Blackbuck Poaching Case: कोर्ट ने सलमान खान को दी चेतावनी, अगली सुनवाई में नहीं हुए पेश, तो रद्द होगी जमानत

काला हिरण शिकार मामले में सलमान खान (Blackbuck Poaching Case) को पिछले साल 5 साल की सजा सुनाई गई थी। लेकिन बाद में उन्हें जमानत भी मिल गई थी। आज सलमान खान की इस मामले में जोधपुर कोर्ट में सुनवाई होनी थी, लेकिन एक्टर आज कोर्ट में नहीं पहुंचे। जिसके बाद कोर्ट ने उन्हें चेतावनी दी है।

  |     |     |     |   Updated 
Blackbuck Poaching Case: कोर्ट ने सलमान खान को दी चेतावनी, अगली सुनवाई में नहीं हुए पेश, तो रद्द होगी जमानत
सलमान खान (फोटोः विरल/मानव)

काला हिरण शिकार मामले (Blackbuck Poaching Case) में सलमान खान को पिछले साल 5 साल की सजा सुनाई गई थी। लेकिन फैसले के तुरंत बाद ही उन्हें जमानत भी मिल गई थी। आज सलमान खान की इस मामले में जोधपुर कोर्ट में सुनवाई होनी थी, लेकिन सलमान खान आज कोर्ट में नहीं पहुंचे। जिसके बाद कोर्ट ने सलमान खान को चेतावनी दी है। कोर्ट ने कहा है कि अगल सलमान खान अगली सुनवाई में अदालत में पेश नहीं हुए, तो उनकी जमानत रद्द कर दी जाएगी।

आपको बता दें कि जोधपुर कोर्ट (Jodhpur Court) सलमान खान को ये चेतावनी आज कोर्ट में पेश नहीं होने के बाद दी है। एएनआई के ट्वीट के मुताबिक, काला हिरण शिकार मामले में जोधपुर कोर्ट ने कहा कि अगर सलमान खान अगली सुनवाई में अदालत में पेश नहीं हुए थे उनकी जमानत रद्द कर दी जाएगी।

आपको बता दें कि सलमान खान (Salman Khan Black Buck Poaching Case ) को पिछले साल दो काले हिरण का शिकार करने के मामले में दोषी पाया गया था। सलमान खान ने ये शिकार फिल्म हम साथ-साथ हैं के शूटिंग के दौरान 1998 में किया था। सलमान खान के दोषी होने के बाद उनके वकील आनंद देसाई ने कहा था कि वह कोर्ट के फैसले का सम्मान करते हैं। उन्होंने इस फैसले को चुनौती दी थी और जमानत के लिए अपील की थी। जेल में दो रात गुजारने के बाद सलमान खान को 50000 रुपए के बॉन्ड और दो स्योरिटीज जमा करवाए गए थे।

सलमान खान को मिली सजा, बाकी कलाकर बरी 

सलमान खान (Salman Khan) और उनके सह कलाकार सैफ अली खान, तब्बू, नीलम, सोनाली बेंद्रे और दुष्यंत सिंह पर काले हिरण का शिकार करने का आरोप लगा था, जिसपर कोर्ट में मुकदमा चल रहा है। जोधपुर सेशन कोर्ट के मुख्य न्यायिक मजिस्ट्रेट देवकुमार खत्री ने इस मामले में सलमान खान दोषी बताया और 5 साल की सजा सुनाई थी। वहीं बाकी कलाकारों को बरी कर दिया था।

काला हिरण शिकार मामले में जोधपुर जेल में दो दिन रहे थे सलमान खान, देखिए वीडियो…

Exclusive News, TV News और Bhojpuri News in Hindi के लिए देखें HindiRush । देश और दुन‍िया की सभी खबरों की ताजा अपडेट के ल‍िए जुड़िए हमारे FACEBOOK पेज से ।

Story Author: रमेश कुमार

जाकिर हुसैन कॉलेज (डीयू) से बीए (हॉनर्स) पॉलिटिकल साइंस में डिग्री लेने के बाद रामजस कॉलेज में दाखिला लिया और डिपार्टमेंट ऑफ पॉलिटकल साइंस में पढ़ाई की। इसके बाद आईआईएमसी दिल्ली।

ramesh.kumar@hidirush.com     +91 9004241611
601, ड्यूरोलाइट हाउस, न्यू लिंक रोड, अंधेरी वेस्ट,मुंबई, महाराष्ट्र, इंडिया- 400053
Tags: ,

Leave a Reply