आज ही होगी सलमान खान की हियरिंग, जेल से हो सकते है रिहा

जज के ट्रांसफर के बाद भी होगी सलमान खान की हियरिंग

सलमान खान को मिली विदेश जाने की अनुमति, फिलहाल हैं बेल पर

काला हिरण शिकार मामले में सलमान खान को 5 साल की सजा के साथ 10 हजार रुपये का जुर्माना लगाया गया है। कोर्ट ने इसी मामले में सैफ अली खान, सोनाली बेन्द्रे, तब्बू और नीलम और एक स्थानीय निवासी दुष्यंत सिंह को संदेह का लाभ देते हुए बरी कर दिया। लेकिन ऐसा कहा जा रहा था कि, सलमान खान को कुछ और रातें जेल में बितानी पड़ सकती हैं। ऐसा इसलिए हो सकता है क्योंकि जो जज शनिवार को सलमान की जमानत याचिका पर सुनवाई करने वाले थे, राजस्थान हाई कोर्ट ने उनका ट्रांसफर कर दिया है।

राजस्थान में एक साथ 87 जजों का ट्रांसफर कर दिया गया है। इन जजों की फेहरिस्त में काला हिरण शिकार मामले में सलमान खान को 5 साल जेल की सजा देने वाले जज देव कुमार खत्री और जमानत याचिका पर सुनवाई कर रहे जज रवींद्र कुमार जोशी भी शामिल हैं। अब इस मामले की सुनवाई चंद्र कुमार सोनगरा करेंगे। देर रात यह बड़ा फेरबदल किया गया है। वहीं सलमान को 5 साल की सुनाने वाले जज चीफ ज्युडिशियल मजिस्ट्रेट देवकुमार खत्री हैं।

अभी के ताजा रिपोर्ट्स के अनुसार, कोर्ट के जज का ट्रांसफर होने के बावजूद सलमान खान की आज हियरिंग होगी। जी हां, जहा कहा जा रहा था की जज के ट्रांसफर होने के वजह से सलमान खान की सुनवाई को आगे बढ़ा दिया गया है।

शुक्रवार को जमानत याचिका पर सुनवाई से पहले माना जा रहा था कि सलमान को जमानत मिलने में कोई दिक्कत नहीं होगी। दरअसल इसके प्राथमिक कारणों में सबसे अहम वजह यह मानी जा रही थी कि दो दशक से चल रहे इस मामले में सलमान को ट्रायल के दौरान जब भी समन जारी किया गया, वह हाजिर हुए। ऐसे में समझा जा रहा था कि कानूनी प्रक्रिया में पूरा सहयोग करने के आधार पर सलमान को आसानी से बेल मिल सकती है।

मनीषा वतारे :Journalist. Perennially hungry for entertainment. Carefully listens to everything that start with "so, last night...". Currently making web more entertaining place.