमार की फिल्म 'पैडमैन' और 'टॉयलेट- एक प्रेम कथा' को नमो टीवी पर दिखाने की इजाजत मांगी है। दिल्ली बीजेपी ने चुनाव आयोग को इस संबंध में पत्र लिखा है।

अक्षय कुमार ने अप्रैल में पीएम नरेंद्र मोदी का इंटरव्यू लिया था। (फोटो- इंस्टाग्राम)

बॉलीवुड के खिलाड़ी अक्षय कुमार ने हाल ही में पीएम नरेंद्र मोदी का एक नॉन-पॉलिटिकल इंटरव्यू लिया था। विपक्ष ने इस इंटरव्यू पर ऐतराज जताया था। इस इंटरव्यू को लेकर अक्षय कुमार को काफी ट्रोल भी किया गया। इस बार अक्षय कुमार तो नहीं, लेकिन उनकी 2 फिल्में ‘पैडमैन’ और ‘टॉयलेट- एक प्रेम कथा’ सुर्खियों में हैं। दरअसल बीजेपी इन दोनों फिल्मों को नमो टीवी पर दिखाना चाहती है। इसके लिए बीजेपी ने चुनाव आयोग को चिट्ठी लिखकर इजाजत मांगी है।

निर्वाचन आयोग को भेजे गए पत्र में बीजेपी ने आयोग से जानकारी मांगी है कि क्या सेंसर बोर्ड से पास फिल्मों को नमो टीवी पर दिखाया जा सकता है। इस बारे में दिल्ली बीजेपी की चुनाव समिति ने कहा, ‘हमने आयोग को चिट्ठी लिखकर पूछा है कि क्या हम उन फिल्मों को नमो टीवी पर प्रसारित कर सकते हैं जो पहले से ही रिलीज हो चुकी हैं यानी सेंसर बोर्ड से उन्हें प्रमाण पत्र मिल चुका है।’

गौरतलब है कि बीते महीने चुनाव आयोग ने आदेश देते हुए कहा था कि नमो टीवी पर चलने वाले सभी रिकॉर्डेड कार्यक्रमों के लिए पहले आयोग से मंजूरी लेनी होगी। दिल्ली बीजेपी की ओर से इन दोनों फिल्मों को नमो टीवी पर चलाने की मंजूरी मांगी गई है। हालांकि चुनाव आयोग की ओर से अभी फिल्म दिखाने संबंधी इजाजत नहीं दी गई है।

चुनाव आयोग अगर बीजेपी को इजाजत दे देता है तो अक्षय कुमार की फिल्म ‘पैडमैन’ और ‘टॉयलेट- एक प्रेम कथा’ को नमो टीवी पर दिखाया जाएगा। बताते चलें कि यह दोनों ही फिल्में सामाजिक तौर पर जनता से जुड़ी हैं। ‘पैडमैन’ फिल्म सामाजिक कार्यकर्ता अरुणाचलम मुरुगनाथम द्वारा महिलाओं को सस्ते सैनिटरी नैपकिन मुहैया कराने पर आधारित थी, तो ‘टॉयलेट- एक प्रेम कथा’ मोदी सरकार द्वारा शुरू किए गए ‘स्वच्छ भारत अभियान’ पर आधारित है।

क्या भारतीय नहीं हैं यह बॉलीवुड सितारे? देखिए वीडियो…

राहुल सिंह :उत्तराखंड के छोटे से शहर हल्द्वानी से ताल्लुक रखता हूं। वैसे लिखने को बहुत कुछ है अपने बारे में, लेकिन यहां शब्दों की सीमा तय है। पत्रकारिता का छात्र रहा हूं। सीख रहा हूं और हमेशा सीखता रहूंगा।